Entertainment Movies Tips

Moviespur 2021 क्या है? पुरी जानकारी हिंदी में

Moviespur 2021 क्या है? पुरी जानकारी हिंदी में

Moviespur 2021 : वर्तमान समय में हर कोई व्यक्ति अपने स्मार्टफोन पर ही हर रोज नई नई लेटेस्ट मूवी देखना चाहता है। लेकिन बॉलीवुड हॉलीवुड और भी कई अलग अलग फिल्म इंडस्ट्रीज सबसे पहले मूवी को सिनेमाघर में रिलीज करती है। उसके बाद ही वह इंटरनेट पर आपको देखने को मिलती है, लेकिन कई ऐसी वेबसाइट भी उपलब्ध है, जो कि इन सभी फिल्मों को रिलीज होने से पहले ही चोरी करके इंटरनेट पर उपलब्ध करवा देती है।

लेकर आपको हम जानकारी के लिए बता दें, कि इंटरनेट पर जो भी फिल्म को रिलीज होने से पहले उपलब्ध करवाती है, तो आपको उन वेबसाइट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए यह वेबसाइट पूरी तरह से अनलीगल होती है।

Moviespur 2021 क्या है?

Moviespur.com वेबसाइट एक बहुत बड़ा मूवी का संग्रहण है, और यहां पर आपको कई अलग प्रकार की ऑफलाइन फिल्म मिल जाती है, और साथ ही जो भी फिल्म रिलीज होने वाली होती है, तो वह रिलीज होने से पहले ही आपको ऐसे प्लेटफार्म पर देखने को मिल जाती है Moviespur को टोरेंट वेबसाइट में सबसे लोकप्रिय वेबसाइटों में से एक माना जाता है। Moviespur की मुख्य ख़ासियत यह है कि इसमें दुनिया भर की लगभग सभी फिल्में शामिल हैं शास्त्री सिस्टर वेबसाइट पर आपको कई अलग-अलग भाषा में सभी प्रकार की फिल्में देखने को मिल जाती है। मुख्य रूप से आपको या पर नई बॉलीवुड बॉलीवुड और साउथ इंडियन फिल्में देखने को मिलती है।

Read Also :- TamilYogi 2021 वेबसाइट क्या है HD मूवी कैसे डाउनलोड करे ?

Moviespur पर उपलब्ध Movies Categories

Moviespur लेकिन एक प्रकार की बहुत ही मुख्य फिल्म डाउनलोडिंग वेबसाइट है, और इस वेबसाइट पर हिंदी पंजाबी उर्दू गुजराती कई अलग-अलग प्रकार की फिल्में देखने को मिल जाती है यह वेबसाइट गैरकानूनी है, और यह यह ऑफलाइन पायरेसी करती है। और इसी वजह से Moviespur अदनान को ब्लॉक कर दिया गया लेकिन उसके बावजूद भी बीपीएल के माध्यम से उपयोग करता है। इस वेबसाइट पर पहुंच रहे हैं और इसके अलावा यह मैसेज हर रोज नए नए दोस्त के साथ इंटरनेट पर उपलब्ध हो जाती है।

वैसे तो आपको इंटरनेट पर कई अलग-अलग प्रकार की मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट देखने को मिल जाती है, लेकिन उन सभी में से यह व्यक्ति काफी लोकप्रिय है, और यह वेबसाइट एक ऐसी वैसे भेज दो कभी भी अपने यूजर्स को होती नहीं है। इस वेबसाइट पर आपको बॉलीवुड एचडी 2020-2021 की सभी फिल्में देखने को मिल जाती है। यहां पर आपको कभी स्टेट में इस्त्री बस संजू सभी की नई नई फिल्में भी उपलब्ध करवाई जाती है।

Moviespur Website एक और बहुत बड़ी खासियत है कि इस वेबसाइट का लेआउट लगभग सभी फिल्मों की वेबसाइट से कुछ अलग है, और यहां पर अगर कोई भी विजिटर अपने मनपसंद फिल्म को देखना चाहता है, तो वह होम पेज पर ही उस फिल्म को पहचान सकता है। क्योंकि इस वेबसाइट पर सभी फिल्मों को एक वर्गीकृत आकार मैं अपलोड किया गया है। जिससे यूजर उसके फोटो को देखकर उस मूवी को बहुत आसानी से पहचान सकता है।

