App Tips Digital Tips

Founder Of Instagram : Instagram का मालिक कौन है 

Founder Of Instagram : Instagram का मालिक कौन है 

नमस्कार दोस्तों आज की इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि Instagram का मालिक कौन है, वैसे तो दोस्तों आप वर्तमान समय में इंस्टाग्राम का उपयोग तो अवश्य करते होंगे। लेकिन अभी तक आपको यह पता नहीं होगा। कि इंस्टाग्राम एप्लीकेशन का मालिक कौन है, एप्लीकेशन के मालिक के बारे में जानने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। क्योंकि आज के इस आर्टिकल में हम आपको इंस्टाग्राम के मालिक के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे,instagram ka owner kaun hai , instagram ka malik kaun hai , instagram ka king kaun hai , इंस्टाग्राम का मालिक कौन है , instagram ke founder kaun hai , instagram kisne banaya hai और इस नाम से जुड़ी कई रोचक बातें भी बताएंगे।

Founder Of Instagram : Instagram का मालिक कौन है

दोस्तों जब भी किसी संस्था या किसी कंपनी की शुरुआत होती है। तो उस कंपनियां उस संस्था का कोई मालिक अवश्य होता है, और उस मालिक द्वारा ही उस कंपनी अवस्था को बनाया जाता है। उसी प्रकार इंस्टाग्राम भी एक प्रकार का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है, और यह एक सोशल मीडिया कंपनी है। तो इस कंपनी का भी आखिर कोई ना कोई मालिक अवश्य होगा।

वैसे तो दोस्तों आप इंस्टाग्राम का उपयोग अवश्य करते हैं। और वर्तमान समय में इंस्टाग्राम का उपयोग एक आम व्यक्ति से लेकर बड़े-बड़े सेलिब्रिटी भी करते हैं। लेकिन उस तो आपको यह पता नहीं होगा। कि आखिर एस्टर ग्राम का मालिक कौन है, और इंस्टाग्राम को किसने बनाया था।

दोस्तों की जानकारी के लिए आपको आज के आर्टिकल में विस्तार से बताएंगे, कि इंस्टाग्राम का मालिक कौन है, और इंस्टाग्राम को किसने बनाया था। और वर्तमान समय में इंस्टाग्राम का मालिक कौन है। इस सभी के साथ-साथ इंस्टाग्राम किस देश का ऐप है।

इंस्टाग्राम के मालिक का नाम

दोस्त आपने इंस्टाग्राम का नाम तो अवश्य सुना होगा। लेकिन इंस्टाग्राम के मालिक का नाम आप अभी तक नहीं जानते होंगे। तो आपको जानकारी के लिए बता दें, कि इंस्टाग्राम को Kevin Systrom और उनके सहयोगी Mike Krieger द्वारा बनाया गया। इंस्टाग्राम एप्लीकेशन को बनाने का श्रेय इन दोनों मित्रों को जाता है, और इन दोनों मित्रों ने मिलकर इस बेहद खूबसूरत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को लांच किया था।

इंस्टाग्राम का वर्तमान मालिक कौन है

दोस्तों जैसा कि आपको मैंने बताया ही है। कि इंस्टाग्राम एप्लीकेशन को Kevin Systrom और उनके सहयोगी Mike Krieger द्वारा बनाया गया। लेकिन दोस्तों वर्तमान समय में इस हराम के मालिक वह नहीं है क्योंकि वर्तमान समय में इंस्टाग्राम को किसी और ने खरीद लिया है, और इंस्टाग्राम का मालिक बन चुका है।

जानकारी के लिए दोस्तों आपको बता दें कि 6 अक्टूबर 2010 को इंस्टाग्राम की स्थापना हुई थी, और इंस्टाग्राम की बढ़ती पंक्तियों को देखते हुए फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने 2012 में इंस्टाग्राम को 100 करोड़ डॉलर में खरीद लिया था।

और वर्तमान समय में इंस्टाग्राम का मालिक मार्क जुकरबर्ग है। मार्क जुकरबर्ग ने इंस्टाग्राम के साथ-साथ व्हाट्सएप एप्लीकेशन को भी खरीद लिया है, और अब वर्तमान समय में फेसबुक इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसे स्क्रीन बड़े सोशल मीडिया और ऑनलाइन मैसेंजर एप्लीकेशन का मालिक मार्क जुकरबर्ग है।

इंस्टाग्राम किस देश का ऐप है

दोस्त जैसा कि आप सभी को पता ही है, कि इंस्टाग्राम एप्लीकेशन को Kevin Systrom और Mike Krieger द्वारा बनाया गया। फोटो सुगीया दोनों मित्र यूनाइटेड स्टेट अमेरिका के नागरिक थे, और इसी आधार पर हम कह सकते हैं। कि इंस्टाग्राम एक अमेरिकी एप्लीकेशन है। लेकिन दोस्तों बाद में मार्क जुकरबर्ग ने इस एप्लीकेशन को खरीद लिया जो कि फेसबुक के सीईओ हैं। लेकिन दोस्तों मार्क जुकरबर्ग की एक अमेरिकी नागरिक है। तो वर्तमान समय में भी इंस्टाग्राम एक अमेरिकी एप्लीकेशन है।

यह भी पढ़ें :- Founder Of Google : Google का मालिक कौन है

Conclusion

दोस्तों आज मैंने आपको इस आर्टिकल में इंस्टाग्राम के मालिक के बारे में और इंस्टाग्राम किस देश का एप्लीकेशन है। उसके बारे में विस्तार से जानकारी दी है। इसलिए हम उम्मीद करते हैं, कि आपको आज का आर्टिकल अवश्य पसंद आया होगा।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page