Entertainment Movies Tips

Movies Counter क्या है पुरी जानकारी हिंदी में

Movies Counter क्या है पुरी जानकारी हिंदी में

Movies Counter : दोस्तो आप सभी को पता ही होगा कि लोग लोगों के पास स्मार्टफोन आ चुका है। अब अपनी जरूरत के अधिकतर चीजों को अपने स्मार्टफोन में रखते हैं चाहे वह उनका बैंक खाता हो या फिर अन्य कोई पर्सनल चीज। ऐसे में मनोरंजन करने के तरीके भी पीछे नहीं रहे। अब लोग सिनेमा घरों में जाने के बजाए अपने मोबाइल फोन पर मूवीस देखना अधिक पसंद करते हैं। इसके लिए आपको इंटरनेट पर कई सारी वेबसाइट देखने को मिल जाएंगी। जिन पर आप किसी भी समय कहीं पर भी मूवीस को देख सकते हैं।

यहां पर आप बॉलीवुड, हॉलीवुड और दक्षिण मूवीस को आसानी से देख सकते हैं। कई सारी ऐसी वेबसाइटें होती हैं। जो रिलीज होते ही अपनी वेबसाइट पर फुल मूवीस को अपलोड कर देती हैं हालांकि यह सारा काम इलीगल होता है।

Movies Counter क्या है

movies counter भी एक ऐसी ही वेबसाइट है जहां पर आपको सभी प्रकार की मूवी देखने को मिल जाती है इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का चार्ज नहीं देना पड़ता है बस आपकी फोन में इंटरनेट का कनेक्शन होना बहुत जरूरी है। कई सारी ऐसी फिल्में भी होती हैं। जो रिलीज होने से पहले ही इन वेबसाइट पर देखने को मिल जाती हैं हालांकि यह सारा काम चोरी छिपे किया जाता है।

मूवीस काउंटर की बात करें तो यहां पर आपको सभी प्रकार की मूवीस देखने को मिल जाती हैं तथा अलग-अलग भाषाओं की मूवी भी यहां पर आपको देखने को मिल जाएगी। सभी नई और पुरानी मूवी का संग्रहालय यहां देखने को मिल जाता है।

Movies Counter पर आपको कौन कौन सी कैटेगरी है

यह एक बहुत बड़ी मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट है। यहां पर आपको मूवीज के अलावा वेब सीरीज और कई सीरियल के शो देखने को मिल जाते है। यह एक प्रकार का गैरकानूनी है। सबसे मुख्य बात यह फिल्मों की पायरेसी करती है। पायरेसी की वजह से बहुत सारी वेबसाइट को ब्लॉक कर दिया जाता है। लेकिन फिर भी लोग बीपीएन का प्रयोग करके ऐसे फिल्मे देखते है। बहुत सारे लोग डेली इंटरनेट के माध्यम से इस वेबसाइट पर पहुंच जाते है। इंटरनेट पर कुछ ऐसी वेबसाइट भी उपलब्ध है जो उनकी वेबसाइट पर एक बार कोई यूजर पहुंच जाता है। तो इसको automatcitly न्यू मूवी अपलोड होने का मैसेज पहुंच जाता है।

आपको इंटरनेट पर मूवी से संबंधित कई सारी वेबसाइट देखने को मिल जाती हैं लेकिन मूवीस काउंटर की बात करें तो यह सबसे पॉपुलर वेबसाइट में से एक है यहां पर आपको कोई भी मूवी रिलीज होने से पहले ही यहां पर अपलोड कर दी जाती है। इसलिए इस वेबसाइट का ट्रैफिक भी बहुत ही ज्यादा है क्योंकि कोई भी व्यक्ति को फ्री की चीज मिल जाए तो उसको लेना अत्यधिक पसंद करता है।

इस वेबसाइट की बात करें तो यहां पर आपको एचडी क्वालिटी की मूवी सीरियल और शो देखने को मिल जाते हैं जिनको आप आसानी से अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड भी कर सकते हैं वह भी बहुत ही कम समय में। हाल ही में इस लॉकडाउन में सभी मूवीस को टीटी पर रिलीज की गई है लेकिन आपको फिक्र करने की कोई बात नहीं है वह सारी मूवीस भी आपको मूवीस काउंटर की इस वेबसाइट पर आसानी से देखने को मिल जाती हैं।

मूवीस काउंटर को इस प्रकार से डिजाइन किया गया है कि लोग आते ही अपने मनपसंद फिल्म को सर्च करके डाउनलोड कुछ ही सेकंड में कर सकते हैं अदर वेबसाइट के तुलना में इस वेबसाइट का लेआउट बहुत ही अच्छी प्रकार से डिजाइन किया गया है। इस के दाएं तरफ आपको मीनू बार दिया गया है। जिसमें आप किसी भी प्रकार जैसे बॉलीवुड हॉलीवुड या कैटेगरी की मूवी को सिलेक्ट करें। इसके बाद उस फिल्म का नाम डालकर सर्च करें कुछ ही सेकेंड के अंदर आपको उस फिल्म का डाउनलोड लिंक मिल जाएगा। उस लिंक पर क्लिक करते ही आपकी मूवी डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी।

