Corona Virus Trending News

कोरोना वायरस: रेलवे सभी पैसेंजर एक्सप्रेस ट्रेनें 31 मार्च तक रद्द

रेलवे सभी पैसेंजर एक्सप्रेस ट्रेनें 31 मार्च तक रद्द

रेलवे सभी पैसेंजर, एक्सप्रेस ट्रेनें 31 मार्च तक रद्द :- कोरोना वायरस को लेकर रेलवे बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 31 मार्च तक सभी यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया है। केवल माल गाड़ियों को ही चलाने का निर्देश दिया गया है। रेलवे बोर्ड ने बैठक में निर्णय लिया कि जो ट्रेन रवाना हो चुकी हैं वह अपने गंतव्य तक पहुंच कर वहीं रुक जाएंगी। आगे के लिए उसकी आवाजाही को को रद्द कर दिया गया है। रेलवे बोर्ड ने यात्रियों को यह सुविधाएं भी दी हैं कि जिनका टिकट बुक हो गया था। वह ऑनलाइन कैंसिल करवा कर अपना पैसा वापस ले सकते हैं।

बाजपेयी ने कहा कि कम से कम उपनगरीय सेवाएं और कोलकाता मेट्रो रेल सेवा 22 मार्च की आधी रात तक चलती रहेगी। उन्होंने आगे कहा, “इसके बाद यह सेवाएं 31 मार्च की मध्यरात्रि तक रोक दी जाएंगी। महाराष्ट्र और बिहार में कोविड -19 की दो ताजा मौतों की खबरों के बीच राष्ट्रीय परिवहन ने यह फैसला लिया है।

यात्रीगण ध्यान दें: 31 मार्च तक नहीं चलेगी कोई ट्रेन, कोरोना वायरस की वजह से लिया फैसला

जिन-जिन ट्रेनों ने 22.03.2020 के सुबह 4 बजे से पहले ही अपनी यात्रा शुरू कर दी थी, वे अपने-अपने गंतव्यों तक अवश्‍य ही जाएंगी. उन यात्रियों के लिए सफर के दौरान और फि‍र उनके गंतव्यों पर पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी, जिन्होंने अपनी यात्रा बाकायदा शुरू कर दी है. देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक वस्‍तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मालगाड़ियों की आवाजाही निरंतर जारी रहेगी.

कोरोना वायरस के लक्षण
कोरोना वायरस कैसे फैलता है
कोरोना वायरस के बचाव

जनता कर्फ्यू’ के मद्देनजर, भारतीय रेलवे ने पहले ही शाम 4 बजे से 10 बजे के बीच लंबी दूरी की ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया था। रेलवे ने देशभर की सभी यात्री ट्रेनों को भी रद्द कर दिया है। इससे पहले रेलवे ने देश भर में 245 जोड़ी ट्रेनों को रद्द कर दिया था और वातानुकूलित डिब्बों में कंबल देना भी बंद कर दिया था।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page