App Tips Digital Tips

RAJcovidInfo मोबाइल एप क्या है और इसका मुख्य उद्देश्य

RAJcovidInfo मोबाइल एप क्या है
RAJcovidInfo मोबाइल एप क्या है , Raj Covid Info App पर सरकार का मुख्य उद्देश्य  , RAJ Covid Info app को डाउनलोड कैसे करें
कोरोना वायरस कि महामारी में सरकार ने इस पर नियंत्रण पाने के लिए इस एप्लीकेशन को लॉन्च किया है। यह एप्लीकेशन कोरोना वायरस के संदिग्ध व्यक्ति या फिर क्वारेंटाइन किए गए व्यक्तियों के लिए है। और इस एप्लीकेशन के जरिए क्वारेंटाइन किए गए व्यक्तियों पर सख्ती से निगरानी की जाएगी।

RAJcovidInfo मोबाइल एप क्या है:- राजस्थान राज्य में सरकार द्वारा कोरोना वायरस की महामारी को मध्य नजर रखते हुए इस एप्लीकेशन को लांच किया गया है। इस एप्लीकेशन की मदद से करोना वायरस की महामारी में काफी मदद मिलेगी। यह एप्लीकेशन उन लोगों पर निगरानी रखेगा। जो कि 14 दिन के लिए क्वारेंटाइन में है। क्वारेंटाइन के दौरान लोग भाग जाते हैं। या फिर किसी भी स्कूल या क्वालिटी सर से निकल जाते हैं। इसीलिए इस एप्लीकेशन को लांच किया गया, और इस एप्लीकेशन के बाद जो भी क्वारेंटाइन है। उस लोगों पर निगरानी रखी जाएगी।

इस एप्लीकेशन में क्वारेंटाइन किए गये लोगों की लोकेशन आसानी से पता की जा सकती है, और अगर कोई भी व्यक्ति अपना फोन स्विच ऑफ कर देता है। तो भी एप्लीकेशन मैनेजमेंट सेंटर में है। उसका अलर्ट पहुंच जाता है।
RAJCOVIDINFO APP पर सरकार का मुख्य उद्देश्य :-
इस एप्लीकेशन को लॉन्च करने के पीछे सरकार का मुख्य उद्देश्य एक ही है। जो की कोरोनावायरस की मरीज को रोकना। क्योंकि क्वारेंटाइन किए गए लोग क्वारेंटाइन सेंटर से भाग जाते हैं, और अगर उनमें थोड़े भी कोरोना वायरस के लक्षण होते हैं। तो वह कई लोगों के बीच जाकर उनको भी इस परेशानी में डालते हैं। इसीलिए सरकार ने इस एप्लीकेशन के लांच किया है।
इस एप्लीकेशन को सभी क्वारेंटाइन कीए गये लोगों को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड करना अनिवार्य होगा, और इस ऐप में एक शर्त यह है। कि जब इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर लेते हैं। तो उसके पश्चात हर क्वारेंटाइन किए गए व्यक्ति को दिन में दो 2 घंटे से अपनी एक सेल्फी अपलोड करनी पड़ती है।
अगर कोई व्यक्ति ऐसा नहीं करता है। तो उसे कई अलर्ट मैसेज भी भेजे जाते हैं, और अगर कोई व्यक्ति अपने स्मार्टफोन को स्विच ऑफ कर देता है। तो उसकी जानकारी पुलिस के पास पहुंच जाती है, और पुलिस उसकी लोकेशन को ट्रेस कर लेती है।
इस एप्लीकेशन में लगभग 14 दिन तक सेल्फी अपलोड करने के बाद अगर किसी भी व्यक्ति के अंदर कोरोना वायरस के लक्षण मिलते हैं। तो उसे शीघ्र चिकित्सालय में भर्ती करवाया जाता है, और उसका कोरोना वायरस का इलाज शुरू किया जाता है।
RAJcovidinfo app को डाउनलोड कैसे करें:- 
यह मोबाइल एप अभी  प्ले स्टोर पर आपको देखने को मिलेगा।  इस ऐप को डाउनलोड करने की लिंक हम आपको नीचे दे देंगे जिसकी मदद से आप आसन से इस एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में अपलोड कर सकते हैं।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page