LPG सिलेंडर ऑफर : सिर्फ 194 रुपये में मिलेगा LPG सिलेंडर

0

LPG सिलेंडर ऑफर सिर्फ 194 रुपये में मिलेगा LPG सिलेंडर :- भारत में एलपीजी गैस सिलेंडर का उपयोग आज के समय में हर कोई व्यक्ति कर रहा है। प्रधानमंत्री उज्जवला गैस योजना के तहत सभी गरीब परिवार में रहने वाले लोगों को फ्री में गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं। आज के समय में भारत में सभी लोग एलपीजी गैस सिलेंडर का उपयोग करते हैं और एलपीजी गैस सिलेंडर मैं गैस भरवाने के लिए लोगों को 1 दिन पहले बुकिंग करनी होगी।

एलपीजी गैस सिलेंडर की डिलीवरी देने के लिए सभी कंपनी के कर्मचारी लगभग प्रत्येक गांव में आ रहे हैं। लेकिन कई ऐसे गांव भी है, जहां पर सुव्यवस्थित गैस टंकी की डिलीवरी नहीं हो रही है। इसके अलावा जब आप गैस सिलेंडर बुक करवाते है। तब आपको एसएमएस के माध्यम से यह भी पता चल जाता है, कि इस गैस सिलेंडर के लिए आपको कितना पैसा देना होगा। आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक्स के बारे में बताएंगे। जिसके माध्यम से आप 194 रुपए में गैस सिलेंडर बुक कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं।

सिर्फ ₹194 में मिलेगा गैस सिलेंडर :-

लिक्विड पेट्रोलियम गैस जिसका उपयोग हर कोई व्यक्ति कर रहा है। एलपीजी गैस सिलेंडर के लिए एक जबरदस्त ऑफर भारत पैट्रोलियम, इंडियन ऑयल और हिंदुस्तान पैट्रोलियम द्वारा पेटीएम के साथ एक संबंध बनाकर ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया गया है। LPG कंपनियों और पेटीएम के बीच हुए इस साझे के बाद लोगों को पेटीएम द्वारा गैस सिलेंडर बुक करने पर बेहतरीन कैशबैक उपलब्ध कराया जाएगा। यदि कोई व्यक्ति पेटीएम के माध्यम से गैस सिलेंडर बुक करवाता है। तो उस व्यक्ति को कंपनी द्वारा नया कैशबैक ऑफर उपलब्ध करवाया जाएगा।

रसोई में उपयोग की जाने वाली गैस की कीमत करीब ₹694 है। लेकिन यदि कोई व्यक्ति पेटीएम के माध्यम से अपना एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करवाता है। तो ऐसे में व्यक्ति को ₹194 देने की आवश्यकता है। व्यक्ति को ₹500 सिलेंडर बुक करवाने पर पेटीएम के माध्यम से कैशबैक उपलब्ध कराया जाएगा। हालांकि यह पेमेंट आपको ऑनलाइन पेटीएम के माध्यम से ही करना होगा।

पेटीएम से कैसे उठाएं लाभ :-

1. पेटीएम के माध्यम से एलपीजी गैस सिलेंडर बुक करवाने पर आपको ₹500 तक का कैशबैक उपलब्ध कराया जाता है। इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन में पेटीएम एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा।

2. एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के पश्चात अपने मोबाइल नंबर से पेटीएम एप्लीकेशन में रजिस्टर हो जाएं।

3. उसके पश्चात आपको ₹500 के कैश बैंक का फायदा उठाने के लिए Recharge & Pay Bill वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

4.जब आप Recharge & Pay Bill वाले ऑप्शन पर क्लिक करते हैं। तो आपके सामने Book A Cylinder का ऑप्शन दिखाई देगा,उस ऑप्शन पर क्लिक करें।

5.अब यहां पर आपको गैस सिलेंडर बुक करने के लिए अपने गैस अकाउंट से संबंधित कुछ जानकारी का ब्यौरा देना होगा। उसके पश्चात पेमेंट करने से पहले आपको प्रोमो कोड का एक ऑप्शन दिखाई देगा। वहां पर FIRSTLPG प्रोमो कोड डालें.

6. यह प्रोमो कोड डालकर पेमेंट करने पर आपको ₹500 का कैशबैक प्राप्त हो जाएगा।

यह भी पढें :- Pm Kisan Samman Nidhi 2020 List

सिर्फ पहली बार बुकिंग पर ही मिलेगा फायदा

पेटीएम के माध्यम से यदि आप गैस सिलेंडर बुक करवाते हैं। तो आपको ₹500 का कैशबैक मिलता है। लेकिन यह कैशबैक सिर्फ आपको पहली बार पेटीएम से गैस सिलेंडर बुक करवाने पर ही उपलब्ध करवाया जाएगा। दूसरी बार यदि आप पेटीएम के माध्यम से गैस सिलेंडर बुक करवाते हैं। तो आपको ₹500 का कैशबैक नहीं दिया जाएगा। हालांकि जब आप गैस सिलेंडर बुक करवाते हैं। तब पेटीएम के द्वारा निकाले गए ऑफर के आधार पर छोटा मोटा कैशबैक मिल सकता है।

Get 90% OFF On All 1 Year Hosting Plan Buy Now
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें Subscribe Now
अब आप  फॉलो को Google News App पर Follow Now
कैसा लगा हमारा ये आलेख, अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here