Home Digital Tips IT Tips Google Duo kya , और इससे वीडियो कॉलिंग कैसे करें। 

Google Duo kya , और इससे वीडियो कॉलिंग कैसे करें। 

0
Google Duo kya

Google Duo kya:- दोस्तों आपने Google Duo का नाम तो सुना ही होगा। Google Duo एक गूगल कंपनी का है। वीडियो कॉलिंग प्लेटफार्म है। यहां पर आप अपने किसी भी फ्रेंड के साथ वीडियो कॉलिंग करना चाहते हैं। तो इस एप्लीकेशन की मदद से आप हाई क्वालिटी वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं Google Duo के बारे में विस्तार से।

Google Duo kya:- Google Duo यगूगल कंपनी द्वारा बनाया गया एप्लीकेशन है, और इस एप्लीकेशन की मदद से आप वीडियो कॉल कर सकते हैं। गूगल ने इस एप्लीकेशन को मुख्य तौर पर वीडियो कॉल के लिए ही बनाया है। इस एप्लीकेशन में आपको वीडियो कॉल करने का बहुत अच्छा फीचर्स देखने को मिलता है।Google Duo के माध्यम से आप आप अगर किसी भी व्यक्ति को वीडियो कॉल करना चाहते हैं़।तो उस व्यक्ति के नंबर आपको Google Duo एप्लीकेशन में डालने होंगे।Google कंपनी द्वारा बनाया गया एप्लीकेशन आपको वीडियो कॉलिंग के अंदर हाई क्वालिटी प्रदान करता है, और यह वीडियो कॉल के अच्छे सर्विस भी देता है।
Google Dou के फीचर्स:- 
Google Duo के अंदर आपको कई प्रकार के अलग-अलग और लेटेस्ट पिक्चर देखने को मिल जाते हैं। तो आइए जानते हैं आज गूगल न्यू के फीचर्स के बारे में।
1.) Video Call :-Google कंपनी ने इस एप्लीकेशन को मुख्य तौर पर वीडियो कॉलिंग के लिए ही बनाया है। इसीलिए इस एप्लीकेशन में आपको हाई क्वालिटी वीडियो कॉलिंग मिल जाती है।
2.) Audio Call :-इस कंपनी ने इसको बनाते वक्त इस बात का भी मुख्य ध्यान रखा है। कि इस एप्लीकेशन में आप वीडियो कॉलिंग के साथ साथ ऑडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं।

Online Cricket Kaise Dekhe , Live Match देखने के लिए 10 Website और App

Google Duo डाउनलोड कैसे करें:- 
1.)  Google Duo एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको प्ले स्टोर पर जाना होगा। जब आप प्ले स्टोर को ओपन कर लेते हैं। उसके बाद आपको प्ले स्टोर के सर्च बार में Google Duo सर्च करना होगा।
2.) इतना करने के बाद आपको Google का यह एप्लीकेशन सबसे पहले देखने को मिल जाता है। आप यहां से इस एप्लीकेशन को साधारण डाउनलोड कर ले, और स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर लें।
3.) Google Duo एप्लीकेशन डाउनलोड होने के बाद उस एप्लीकेशन को अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर कर ले और रजिस्टर होने के बाद आप गूगल न्यू एप्लीकेशन क्वेश्चन आंसर सकते हैं, और वीडियो कॉलिंग भी कर सकते हैं।
4.) गूगल डुओ एक एप्लीकेशन है और इस एप्लीकेशन में वीडियो कॉलिंग करने का कोई चार्ज नहीं लगता है इस एप्लीकेशन से वीडियो कॉलिंग करने के लिए आपके पास इंटरनेट होना अनिवार्य है

साइबर क्राइम क्या है और इससे कैसे बचें

Google Duo से Video Call कैसे करें:- 
1. सर्वप्रथम आप अपने Google Duo एप्लीकेशन को ओपन कर ले।
2. अगर आप इस एप्लीकेशन की मदद से वीडियो कॉलिंग करना चाहते हैं। तो वीडियो के आइकन पर क्लिक कर लें, और ऑडियो कॉलिंग करना चाहते हैं, तो ऑडियो के आइकन पर क्लिक कर ले।
3. आप सर्च बॉक्स में अपने कांटेक्ट नंबर को सर्च करके भी वीडियो कॉल कर सकते हैं।
4. आप अपने किसी एक कांटेक्ट नंबर को कुछ देर तक दबाए रखें। तब आपके सामने कॉल के अलावा कई फीचर्स देखने को मिलते हैं जिसका आप फायदा उठा सकते हैं।
Get 90% OFF On All 1 Year Hosting Plan Buy Now
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें Subscribe Now
अब आप  फॉलो को Google News App पर Follow Now
कैसा लगा हमारा ये आलेख, अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर करें

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page