Entertainment News

इन सितारों की वजह से बढ़ा फिल्मों का बजट

 Join Telegram Channel Now

इन सितारों की वजह से बढ़ा फिल्मों का बजट- बॉलीवुड फिल्मों में साउथ या तमिल फिल्म का रीमेक बनाने का ट्रेड चलने लगा है। इन दिनों रितिक रोशन की तमिल की रीमेक फिल्म विक्रम वेधा को लेकर काफी सुर्खियों में है। आपको बता दें इस फ़िल्म में सैफ अली खान भी रितिक रोशन के साथ नजर आएंगे । आपको  बॉलीवुड और सिनेमा जगत से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से बताते जा रहे है कि हिंदी सिनेमा में कई ऐसे कलाकार हैं जिनकी वजह से फिल्मों का बजट काफी हद तक बढ़ाया जाता है या फिर यूं कहें कि बॉलीवुड के कई ऐसे सितारे है जिनकी वजह से फिल्मों का बजट बढ़ जाता है।  हाल ही में खबर आई है कि रितिक रोशन की वजह से विक्रम वेदा का बजट 175 हो गया है और कहा जा रहा है कि यह रितिक रोशन की काफी बड़े बजट वाली फिल्मो में से एक होगी। वैसे बजट बढ़ाने का कारण यह है कि रितिक रोशन उत्तर प्रदेश में के बजाय दुबई में सेट बनाने का सुझाव दिया और इस फ़िल्म का सेट दुबई में बनाया गया इस वजह से इस फिल्म का बजट 175 हो गया है इसके अलावा अन्य सितारों की बात करें जिनकी वजह से फिल्मो का बजट काफी हद तक बढ़ गया है

सलमान खान 

आप सब जानते हैं कि सलमान खान पर काला हिरण केस को लेकर कोर्ट में केस चल रहा है इस वजह से उनकी फिल्म 2018 में रिलीज हुई रेस 3 की शूटिंग के लिए काफी देरी हो गई, इस वजह से इस फिल्म का बजट 180 करोड़ तक चला गया था।

आमिर खान 

आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान वैसे सिनेमाघरों में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए लेकिन आपको बता दें आमिर खान इटली वेकेशन पर चले गए थे इस वजह से इस फिल्म का शूटिंग होने में काफी देर हो गई। जिनके कारण  ठग्स ऑफ हिंदुस्तान का बजट 300 तक पहुंच गया था।

कंगना रणौत

कंगना राणावत की फिल्म मणिकर्णिका बॉक्स ऑफिस पर काफी ब्लॉकबस्टर और सुपरहिट हुई लेकिन क्या आप जानते हैं सोनू सूद ने इस फ़िल्म को कि छोड़ दी थी बाद में वह सिन जीशान अय्यूब से करवाया था। इसके अलावा कंगना ने इस फ़िल्म में काफी बदलाव करवाए और इस वजह से इस फ़िल्म का बजट 150 करोड़ हो गया।

दिलीप कुमार और मधुबाला 

1960 में आई मुगल-ए-आजम  को रिलीज हुई 16 साल हो गई हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं इस फ़िल्म के दौरान दिलीप कुमार और मधुबाला के बीच प्यार हो गया था, बाद में जब मुगल-ए-आजम की शूटिंग चल रही थी उस दौरान दोनों के बीच तकरार हो गई। इस तकरार की वजह से फ़िल्म में काफी देर हो गई जिनके कारण इस फ़िल्म का बजट बढ़ गया है।

इसके अलावा कई ऐसे सितारे हैं जिनकी वजह से फिल्मों का बजट मेकिंग बजट से काफी हद तक बढ़ गया है वैसे आप जानते ही हैं आज की फिल्म इंडस्ट्री में कई अभिनेता और अभिनेत्रियां है जो अपनी मनमानी निर्माताओं पर चलाते हैं इस वजह से निर्माताओं को जानबूझकर फिल्मों का बजट बढ़ाना पड़ता है। और उनके कहने पर फिल्मों में कई तरह के बदलाव करने पड़ते हैं  जैसा कि हमने कुछ अभिनेताओं के बारे में  बताया है।

Important Link 
Join Our Telegram Channel 
Follow Google News
PhonePe App Download : जाने इस आसान तरीके से आप कमा सकते है हर दिन 300 रुपये

Leave a Comment