Faizal Siddiqui Biography in Hindi

0

आजकल मनोरंजन करने के कई साधन हो गए है। दिन प्रति दिन बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ ही लोग स्मार्टफोन के माध्यम से मनोरंजन कर लेते है। ऐसी ही एक एप्लीकेशन है जिसका नाम टिकटॉक है। इस एप्प के बारे में कौन नही जानता। बच्चे से लेकर बड़े भी टिकटॉक पर वीडियो को देखते है टिकटॉक एप्प पर शार्ट वीडियो बनाकर अपलोड की जाती है। इस एप्प के द्वारा कई टिकटॉक स्टार भी हो चुके है। आज ऐसे ही स्टार की बात करने जा रहे जो इस समय सबसे ज्यादा सुर्खियों में है। जी हाँ मैं बात कर रहा हु फैज़ल सिद्दीकी की।Faizal Siddiqui Biography in Hindi , फैजल सिद्दीकी का जीवन परिचय हिंदी में , Faizal Siddiqui Gf , Faizal Siddiqui Song , , Faizal Siddiqui Tattoo

फैज़ल सिद्दीकी का जीवन परिचय:- टिक टॉक की दुनिया के मशहूर कलाकार फैजल सिद्दीकी का जन्म 11 सितंबर 1999 को मुंबई में हुआ। इनका जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। फैजल दिखने में एक मॉडल की तरह ही लगते हैं।

फैजल सिद्दीकी की प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के एक प्राइवेट शिक्षण संस्थान में हुई। मुंबई से ही अपनी उच्च शिक्षा को प्राप्त किया। इनको बचपन से ही मॉडलिंग की तरफ काफी ज्यादा रुचि थी। अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद यह मॉडलिंग के क्षेत्र में चले गए। फैज़ल ने अपनी एक अलग ही पहचान बना ली।

फैज़ल सिद्दीकी का परिवार:- हालांकि फैजल ने अभी किसी भी सोशल मीडिया पर अपने परिवार के बारे में जिक्र नहीं किया है। लेकिन सूत्रों के द्वारा पता चला है कि उनके परिवार में माता-पिता और एक भाई है यह जानकारी टीम नवाब की एक सदस्य ने दी थी। इनकी गर्लफ्रेंड सौम्या दौड़कर के बारे में भी पता चला है लेकिन फैजल सिद्दीकी ने सौम्या दौड़कर के बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं दी है। फैजल सिद्धकी द्वारा बनाई गई सभी वीडियो में सौम्या दिखाई पड़ती हैं। लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि वह उनकी गर्लफ्रेंड है।

फैज़ल सिद्दीकी की Hobby:-  इनकी हॉबी टिकटॉक वीडियो को बनाना तथा फोटोशूट करने में इनकी बहुत रुचि है। खाने में चिकन चिल्ली और छोले भटूरे में अत्यधिक पसंद है। इनका पसंदीदा कलर ऑरेंज और येलो है। सबसे पसंदीदा जगह केरल और उदयपुर है। फैज़ल को सलमान और प्रभास अभिनेता पसंद है। अभिनेत्रियों की बात करें तो जैकलीन और आलिया भट्ट पसंदीदा अभिनेत्रियों में से है।

फैज़ल सिद्दीकी का TikTok कैरियर :-  फैज़ल बचपन से मॉडल बनाना चाहते थे। इन्होंने अपने सभी सोशल मीडिया पर कई ज्यादा फॉलोअर्स को बढ़ा लिया है। ऐसे में टिकटॉक एप्लीकेशन आया उन्होंने अपनी टीम बनाई जिसका नाम टीम नवाब रखा और टिक टॉक पर वीडियो डालना शुरू कर दिया। कुछ ही दिनों में इनकी बनाएगी वीडियो बहुत ही ज्यादा वायरल होने लगी साथ ही उनके चाहने वालों की भी संख्या तेजी से बढ़ने लगी। फैज़ल के टिकटॉक एकाउंट पर 13.6 मिलियन फॉलोवर्स है। टिकटोक एकाउंट पर अभी 3040 वीडियो को अपलोड कर चुके हैं।

यह मॉडल अपनी कंट्रोवर्सी वीडियो के कारण हमेशा चर्चा में रहा है। अभी कुछ दिन पहले ही ऐसे कई वीडियो उन्होंने बनाए हैं जिससे यह और भी ज्यादा पॉपुलर हो चुके हैं। फैजल सिद्दीकी ने अपने टिकटॉक अकाउंट पर 18 मई 2020 को एक वीडियो अपलोड की जिसमें उन्होंने एक युवती पर तेजाब फेंकने का अभिनय कर रहे हैं। यह वीडियो इतनी ज्यादा वायरल हुई कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस वीडियो को हटाने तथा फैजल सिद्धकी पर पुलिस कार्रवाई की मांग की है।

