Trending News

Rajasthan Lockdown News 2021

Rajasthan Lockdown News 2021

Rajasthan Lockdown News 2021 : राजस्थान में एक बार फिर से होगा संपूर्ण लॉकडाउन राजस्थान में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए, राजस्थान सरकार ने 22 मार्च को राजस्थान में लॉकडाउन की घोषणा की है। राजस्थान के यह असर रहेंगे पूरी तरह से बंद।

दोस्तों 2019 के अंतिम महीने में कोरोनावायरस का आगमन हुआ था लेकिन दोस्तों मार्च 2020 तक आते-आते हो कोरोनावायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैलने लग गया और इसी को देखते हुए। भारत सरकार ने 22 मार्च को 1 दिन के लिए लॉक डाउन की घोषणा की थी, और उसके बाद रात को 8:00 पीएम मोदी ने लाइव आकर 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था।

और उसके बाद आगे से आगे लॉकडाउन बढ़ता रहा, और लॉकडाउन की प्रक्रिया लगभग जुलाई-अगस्त तक पहुंच गई थी, लेकिन उसके बाद वापस संपूर्ण लॉकडाउन ऑपन हो गया था, और कोरोनावायरस भी धीरे-धीरे नियंत्रण शुरू हो गया। दिसंबर 2020 में कोरोनावायरस वैक्सीन भी तैयार हो गई थी।

लेकिन 2021 की शुरुआत में है, वापस कोरोना वह हमारी का संक्रमण देखने को मिला। और इसी वजह से देश भर में वापस लॉक डाउन होने की चर्चाएं चल रही है।

22 मार्च 2021 के दिन संपूर्ण राजस्थान में लॉकडाउन

राजस्थान सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सभी कदम उठाया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को ट्वीट कर कर कहा है, कि 22 मार्च से शहरी इलाकों में सभी बाजार बंद रहेंगे उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी बताया है, कि कोरोना संक्रमण की दोषी लहर की आशंका को देखते हुए पर देशवासियों के जीवन की रक्षा की आजीविका को सुचारू रखने के लिए जनहित में आवश्यक कदम उठाए जाने का निर्णय लिया गया है।

यह भी पढें :- राजस्थान बोर्ड की घोषणा : 45 वर्ष पुरानी ले सकेंगे मार्कशीट, जानिए संपूर्ण प्रक्रिया।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि सभी नगरिया निकाय मैं 22 मार्च से रात्रि 10:00 बजे से बाजार बंद रहेगी। इसके अलावा अजमेर भीलवाड़ा जयपुर जोधपुर कोटा उदयपुर सागवाड़ा एवं कुंभलगढ़ में रात्रि 11:00 बजे से रात 5:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा।

राजस्थान सरकार ने अभी यह भी घोषणा की है, कि 25 मार्च के बाद राजस्थान में बाहर से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 72 घंटे के भीतर की आरटी-पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगी।

साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह भी कहा है, कि 11 महाराष्ट्र गुजरात पंजाब हरियाणा मध्यप्रदेश के लिए इसकी अनिवार्यता थी। अब सभी राज्य के लिए इसे अनिवार्य किया गया है। एयरपोर्ट बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की जांच भी की जाएगी।

 

Leave a Comment

You cannot copy content of this page