Games Tips Trending News

PUBG UNBAN IN INDIA : भारत में वापस आया पब्जी गेम। 

PUBG UNBAN IN INDIA

PUBG UNBAN IN INDIA : नमस्कार दोस्तों स्वागत है। आप सभी का Knowlege Tour वेबसाइट में दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम आपको PUBG से जुडी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देंगे, इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

PUBG UNBAN IN INDIA : भारत में वापस आया पब्जी गेम।

दोस्तों जैसा कि आप सभी को पता ही है, कि भारत में कुछ दिनों पहले भारत सरकार ने पब्जी गेम को हमेशा के लिए बंद कर दिया था। लेकिन जब से भारत में पब्जी बैन हुआ था, उसके बाद सोशल मीडिया पर कई अलग-अलग खबरें वायरल हो रही थी, कि अब भारत में कभी वापस नहीं आने वाला है। लेकिन दोस्तों आज मैं आपको इस आर्टिकल में पबजी को लेकर विस्तार से जानकारी देने वाला हूं। इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

PUBG UNBAN IN INDIA :-  दोस्तों आप सभी को पता है, कि आज कुछ दिन पहले भारत सरकार ने पब्जी को भारत में हमेशा के लिए बैन कर दिया था। और भारत सरकार ने जब पबजी गेम को बैंन गया था। तो उसके साथ साथ 158 और चाइनीज एप्लीकेशन को बैन किया था। जब भारत सरकार ने पब जी मोबाइल और पब्जी लाइट गेम को बैन किया था, तो उस समय भारत सरकार ने इस गेम को बैन करने का मुख्य रीजन यह बताया था। कि यह गेम भरतीय यूजर का डाटा चोरी करता है। और यह गेम भारतीय यूज़र का डाटा चोरी करके चीन की सरकार को देता है, और इसीलिए भारत सरकार ने इस गेम को इंडिया में बैन कर दिया था।

Read More ;- दीपावली कब क्यों कैसे मनाई जाती है|

PUBG UNBAN को लेकर लीक हुई खबरें :-  लेकिन दोस्तों जब भारत में पब्जी गेम को बैन किया गया, तो उसके बाद सोशल मीडिया पर कई ऐसी खबरें भी फैल रही थी। कि अब जिओ कंपनी पब जी मोबाइल गेम के साथ मिलकर वापस पब्जी गेम को इंडिया में लाने वाली है। लेकिन यह खबर काफी दिन तक सोशल मीडिया पर चर्चा में रहे, और उसके बाद एक और खबर लीक हुई थी, जो थी कि अब एयरटेल कंपनी पब्जी के साथ पार्टनरशिप करके इस गेम को वापस इंडिया में रीलॉन्च करवाएगी। लेकिन दोस्तों कई दिन तक यह खबर भी फैल रही थी। कि एयरटेल कंपनी के साथ यह गेम वापस इंडिया में आने वाला है, लेकिन यह गेम इंडिया में वापस लांच नहीं हुआ।

Microsoft ने की PUBG से पार्टनरशिप :- भारत में पब्जी बैन होने के लिए सोशल मीडिया पर खूब सारी खबरें खेल रही थी। लेकिन अब एक को बहुत ही अच्छी खबर और एकदम सही खबर निकली है, और यह खबर पबजी ने अपने ऑफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट पर ही अपलोड की है। खबर यह है, कि पब जी मोबाइल गेम और माइक्रोसॉफ्ट ने पार्टनरशिप कर ली है। और अब यह दोनों मिलकर इस गेम को भारत में वापस जल्द ही लांच करने वाले हैं। और जैसे ही माइक्रोसॉफ्ट की गेम के साथ पार्टनरशिप हुई है, तो यह गेम भारत में वापस भी हो जाएगा। क्योंकि भारत सरकार को दिक्कत यह थी, कि भारतीय यूजर का डाटा चाइनीस सरकार के पास जाता था। लेकिन अब माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने इस गेम के साथ पार्टनरशिप कर ली है, तो अब यह गेम भारत में वापस लांच हो जाएगा।

Get 90% OFF On All 1 Year Hosting Plan Buy Now
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें Subscribe Now
अब आप  फॉलो को Google News App पर Follow Now
कैसा लगा हमारा ये आलेख, अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर करें

Leave a Comment

You cannot copy content of this page