App Tips

Quora Kya Hai, और इसका इस्तेमाल कैसे करें

Join Telegram Channel Now

दोस्तों Quora एक ऐसा प्लेटफार्म है। जिस पर सवाल जवाब किए जाते हैं, और यह प्लेटफार्म काफी पॉपुलर भी है। इस प्लेटफार्म पर 500M से ज्यादा यूजर्स है। तो आइए जानते हैं आज Quora Par Account Kaise Banaye , How To Use Quora In Hindi , Quora Kya Hai , Quora App Kaise Download Kare , Quora Par Account Kaise Banaye , How to Use Quora, कोरा का इस्तेमाल कैसे करें , बारे में विस्तार से।

Quora क्या हैं :- Quora एक ऑनलाइन सवाल जवाब करने का प्लेटफार्म है। यहां पर लोग अपने मन का सवाल पूछ सकते हैं, और जवाब भी दे सकते हैं। अगर आपको ऐसा लगता है, कि पूछे गए प्रश्न ना कुछ सुधार किया जाना चाहिए। तो आप वहां से उस प्रश्न को संपादित कर सकते हैं। यह एक चर्चा करने का सोशल प्लेटफॉर्म है। यहां पर विश्व भर के लोग अपने सवाल और मुद्दे रखते हैं।
 Quora का इस्तेमाल कैसे करें:- 
अगर आप भी Quora का इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो इसमें आपको दो प्रकार देखने को मिलते हैं। जो कि निम्नलिखित है :-
1. Quora Website
2. Quora Apps
1. Quora Website :- अगर आप Quora का इस्तेमाल कंप्यूटर में करते हैं। तो आप Quora की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं, और अपनी शंका या फिर किसी भी समाधान को जान सकते हैं। साथ ही आप Quora की मदद से अन्य लोगों से किसी भी विषय पर चर्चा कर सकते हैं, और ज्ञान प्राप्त कर सकते हैं। Quora के जरिए आप किसी अन्य लोगों की भी मदद कर सकते हैं। आप इन सभी पिक्चर का लाभ उठाने के लिए इस वेबसाइट पर आपका पंजीकरण करना अनिवार्य है। अभी आप मोबाइल फोन में Quora की वेबसाइट के जरिए इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो भी आसानी से कर सकते हैं।
2. Quora App :- अगर आप अपने स्मार्टफोन में  एप्लीकेशन की मदद से Quora का इस्तेमाल करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको कोरा के एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा। यह एप्लीकेशन आपको इंटरनेट पर मिल जाएगा। आप इसे इंस्टॉल कर ले उसके बाद आपको बार-बार Quora की वेबसाइट पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। एप्लीकेशन की मदद से आप आसानी से Quora का इस्तेमाल कर सकते हैं।
Qoura अकाउंट कैसे बनाये:- 
• सबसे पहले आप Quora की वेबसाइट पर जाएं
• फिर आपको Quora के Login And Register पेज पर जाना होगा। इतना करते ही आपके सामने कुछ Information मांगी जाती है। जो कि Email ID, Passwords है । इसके अलावा अगर आप Google Account, Feacbook Account का इस्तेमाल करके Quora में अकाउंट बनाना चाहते हैं। तो यह सुविधा भी उपलब्ध है।
• उसके बाद आप जिससे में ज्यादा रुचि रखते हैं। उस टॉपिक को चुन सकते हैं।
• इतना करने के बाद आपकी प्रोफाइल Quora पर बनकर तैयार हो जाती है। लेकिन जब आप प्रोफाइल बनाते हैं। तब एक बात का अवश्य ध्यान रखें। कि अपना रियल Name ही डालें। ताकि Fake नाम के चक्कर में आपका अकाउंट बैन ना हो जाए।

Important Link 
Join Our Telegram Channel 
Follow Google News
PhonePe App Download : जाने इस आसान तरीके से आप कमा सकते है हर दिन 300 रुपये

Leave a Comment