अभी मिली जानकारी के अनुसार फैज़ल सिद्दीकी का टिक टॉक अकाउंट बैन कर दिया गया है और उनके द्वारा बनाए गए वीडियो को भी Delet कर दिया गया।

TikTok ID पर टीम:-  फैज़ल टिकटॉक वीडियो बनाने के लिए उनके और भी साथी है। उनके साथ सौम्या दौड़कर, लकी डांसर, आमिर सिद्दीकी और आर्शीफ़ा खान है।

फैज़ल की कॉन्ट्रोवर्सी:-  फैज़ल एक बड़े टिकटॉक सुपरस्टार है। इनके द्वारा बनाए गए अधिकतर वीडियो ट्रेंडिंग में रहते हैं टिक टॉक पर इनके एक करोड़ से भी ज्यादा चाहने वाले लोग हैं इतना बड़ा स्टार होने के बावजूद इन्होंने तेजाब डालने वाला एक वीडियो अपलोड किया। जो कि एक तरह से अपराध को बढ़ावा देना होता है। उनका यह वीडियो बहुत ही कम समय में बहुत ज्यादा वायरल हुआ था। लोगों को इस वीडियो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने पड़ी।

भारतीय जनता पार्टी के नेता तेजिंदर पाल सिंह ने राष्ट्रीय महिला आयोग को ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी साथ ही फैज़ल के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने को भी कहा है।

राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष रेखा शर्मा ने तुरंत कार्रवाई भी की उन्होंने टिकटॉक इंडिया को कहकर उस वीडियो को डिलीट करवा दिया। इस घटना के बाद ट्विटर पर तो एक ट्रेंड वार चल गया है। लोग#Faizalsiddiqui और #bantiktok का प्रयोग किया जा रहा है।

इसी वीडियो बनाने के लेकर लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिला है। हालांकि इससे पहले टिकटॉक वर्सेस यूट्यूब भी काफी ज्यादा चला था। आमिर सिद्दीकी ने यूट्यूबर के बारे में एक वीडियो बनाई थी। बदले में यूट्यूबरो ने भी टिकटॉक के ऊपर वीडियो बना डाला।इस वाकया के कारण बहुत से लोग टिकटॉक को अनइंस्टाल भी करने लगे है। वही जहां कुछ दिन पहले टिकटॉक की रेटिंग 4.5 थी। वही यह रेटिंग घटकर 1.2 हो गयी है।

फैज़ल सिद्दीकी की वीडियो से जुड़ी हुई अन्य बातें:-  वीडियो में फैज़ल लड़की पर पानी को फेकता है। जिससे उस लड़की का चेहरा खराब हो जाता है। लोगों का कहना ही यह वीडियो अपराध को बढ़ावा देती है। उनकी इस वीडियो हटा दिया साथ ही टिकटॉक आईडी को बैन भी किया जा चुका है। महिला आयोग ने ने महाराष्ट्र पुलिस से फैज़ल के खिलाफ कठोर कारवाई करने को कहा है।

फैज़ल सिद्दीकी से जुड़ी कुछ अहम बातें:- 

● फैज़ल सिद्दीकी के बड़े भाई का नाम आमिर सिद्दीकी है। वो भी फैज़ल के साथ टिकटॉक पर वीडियो बनाता है।

● आमिर ने मास्को से अपनी पढ़ाई पूरी की है और कुछ दिन पहले ही वो इंडिया लौटा है।

● फ़ैज़ल ने अपने टिकटॉक ग्रुप का नाम टीम नवाब रखा है।

● इस ग्रुप में सौम्या, आमिर और लकी डांसर भी है।

● आईडी पर 1.34 करोड़ से भी ज्यादा फॉलोवर्स है।

● इनका टिकटॉक आईडी को बैन कर दिया गया है।

● आमिर और फैज़ल दोनो ही अपनी वायरल वीडियो के कारण दोनों सुर्खियों में रहे है।

Get 90% OFF On All 1 Year Hosting Plan Buy Now
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें Subscribe Now
अब आप  फॉलो को Google News App पर Follow Now
कैसा लगा हमारा ये आलेख, अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here