Moviespur की मुख्य श्रेणियां इस प्रकार है

जैसे कि आप सभी को पता ही है, कि इंटरनेट पर आपको कई अलग-अलग प्रकार की मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट देखने को मिल जाती है, लेकिन Moviespur Website है पर आपको कुछ यह मुख्य श्रेणियां देखने को मिल जाती है।

1. Latest Top Mp3 Bollywood Ringtones
2. New Bollywood Movies
3. South Movies
4. Tamil Movies
5. Telugu Movies
6. New Hollywood Dubbed Movies
7. Top Rated Movies
8. Evergreen Bollywood Movies
9. Hollywood Series Movies
10. Hollywood Movies Hindi Dubbed
11. Bollywood Movies
12. Cartoon Dubbed Movies
13. TV Shows In Series
14. A To Z Bollywood Mp3 Songs
15. Top Movies

Moviespur पर उपलब्ध Movie Format

हर कोई वीडियो फाइल का एक फॉर्मेट होता है, चाहे वह शॉट वीडियो हो या कोई फिल्म इसी प्रकार Moviespur वैसे प्रदीप सभी फिल्मों के फॉर्म उपलब्ध होते हैं, जो कि निम्नलिखित है।

MoviesPur लॉन्च के शुरुआत के चरण में केवल हिंदी फिल्में प्रदान करना था, लेकिन अब उस रिजर्वेशन वाले स्मार्टफोन और जिओ नेटवर्क लॉन्च होने के बाद MoviesPur वेबसाइट पर भी आपको कई अच्छी क्वालिटी के वीडियो देखने को मिल जाता है। जैसे 360p 720p 1040p फुल एचडी आदि उसके अलावा इस वेबसाइट पर आपको MP3 का पाठ भी देखने को मिल जाता है।

पहले Moviespur केवल मोबाइल दर्शकों के लिए बनाया गया है। परन्तु बाद में पूरी तरह से इसका लेआउट बदल गया और अब वे आपको लगभग सभी Latest Movies Video और विभिन्न आकारों में मुफ्त में Format प्रदान करते है, लेकिन फिर भी Moviespur high definition movies डाउनलोड लिंक उपलब्ध करवाना पसंद करते है।

1. 360P
2. 480P
3. 720P
4. 1080P
5. MKV
6. HD
7. Full HD

Features of Moviespur

इस वेबसाइट के कुछ महत्वपूर्ण फीचर्स भी है इसका महत्व फीचर यह है, कि इसकी ग्लोबल सर्च की मात्रा 100k हैं जब कोई और ऑफलाइन पायरेसी वेबसाइट के साथ इसकी तुलना की जाए तो उस पर Moviespur बहुत तुम्हारे यहां हिंदी बस लोगों की लोकप्रियता के कारण किसे भारत की हिंदी भाषी उपयोगकर्ताओं द्वारा बहुत ज्यादा पसंद भी किया जाता है। भारतीय कानून के तहत पायरेटेड वेबसाइट के माध्यम से फिल्म डाउनलोड करना कानूनी अपराध है। इसलिए अधिकारिक स्रोतों से फिल्म देखने का प्रयास करें हालांकि हिंदी फिल्मों का अनेक शहरों की तुलना इस वेबसाइट से डाउनलोड करना बहुत आसान है।

Moviespur New Link 2021

जैसा की आप सभी को पता ही है कि भारत में सभी प्रकार की पाईरेटेड मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट अवैध है, और ऑनलाइन मूवी पायरेसी का यह वेबसाइट बढ़ा देती है इसी कारण भारत सरकार द्वारा इन सभी पाईरेटेड वेबसाइट को निरीक्षण कर दिया गया, लेकिन उसके बावजूद भी यह वेबसाइट हर रोज नए डोमेन के साथ वापस इंटरनेट पर अपलोड हो जाती है।

वर्तमान समय में Moviespur क्या यह एडमिन उपलब्ध है जोकि निम्नलिखित है।

1. Moviespur.in
2. Moviespur.net
3. Moviespur.org
4. Moviespur.info
5. Moviespur.viz
6. Moviespur.biz
7. Moviespur.com

क्या Moviespur गैरकानूनी है?

