एलिमेंट्स एप क्या है ,Wiki, Features, Founders, Country Origin

0

दोस्तों भारत में अब पिछले कई महीनों से चीनी उत्पादों का बहिष्कार शुरू कर दिया है, और देशभर में “आत्मनिर्भर भारत” का नारा सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से फैल रहा है। इसी के चलते भारत ने भी अपना एक सोशल मीडिया एप्लीकेशन लॉन्च कर दिया है। इस एप्लीकेशन को भारत के राष्ट्रपति द्वारा लांच किया गया। इस एप्लीकेशन का नाम Elyments App है। एलिमेंट्स एप क्या है , Made in India Elyments App कमाल के फीचर से है लैस ,elyments app wikipedia in hindi , elyments app wikipedia , elyments app wiki , elyments app founder , elyments app which country विकी एप , elyments app owner , एलिमेंट्स एप क्या है

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल में Elyments App क्या है, और Elyments App पर अपना अकाउंट कैसे बनाया जाता है। साथ ही Elyments App से जुड़ी संपूर्ण जानकारी देंगे। इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।
एलिमेंट्स एप क्या है :- Elyments App एक भारतीय सोशल मीडिया ऐप है। इस ऐप से आप अपने मित्रों और परिजनों से संपर्क कर सकते हैं। और चैट कर सकते हैं। साथ ही इस एप्लीकेशन में वीडियो कॉलिंग भी की जा सकती है। एप्लीकेशन कुछ-कुछ फेसबुक और व्हाट्सएप के जैसा ही है।
हमारे लिए अच्छी बात तो यह है, कि Elyments App स्वदेशी भारतीय है। इस ऐप का इस्तेमाल करना बहुत आसान है। इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते समय शुरुआत में आप को यह एप्लीकेशन अजीब लग सकता है। क्योंकि आप इब दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को यूज कर रहे हो, तो यह एप्लीकेशन आपको बहुत अजीब लगेगा। लेकिन जैसे-जैसे आप Elyments App का उपयोग करोगे वैसे-वैसे आपको सब कुछ ठीक लगेगा।
एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा। इस एप्लीकेशन को बनाने के लिए करीब एक हजार से ज्यादा IT प्रोफेशनल स्वदेशी ऐप को बनाने के लिए एक साथ आए हैं। इस अभियान के तहत श्री श्री रविशंकर के आर्ट ऑफ लिविंग ने एक भारतीय सोशल मीडिया सुपर ऐप Elyments App को तैयार किया है।
Elyments App कि विशेषताएं:- एलिमेंट ऐप में आपको चैटिंग, वॉइस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग के फीचर्स देखने को मिलते हैं।
  • साथ ही फोटो और वीडियो का भी आदान-प्रदान किया जा सकता है।
  • इस ऐप को आप 8 भारतीय के अलग-अलग भाषाओं में उपयोग कर सकते हैं।
  • Elyments App से आपकी ई- पेमेंट और ई- कॉमर्स जैसी सुविधा काफी फायदा उठा सकते हैं।
Elyments app के फायदे:- 
  • एलिमेंट ऐप एक भारतीय ऐप है इसलिए इस एप्लीकेशन में भर्ती नागरिकों को पूरी सुरक्षा मिलती है।
  • एप्लीकेशन से वीडियो कॉलिंग और वॉइस कॉलिंग भी की जा सकते हैं।
  • इस एप्लीकेशन में आपका डाटा कभी चोरी नहीं होगा, क्योंकि यह स्वदेशी एप्लीकेशन है।
  • अगर देश के सभी नागरिक इस एप्लिकेशन का उपयोग करेंगे, तो इस एप्लीकेशन से यूजर के साथ-साथ देश को भी फायदा होगा।
Elyments App कब लॉन्च हुआ:-  रविवार 5 जुलाई को देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इस एप्लीकेशन को लॉन्च किया है। इस एप्लीकेशन आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा बनाया गया, और एप्लीकेशन लांचिंग के समय आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर भी मौजूद थे।
Elyments App को Download कैसे करें :-  यह एप्लीकेशन Android और iOS दोनों के लिए बनाया गया है। इसलिए इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर और एप्पल एप स्टोर दोनों पर उपलब्ध करवा दिया गया है।
Android User इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना चाहते हैं। तो वह अपने स्मार्टफोन में प्ले स्टोर को ओपन करें, और सर्च बार में Elyments सर्च करें। जो सबसे पहले एप्लीकेशन आएगा। उस एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लें।
और अगर कोई iOS User अपने आईफोन में इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना चाहता है तो वह अपने एप्पल एप स्टोर को ओपन करें और सर्च बार में Elyments सर्च करें। आपको यह एप्लीकेशन मिल जाएगा। आप इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर सकते हैं।
Elymentas App पर Account कैसे बनाये:- 
  • Elyments App अकाउंट बनाने के लिए आप को सर्वप्रथम इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड करना होगा, और इंस्टॉल करना होगा।
  • जब आप इस ऐप को अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर लेते हैं। उसके बाद आप इस एप्लीकेशन में अपना अकाउंट बना सकता है।
  • जब आप इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेते हैं, तो उसके बाद आपको इस एप्लीकेशन को ओपन करना है।
  • जैसे ही आप इस एप्लीकेशन को ओपन करोगें आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, और वहां पर आपका फोन नंबर मांगा जाएगा।
  • आप अपना फोन नंबर डाल दें, और सबमिट पर क्लिक कर ले। उसके बाद आप के नंबर पर एक ओटीपी आएगा। आप उसको टीपी को भी वेरीफाई कर लें।
  • इतना करने के बाद एक नया फॉर्म खुलेगा उसमें आपकी प्रोफाइल पिक्चर, आपका नाम और आपके अकाउंट के पासवर्ड क्या रखने हैं। उसके बारे में पूछा जाएगा आप इस सभी जानकारी को सही तरीके से भर लें और सबमिट पर क्लिक कर लें।
  • इतना करते ही आपका अकाउंट Elyments App में बन जाता है। उसके बाद आप Elyments App का उपयोग कर सकते हैं।
Get 90% OFF On All 1 Year Hosting Plan Buy Now
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें Subscribe Now
अब आप  फॉलो को Google News App पर Follow Now
कैसा लगा हमारा ये आलेख, अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here