Entertainment Games Tips

Pubg Alternative In India – Pubg Alternative Games Android

Pubg Alternative In India

और जब से भारत में पब्जी बैन हुआ है। तब से पब्जी प्लेयर्स बहुत ही उदास है। लेकिन आज मैं आप सभी को पब्जी के कुछ अल्टरनेटिव गेम के बारे में बताऊंगा। जिन गेम को खेलकर आप अपना मनोरंजन कर सकते हैं, और एक प्रकार से पब्जी का ही मजा ले सकते हैं। हां तो दोस्तों अगर आप भी पब्जी के अल्टरनेटिव गेम्स बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं। तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें। आज हम आपको पब्जी के कुछ Pubg Alternative Games , Pubg Alternative App , Pubg Alternative Indian , Pubg Alternative Indian App , Pubg Alternative Games Android , Pubg Alternative Non Chinese , Pubg Alternative in India Pubg Alternative for Pc के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

दोस्तों आप सभी को पता है, कि मार्केट में जो कोई भी प्रोडक्ट होता है। तो उसका कोई ना कोई अल्टरनेटिव तो जरूर होता है। इसी प्रकार गेम इंडस्ट्री में सबसे बड़ा और सबसे पॉपुलर गेम पब्जी था। लेकिन भारत सरकार ने कुछ ही दिन पहले पब्जी मोबाइल, पब्जी लाइट दोनों गेम को भारत में बेन कर दिया था।

पबजी गेम के अल्टरनेटिव गेम्स ( Pubg Alternative In India  ) :- 

दोस्तों वैसे तो इंटरनेट पर कई अलग-अलग प्रकार के गेम उपलब्ध है, लेकिन पब्जी के अल्टरनेटिव में कुछ दो-तीन गेम ही आते है। तो सबसे पहले उन गेम के बारे में जान लेते हैं। जो कि पूरी तरह से पब्जी के जैसे ही है।

1.) Call Of Duty:- दोस्तों कॉल ऑफ ड्यूटी पर एक प्रकार का बैटल ग्राउंड एक्शन गेम है। और यह गेम भी पबजी की तरह ही है। कॉल ऑफ ड्यूटी को 2021में लांच किया गया था। और जब यह गेम लांच हुआ तो है। इस गेम को भी काफी ज्यादा पसंद किया गया।

कॉल आफ ड्यूटी गेम को सीओडी ब्लैक ऑप्श और सीओडी मॉडर्न वार के आधार पर बनाया गया है। यह भी एक प्रकार का बहुत ही अच्छा मोबाइल एक्शन सर्वाइवल गेम है, और इस गेम यह भी काफी दीवाने हैं।

तो दोस्तों आप भी अब पब्जी बैन होने के बाद कॉल आफ ड्यूटी गेम को खेल कर अपना मनोरंजन कर सकते हैं, और एक प्रकार से पब्जी की तरह ही मजा उठा सकते हैं। क्योंकि यह गेम भी काफी हद तक पब्जी से मिलता जुलता है, और इस गेम में पब्जी के अंदर बहुत ही कम अंतर है।

2.) Free Fire:- दोस्तों वैसे तो फ्री फायर भी काफी पुराना गेम है, और जब भारत में पब्जी चल रहा था। उस समय भी फ्री फायर के काफी ज्यादा दीवाने थे। और सोशल मीडिया पर हमेशा पब्जी और फ्री फायर के प्लेयर्स के बीच झगड़ा होता रहता था।

दोस्तों अगर बात की जाए फ्री फायर की तो फ्री फायर भी पूरी तरह से पब्जी के जैसा ही एक सरवाइव मोबाइल एक्शन गेम है। और इस गेम को खेल कर आप पब्जी के जैसा महसूस कर सकते हैं।

हां तो दोस्तों अगर आप भी अब पब्जी बैन होने के बाद काफी परेशान है। कि अब हम कौन सा गेम खेल कर मनोरंजन करेंगे, तो आप फ्री फायर गेम को भी खेल सकते हैं। फ्री फायर गेम भी काफी हद तक अच्छा है। और इसके हमको खेलने में भी बहुत मजा आता है।

3.)  FAU-G:-  दोस्तों अब मैं जिस गेम के बारे में आपको बताने वाला हूं। वह क्या अभी तक लांच नहीं हुआ है। लेकिन जब यह गेम लांच होगा, तो यह भी एक प्रकार का पब्जी का अल्टरनेटिव गेम ही होगा। क्योंकि जो इंटरनेट पर कुछ जानकारी लीक हुई है। उसके अनुसार पता चला है, कि FAU-G गेम भी एक प्रकार का मोबाइल एक्शन सर्वाइवल गेम होने वाला है।

दोस्तों जब पब्जी बैन हुआ था, तो उसके 2 दिन बाद ही अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने ट्विटर पर ट्वीट किया, और उस ट्वीट के साथ एक गेम का पोस्टर भी लगाया गया था। और अभिनेता अक्षय कुमार ने वहां लिखा था। कि अब जल्द ही भारत का एक बैटल ग्राउंड गेम आने वाला है, और साथ में अक्षय कुमार ने यह भी बताया कि यह गेम पूरी तरह से भारतीय होगा। और इस गेम का जितना भी रेवेन्यू बनेगा उस रेवेन्यू का 20% हिस्सा भारत के वीर जवान फंड में जमा होगा।

तो दोस्तों अभी तक तो यह गेम लांच नहीं हुआ है, लेकिन अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने ट्वीट में बताया कि यह गेम जल्द ही भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। जब भी यह गेम भारत में लॉन्च हो जाएगा। तो आप इस गेम को खेल कर अपना मनोरंजन कर सकते हैं। यह गेम काफी हद तक पब्जी से भी बेहतर होने वाला है। और इस गेम की एक खास बात मुझे यह लगी। कि इस गेम का जो भी रेवेन्यू होगा उसका 20% हिस्सा हमारे फौजी भाइयों को मिलेगा।

Pubg Alternative In India Conclusion:- तो दोस्तों आज मैंने आप सभी को पब्जी गेम के अल्टरनेटिव के बारे में बताया है, और यह गेम बिल्कुल पब्जी की तरह ही है। और इनके हमको खेल कर आप पबजी की तरह ही महसूस कर पाएंगे इसलिए अगर आपके पास मनोरंजन करने के लिए कोई अच्छा गेम नहीं है। तो आप इन गेम्स को खेल कर अपना मनोरंजन कर सकते हैं।

Get 90% OFF On All 1 Year Hosting Plan Buy Now
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें Subscribe Now
अब आप  फॉलो को Google News App पर Follow Now
कैसा लगा हमारा ये आलेख, अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर करें

Leave a Comment

You cannot copy content of this page