App Tips Digital Tips

Founder OF Feacbook : फेसबुक का मालिक कौन है

Founder OF Feacbook : फेसबुक का मालिक कौन है

Founder OF Feacbook : दोस्तों आप अपने जीवन में फेसबुक का इस्तेमाल तो अवश्य करते होंगे वर्तमान समय में लगभग सभी स्मार्टफोन यूजर फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं, और वह फेसबुक के माध्यम से अपना मनोरंजन करते हैं। फेसबुक एक ऐसा प्लेटफार्म है, facebook ka malik kaun hai , फेसबुक का मालिक कौन है , facebook ka malik kon hai , facebook ka king kaun hai , whatsapp ka malik kaun hai  जिसके माध्यम से आप दिनभर मनोरंजन कर सकते हैं।

वैसे सब दोस्तों आप सभी फेसबुक कस्टमर करता है। लेकिन आप मैसेज कई लोगों को पता नहीं होगा, कि आप सिर्फ फेसबुक का मालिक कौन है, और फेसबुक को किसने बनाया है। इसलिए आपको फेसबुक के मालिक के बारे में जानकारी देंगे। और आपको फेसबुक कंपनी किस देश की है, उसके बारे में भी बताएंगे। इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Founder OF Feacbook : फेसबुक का मालिक कौन है

दोस्तों फेसबुक के मालिक के बारे में तो आजम किस आर्टिकल में जानेंगे। ही लेकिन उससे पहले हम जान लेते हैं कि आशीष बुक किया है, और फेसबुक एक इतना पॉपुलर प्लेटफार्म कैसे बना।

फेसबुक की स्थापना लगभग 2004 में हुई थी और 2004 से लेकर अब तक फेसबुक अपने प्रचलिता को दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है, और फेसबुक के यूजर्स भी दिन प्रतिदिन बढ़ता है। फेसबुक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से आप अपना मनोरंजन तो कर सकते हैं। साथ में आप इस प्लेटफार्म के माध्यम से अपने दोस्तों के साथ वीडियो कॉल वॉइस कॉल और चैटिंग भी कर सकते हैं।

Feacbook के मालिक का नाम

दोस्तों अब आपको बता दें कि फेसबुक का मालिक कौन है। फेसबुक के मालिक का नाम मार्क जुकरबर्ग है, जो कि एक अमेरिकी नागरिक है। मार्क जुकरबर्ग का जन्म 1984 को न्यूयॉर्क अमेरिका में हुआ था। मार्क जुकरबर्ग को बचपन से ही टेक्नोलॉजी में किसी और इसीलिए उन्होंने अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई को भी टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में संपूर्ण किया।

जब वह टेक्नोलॉजी के साथ में काफी जानकारी प्राप्त कर चुके थे। उसके बाद उन्होंने फेसबुक जैसी विशाल सोशल मीडिया कंपनी का निर्माण किया था।

फेसबुक कंपनी किस देश की है

वैसे जिंदगी दोस्तों अभी आपको मैंने बताया ही है, कि फेसबुक कंपनी का मालिक मार्क जुकरबर्ग है, और मार्क जुकरबर्ग मेरी फेसबुक कंपनी को बनाया है। मार्क जुकरबर्ग ने सन 2004 को फेसबुक कंपनी की स्थापना की थी मार्क जुकरबर्ग एक अमेरिकी नागरिक है। और फेसबुक कंपनी को मार्क जुकरबर्ग ने अमेरिका में ही बनाया था। इसी आधार पर हम कह सकते हैं कि फेसबुक एक अमेरिकी कंपनी है।

फेसबुक कंपनी का निर्माण करने के बाद मार्क जुकरबर्ग की जिंदगी में काफी बड़ा बदलाव आया मार्क जुकरबर्ग अब फेसबुक की वजह से विश्व के छठे अमीर व्यक्ति है, और मार्क जुकरबर्ग ने 2012 में व्हाट्सएप फॉर इंस्टाग्राम जैसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को भी खरीद लिया था। फेसबुक कंपनी अवैध इंटरनेशनल सोशल मीडिया कंपनी बन चुकी है।

यह भी पढ़ें :- Founder Of Instagram : Instagram का मालिक कौन है 

Conclusion

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल में बताया कि फेसबुक का मालिक कौन है, और फेसबुक किस देश की कंपनी है। इस सभी के साथ फेसबुक के बारे में बहुत अच्छे से विस्तार से जानकारी दिया इसलिए हम उम्मीद करते हैं। कि आज का आर्टिकल आपको अवश्य पसंद आया होगा।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page