Trending News

New industrial area developed in Jodhpur

New industrial area developed in Jodhpur

New industrial area developed in Jodhpur : दोस्तों जोधपुर जिला राजस्थान में काफी विशाल जिला है, जोधपुर में पहले से काफी ज्यादा औद्योगिक कार्य होते हैं। और जोधपुर में एक सबसे विशाल औद्योगिक शहर पहले से हैं, जो कि बोरानाडा है। बोरानाडा जोधपुर का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है। लेकिन अब एक और घोषणा हो चुकी है। कि अब जोधपुर के तिंवरी क्षेत्र औद्योगिक क्षेत्र बनाया जाएगा।

New industrial area developed in Jodhpur :  जोधपुर में एक औद्योगिक क्षेत्र का होगा विकास

 

जोधपुर के अंदर नए औद्योगिक क्षेत्र बनने की संपूर्ण जानकारी आज हम आपको इस आर्टिकल में विस्तार से बताएंगे। इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

 

जोधपुर में होगा नया औद्योगिक क्षेत्र का विकास

 

बरसों के इंतजार के बाद अब जोधपुर में नया औद्योगिक क्षेत्र तिंवरी में शुरू होने जा रहा है। रीको की ओर से यह औद्योगिक क्षेत्र तिंवरी कस्बे से 3 किलोमीटर दूर बिजवाड़ रोड पर शुरू किया जाएगा। रीको औद्योगिक भूखंडों की नीलामी की प्रक्रिया 18 फरवरी से ऑनलाइन शुरू कर दी जाएगी, और यह नीलामी प्रक्रिया 22 फरवरी की शाम 5:00 बजे तक चलेगी। इस नीलामी में भाग लेने के लिए राशि जमा करवाने की तारीख 27 जनवरी से 17 फरवरी तक तय की गई है। जमीन की सरकारी दर 1800 रुपए प्रति वर्गमीटर बताई गई है, तथा कॉर्नर पर इस जमीन की दर 10% अधिक रहेगी।

यह भी पढ़े :- Pension Satyapan Kaise Kare

कुल 235 भूखंड की होगी नीलामी

रीको के वरिष्ठ क्षेत्रीय प्रबंधक संजय झा ने बताया है, कि इस नीलामी के माध्यम से 235 भूखंडों को बेचा जाएगा। इसमें 500 और 1000 वर्ग मीटर के 159 भूखंड उपलब्ध है। 1000 और 1500 वर्ग मीटर के 51 भूखंड है, और 1500 से 3000 वर्ग मीटर के 14 भूखंड है। 3000 से 4000 वर्ग मीटर का मात्र एक भूखंड नीलाम किया जाएगा।

 

औद्योगिक क्षेत्र के लिए भूखंड की नीलामी प्रक्रिया प्रतिदिन सुबह 10:00 बजे से शुरू कर दी जाएगी, और वह शाम को 6:00 बजे तक ही चलेगी। यह प्रक्रिया रीको ने ऑनलाइन की है। इसलिए औद्योगिक क्षेत्र में अपने भूखंड को खरीदने के लिए आप ऑनलाइन नीलामी कर सकते हैं।

 

रीको ने इस नीलामी में भाग लेने के लिए भी व्यापारियों से 5% राशि का भुगतान पहले करवाने कहा है। इसलिए जब आप 5% का भुगतान रीको के खाते में ऑनलाइन कर देते हैं। उसके बाद आप इस ऑनलाइन नीलामी में भाग ले पाते हैं।

 

रीको वरिष्ठ अध्यक्ष संजय दत्त जाने बताया है, कि रीको की वेबसाइट www.riico.co.in पर लाने के लिए संपूर्ण जानकारी अपलोड की गई है, और उन्होंने यह भी बताया है। कि इस औद्योगिक क्षेत्र के भूखंडों पर 33 माह तक ऋण सुविधा मिलेगी।

11 किस्तों में कर पाएंगे भूखंड की राशि का भुगतान

औद्योगिक क्षेत्र में प्लॉट खरीदने के लिए 11 किस्तों में संपूर्ण राशि का भुगतान कर सकते है। साथ ही अगर आप संपूर्ण राशि का भुगतान एक साथ भुगतान करते हैं, तो आपको 2% की छूट मिलेगी।

 

जोधपुर में और एक नए औद्योगिक क्षेत्र की जरूरत थी, और इसने औद्योगिक क्षेत्र का इंतजार वर्षों से किया जा रहा था। लेकिन अब यह इंतजार खत्म हो चुका है, अब जोधपुर के देवरी क्षेत्र में जल्द ही एक और नया औद्योगिक क्षेत्र विकसित हो जाएगा।

Conclusion

जोधपुर में होने वाले नए औद्योगिक क्षेत्र के बारे में आज हमने आपको विस्तार से जानकारी दी है। इसलिए हम उम्मीद करते हैं, यह आर्टिकल आपको अवश्य पसंद आया होगा।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page