Home Digital Tips App Tips फ्री वाला हॉटस्टार कैसे डाउनलोड करें

फ्री वाला हॉटस्टार कैसे डाउनलोड करें

0

दोस्तों अपने अपने जीवन में Hotstar का नाम तो अवश्य सुना होगा, और आप में से कई ऐसे भी है। जो वर्तमान में भी हॉटस्टार का उपयोग करते हैं, और Hotstar पर एंटरटेनमेंट करते हैं। लेकिन Hotstar क्या होता है, और Hotstar का इस्तेमाल कैसे किया जाता है।Hotstar क्या हैं , What Is Hotstar in Hindi , Hotstar Kya Hai ,  Advantage of Hotstar in Hindi , How to Use Hotstar in Hindi , हॉटस्टार का इस्तेमाल कैसे करें , हॉटस्टार डाउनलोड करें , Hotstar App हॉटस्टार डाउनलोड , फ्री वाला हॉटस्टार कैसे डाउनलोड करें  यह विस्तार से जानना चाहते हैं। तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

Hotstar Kya Hai :-  Hotstar एक एंटरटेनमेंट एप्लीकेशन है। यहां पर आपको टीवी चैनल और कई लाइव स्ट्रीमिंग देखने को मिलती है। इस एप्लीकेशन को 6 फरवरी 2015 को टीवी चैनल स्टार इंडिया द्वारा लांच किया गया था। इस एप्लीकेशन को मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप्लीकेशन को आप लगभग 17 भाषाओं में इस्तेमाल कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन आपको फ्री में मूवी टीवी सीरियल और लाइव क्रिकेट देखने का फायदा प्रदान करता है। इस एप्लीकेशन के अब तक 400 मिलियन से अधिक यूजर है, और 100 मिलियन से ज्यादा विज्ञापनदाता है। आप इसकी वेबसाइट और एप्लीकेशन दोनों का उपयोग कर सकते हैं।
Hotstar का इस्तेमाल कैसे करे :- 
Computer में Hot star को उपयोग:-  Hotstar का इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है। अगर आप हॉटस्टार का इस्तेमाल अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में करना चाहते हैं। तो सर्वप्रथम आपको हॉटस्टार की ऑफिशल वेबसाइट hotstar.com पर पहुंचना पड़ेगा, और आप वहां जाकर आसानी से इस वेबसाइट पर मूवी, सीरियल या वेब सीरीज को देख सकते हैं।
Android Phone में Hotstar का उपयोग:-  अगर आप Hotstar को अपने एंड्राइड मोबाइल फोन पर देखना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको Hotstar का एक एप्लीकेशन डाउनलोड करना पड़ेगा। यह एप्लीकेशन आपको आसानी से प्ले स्टोर पर मिल जाएगा। आप वहां से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर ले।
जब आपका यह एप्लीकेशन आपके स्मार्टफोन में इंस्टॉल हो जाता है। तो इसे ओपन कर ले, जब आप इस एप्लीकेशन को ओपन करते हैं। तो आपके सामने आपकी भाषा को चुनने के बारे में कहा जाएगा। आप जिस भाषा में इस एप्लीकेशन का उपयोग करना चाहते हैं।उस भाषा कुछ चुन ले।
इतना करने के बाद आपको इस एप्लीकेशन में अकाउंट बनाने के लिए कहा जाएगा। आप अपनी ईमेल आईडी या फिर फेसबुक आईडी की मदद से इस एप्लीकेशन में अपना एक अकाउंट बना ले, अकाउंट बनाने के बाद अगर आप किसी भी मूवी या वीडियो को डाउनलोड करते हैं। तो वह आपके अकाउंट में सेव हो जाता है।
iOS में Hotstar का उपयोग:- 
अगर आप एप्पल के डिवाइस में हॉटस्टार का उपयोग करना चाहते हैं। तो आपको एप्पल के एप स्टोर पर यह एप्लीकेशन आसानी से मिल जाता है। आप वहां से इस एप्लीकेशन को आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं, और अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर सकते हैं। उसके बाद आप एंड्राइड मोबाइल फोन की तरह ही एप्पल के फोन में भी इसे सेटअप करके इसका उपयोग कर सकते हैं।
Hotstar एप्लीकेशन का इस्तेमाल करने के लिए आपको ऊपर दिए गए यह सभी स्टेप जरूर फॉलो करना चाहिए। इन सभी की मदद से आप जिस डिवाइस में Hotstar का उपयोग करना चाहते हैं। वह आसानी से कर पाएंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page