App Tips Digital Tips Whats App Tips

Computer Me Whatsapp Kaise Chalaye

Computer Me Whatsapp Kaise Chalaye

दोस्तों आप अपने स्मार्टफोन में तो व्हाट्सएप का उपयोग करते ही है। लेकिन कई व्यक्ति ऐसे भी है। जो अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में भी व्हाट्सएप का उपयोग करना चाहते हैं। क्योंकि कंप्यूटर और लैपटॉप में व्हाट्सएप चलाना बहुत अच्छा लगता है, इसलिए आज हम आपको इस आर्टिकल के अंदर कंप्यूटर और लैपटॉप के अंदर बिना किसी सोफ्टवेयर को डाउनलोड किए व्हाट्सएप कैसे यूज़ किया जाता है। उसके बारे में विस्तार से बताएंगे, इसीलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।computer me whatsapp kaise chalaye m laptop me whatsapp kaise chalaye , pc me whatsapp kaise chalaye , bina mobile ke , bina online whatsapp kaise chalaye , whatsapp kaise chala , laptop mein whatsapp kaise chalaye

Computer Me Whatsapp Kaise Chalaye:-  दोस्तों लैपटॉप में अब तक व्हाट्सएप में कोई एप्लीकेशन या फिर ऑफिस से सॉफ्टवेयर नहीं बनाया है। जिसकी वजह से आप लैपटॉप में व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं। लेकिन Whats App के Web QR Code की मदद से आप आसानी से लैपटॉप में भी व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं।
लैपटॉप/ कंप्यूटर में व्हाट्सएप का उपयोग करने के निम्नलिखित स्टेप :-
1.) लैपटॉप या कंप्यूटर के अंदर व्हाट्सएप का उपयोग करने के लिए आपको पहले अपने स्मार्टफोन में Whats App Account बनाना होगा। और अपने स्मार्टफोन के अंदर व्हाट्सएप को एक्टिव करना होगा।
2.) जब आपका व्हाट्सएप अकाउंट बन जाता है, और आपके स्मार्टफोन के अंदर व्हाट्सएप अच्छी तरीके से चलना शुरू हो जाता है। तब आप व्हाट्सएप को लैपटॉप या कंप्यूटर में भी चला पाएंगे।
3.) व्हाट्सएप अकाउंट करने के बाद आप जब व्हाट्सएप के होम पेज पर होंगे। तब आपको ऊपर की तरफ 3 dot नजर आएंगे। उस डॉट पर क्लिक करेंगे। तो आपको Whats App Web का एक Option दिखाई देगा, उस पर क्लिक कर दें।
4.) अपने स्मार्टफोन में Whats App App को ओपन करने के बाद अपने लैपटॉप या कंप्यूटर के अंदर Chrome Browser को ओपन करें और सर्च बाहर में Whats App Web को सर्च करें। or es link : – web.whatsapp.com
5.) Whats App Web को गूगल में सर्च करने के बाद आपको सबसे टॉप में ही व्हाट्सएप की ऑफिशियल वेबसाइट नजर आ जाएगी, उसे ओपन कर दें।
6.) जब आपके कंप्यूटर में व्हाट्सएप की वेबसाइट ओपन होगी। तब आपको उस पेज पर एक QR Code दिखाई देगा। उस QR Code को अपने स्मार्टफोन के Whats Aap Web ऑप्शन की मदद से स्कैन कर दें।
7.) जब आप लैपटॉप के अंदर दिए गए QR Code को अपने स्मार्टफोन के Whats App Web के ऑप्शन से स्केन कर लेते हैं। तब आपका Whats App कंप्यूटर में ओपन हो जाता है, और उसके बाद आप आसानी से अपने व्हाट्सएप को लैपटॉप या कंप्यूटर में उपयोग कर सकते हैं।
पोस्ट के इन 7 स्टेप की मदद से आप आसानी से अपने कंप्यूटर या लैपटॉप के अंदर व्हाट्सएप का इस्तेमाल कर सकते हैं, और व्हाट्सएप के फीचर्स का फायदा उठा सकते हैं।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page