आपने से ज्यादातर लोगों का यह सवाल अवश्य होता है कि यह जितनी भी पायरेटेड मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट होती है। वह लीगल होती है, या नहीं तो हम आपको जानकारी के लिए बता दें. कि जितनी भी पायरेटेड मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट है, वह सभी गैर कानूनी है, और उसमें Moviespur का भी नाम शामिल है यह भी गैरकानूनी है और इस वेबसाइट का उपयोग आपको नहीं करना चाहिए अगर आप सही तरीके से मूवीस को देखना चाहते है। तो उसके लिए भी आपको इंटरनेट पर कई ऑप्शन मिल जाते हैं जो कि पूरी तरह से लीगल है।

और आप कौन माध्यम से मूवीस को लाइक भी देख सकते हैं साथ ही आप उसको डाउनलोड भी कर सकते हैं, सही तरीके से मूवी देखने के तरीके निम्नलिखित है।

Legal तरीके से फिल्में कैसे देखें

इंटरनेट पर कई ऐसे प्लेटफार्म भी उपलब्ध है, जिनके माध्यम से आप लीगल तरीके से सभी प्रकार की मूवीस को देख सकते हैं जो कि प्लेटफार्म निम्नलिखित है।

1. YouTube
2. Hotstar
3. Zee5
4. Netflix
5. Amazon Prime Video

Moviespur FAQ In Hindi

हमेशा यूज़र हर किसी चीज के बारे में कई सवाल जवाब तो जरूर करता है। इसीलिए इस वेबसाइट के भी कुछ महत्वपूर्ण सवाल आप सभी के दिमाग में जरूर घूम रहे हैं जो कि निम्नलिखित है।

Q. 1 क्या Moviespur वेबसाइट लीगल है ?

Ans. :- नहीं यह वेबसाइट बिल्कुल भी लीगल नहीं है। भारत सरकार द्वारा इस वेबसाइट को गैरकानूनी घोषित किया गया है।

Q. 2 Moviespur वेबसाइट से फिल्में डाउनलोड करनी चाहिए क्या?

Ans. :- नहीं यह एक प्रकार की पायरेटेड मूवी डाउनलोडिंग वेबसाइट है, और ऐसी वेबसाइट से हमें कभी भी मूवी डाउनलोड नहीं करनी चाहिए यहां से मूवी डाउनलोड करना कानूनी अपराध माना जाता है।

Q. 3 इस वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना सुरक्षित है क्या

Ans. :- नहीं इस वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है, क्योंकि ऐसी वेबसाइट पर गूगल ऐडसेंस के ऐड नहीं होते है। बल्कि कई थर्ड पार्टी ऐड नेटवर्क एयर लगाए जाते हैं जैसे फॉर पैड स्टार्टअप ऐड आदि और इन एड के माध्यम से आपके मोबाइल फोन या कंप्यूटर में वायरस आ सकते है। इसलिए ऐसी वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना है बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है।

Conclusion

आज के इस आर्टिकल में हमने आपको Moviespur के बारे में विस्तार से जानकारी दीजिए और इस वेबसाइट के माध्यम से मूवी कैसे डाउनलोड की जाती है। उसके बारे में बताया है लेकिन हम आपको एक बार फिर जानकारी के लिए बता दें, कि ऐसी वेबसाइट का इस्तेमाल करना गैरकानूनी है।

Read Also :- Bolly4u 2021 : 300MB Hindi Movies Download

Disclaimer

हमारी वेबसाइट Knowledge Tour किसी भी प्रकार की पायरेसी को बढ़ावा नहीं देती है। यह आर्टिकल केवल एजुकेशनल परपज के तौर पर अपलोड किया गया है, और आप लोगों को जानकारी के लिए इस आर्टिकल को लिखा गया है हम आप सभी से यही निवेदन करते हैं, कि आप अगर किसी भी प्रकार की फिल्म को ऑनलाइन देखना चाहते हैं तो लीगल माध्यम का इस्तेमाल करें.

Leave a Comment

You cannot copy content of this page