App Tips Entertainment News Tech News

अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये

अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये:- आजकल सभी लोग मोबाइल का इस्तेमाल करते है। ऐसा कोई भी व्यक्ति नही है, जो स्मार्टफोन का प्रयोग नही करता हो। वैसे रिंगटोन के बारे में आपको पता ही होगा। रिंगटोन तो आप पल पल में बदलते भी रहते होंगे। क्या आपको पता है, की आप अपने नाम की भी रिंगटोन बना सकते है। अगर नही तो आज के इस लेख में अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये बनाना , अपने नाम की कॉलर ट्यून कैसे बनाएं , अपने नाम का रिंगटोन कैसे बनाये , मोबाइल में रिंगटोन कैसे सेट करें , जियो फोन में अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाएं  सिखाऊंगा।

 कोई भी व्यक्ति अगर एक बार रिंगटोन का अपने मोबाइल में लगा लेता है, कुछ समय बाद उसको बदल देता है। जैसे हम लोग एक प्रकार के कपड़ो को बार बार पहना पसंद नही करते, ठीक उसी प्रकार रिंगटोन भी है। किसी यूज़र्स की हमारे ही तरह रिंगटोन होती है, तो उसको तुरंत ही चेंज कर देते है।कुछ रिंगटोन को मोबाइल निर्माता कंपनियां फ़ोन में पहले ही डाल के देती है। इसके अलावा अपने नाम की रिंगटोन को customized कर सकता है। नीचे बतायें गये तरीके से अपने नाम की रिंगटोन को बना सकते है।
नाम वाली रिंगटोन को दो प्रकार से बना सकते है:- 
1. वेबसाइट के माध्यम से 
2. मोबाइल एप्लीकेशन के द्वारा
1. अपने नाम की रिंगटोन वेबसाइट के माध्यम से:- 
रिंगटोन बनाने के लिए हम एक वेबसाइट की जरूरत पड़ेगी। सबसे पहले गूगल में जाकर आपको http://freedownloadmobileRingtones.com को सर्च करना होगा। वेबसाइट को पूरा खुल जाने दे, तभी किसी विकल्प पर क्लिक करे।वेबसाइट को ओपन हो जाने पर इसमे साइड बहुत सारे नाम दिखाई पड़ेंगे। यहाँ पर सबसे अधिक डाउनलोड वाले ही रिंगटोन दिखाई पडते है। अपने नाम को सर्च कर ले और उसकी रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते है।अगर साइड में आपके नाम की रिंगटोन न दिखे तो आप सर्च बार में टाइप करके रिंगटोन को निकाल सकते है। जैसे ही कोई नाम डालकर सर्च करेंगे, बहुत सारे ऑप्शन खुल जायेंगे। रिंगटोन में क्लिक करके डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।
2. अपने नाम की रिंगटोन मोबाइल एप्लीकेशन के द्वारा:- 
अगर ऊपर दी गयी वेबसाइट में आप अपने नाम की रिंगटोन को नही सर्च कर पा रहे तो कोई दिक्कत वाली बात नही है। हम ऐसे ही एप्लीकेशन के बारे में बतायेगे जहाँ से रिंगटोन को बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते है।एप्प को डाउनलोड करने के लिए गूगल के प्ले स्टोर में जाना होगा। प्ले स्टोर में जाने के बाद आप My Name Ringtone Maker के नाम से एप्प दिखाई पड़ेगा उसको डाउनलोड कर ले। इस एप्लीकेशन को इस्तेमाल कर अपने नाम की रिंगटोन को लगा सकते है।  इन दोनों तरीको से अपनी मनपसंद रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते है।
Important Link 
Join Our Telegram Channel 
Follow Google News
Join WhatsApp Group Now
अब चैन से कटेगा बुढ़ापा 1 लाख से कम निवेश कर पाए 12000 रुपए तक जीवन भर पेंशन
मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत मिलने वाला फ्री मोबाइल के बारे में, जाने कब मिलेगा चिरंजीवी महिलाओ को फ्री मोबाइल
आप नहीं जानते होंगे सुकन्‍या योजना का ये नियम, जान लेंगे तो रहेंगे फायदे में, वरना होगा बड़ा नुकसान
LIC ने किया ऐसा धमाका कि सबका दिल हुआ खुश, इस स्कीम से हर महीना मिलेंगे 36,000 रुपये
12 करोड़ किसानों की लगी लॉटरी, इस दिन खाते में आने वाला है 13वीं किस्त का पैसा, जल्द करें चेक
E-Shram Card: आपके पास भी नहीं आया 1000 रुपए तो हो सकता है ये कारण
गैस सिलेंडर धारकों के लिए खुशखबरी, फिर से शुरू हो रही है सब्सिडी, अब Cylinder मिलेगा इतना सस्ता

Leave a Comment