Movies Counter की मुख्य श्रेणियां

श्रेणियों की बात करें तो मूवीस काउंटर पर अलग-अलग श्रेणियां बनाई गई है। जिससे किसी भी यूजर को किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े क्योंकि श्रेणियों के माध्यम से आप अपने मनपसंद मूवी को सर्च कर सकते हैं इसलिए यहां पर अलग-अलग श्रेणी बना दी गई हैं।

यह निम्न प्रकार से है

1. Latest Top Mp3 Bollywood Ringtones
2. New Bollywood Movies
3. South Movies
4. Tamil Movies
5. Telugu Movies
6. New Hollywood Dubbed Movies
7. Top Rated Movies
8. Evergreen Bollywood Movies
9. Hollywood Series Movies
10. Hollywood Movies Hindi Dubbed
11. Bollywood Movies
12. Cartoon Dubbed Movies
13. TV Shows In Series
14. A To Z Bollywood Mp3 Songs
15. Top Movies

इसके अलावा यहां पर आपको क्वालिटी भी अलग-अलग प्रकार से दी गई है जिसको एचडी क्वालिटी में डाउनलोड करना है वह एचडी क्वालिटी में जिसको मीडिया तथा नॉर्मल में डाउनलोड करना है वह अपने पसंद के क्वालिटी को चुनकर डाउनलोड कर सकता है।

मूवीस काउंटर में आप किसी भी फिल्म को ऑफलाइन तरीके से भी देख सकते हैं यानी कि आपने एक बार इस वेबसाइट पर जाकर मूवी को डाउनलोड कर लिया है तो वह आपके डैशबोर्ड में हमेशा दिखाई देगी, यानी कि अब आपको अपने स्मार्टफोन में उसको डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है।

अब आपके मन में एक सवाल आया होगा कि यह सारी वेबसाइट है क्या लेकर होती है तो आपकी जानकारी के लिए बता देंगे सारे वेबसाइटें पायरेटेड होती हैं यह दूसरे का कंटेंट चुराकर अपनी वेबसाइट पर अपलोड करती हैं ऐसा करना गैरकानूनी है इसके लिए आपको सजा भी हो सकती है।

लीगल तरीके से मूवी कैसे देखे

इंटरनेट पर ऐसे बहुत से माध्यम है जिन पर आप लीगल तरीके से मूवी को देखकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए मैं आपको नीचे कुछ वेबसाइट और एप्लीकेशन सजेस्ट करता हूं।

1. You tube
2. Hotstar
3. Netflix
4. Amazon Prime Video
5. Zee5

इन एप्स और वेबसाइट पर जाकर आप लीगल तरीके से किसी भी मूवी को देख सकते हैं इसके लिए आपको इन एप्लीकेशन पर कुछ चार्ज देना होता है।

Read Also :- Moviespur 2021 क्या है? पुरी जानकारी हिंदी में

Movies Counter FAQ

Q. 1. :- क्या इस वेबसाइट पर मूवी देखना सही है

Ans :- नहीं इस वेबसाइट के माध्यम से किसी भी प्रकार की मूवी को देखना सही नहीं है, ऐसी वेबसाइट से मूवी देखना कानूनी अपराध है।

Q. 2. :- Movies Counter वेबसाइट का इस्तेमाल करना सुरक्षित है, क्या

Ans :- नहीं ऐसी वेबसाइट का इस्तेमाल करना बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है, क्योंकि यह वेबसाइट आपके पर्सनल डाटा को चोरी करता है, साथ में इस वेबसाइट का इस्तेमाल करने से आपके फोन में वायरस भी आ सकते हैं।

Conclusion

आज के इस आर्टिकल में हमने मूवीस काउंटर के बारे में विस्तार से जानकारी दी है कैसे आप इस वेबसाइट की मदद से नई और पुरानी फिल्मों को आसानी से डाउनलोड व देख सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन वेबसाइट का उपयोग करना गैरकानूनी है।

Disclaimer

किसी भी कंटेंट की पाइरेसी करना कानूनी अपराध होता है और यह वेबसाइट बॉलीवुड हॉलीवुड साउथ इंडियन मूवीस की पाइरेसी कर के फ्री में इंटरनेट पर अवेलेबल करवाती है। इसलिए हम आप सभी को यही सलाह देंगे, कि आप ऐसी वेबसाइट का इस्तेमाल ना करें और ना ही ऐसी वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करें अगर आप कोई भी मूवी देखना चाहते हैं, तो आप मूवी देखने के लिए लीगल तरीकों को अपना सकते हैं।

Get 90% OFF On All 1 Year Hosting Plan Buy Now
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें Subscribe Now
अब आप  फॉलो को Google News App पर Follow Now
कैसा लगा हमारा ये आलेख, अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर करें

Leave a Comment

You cannot copy content of this page