Home Entertainment Satta King सट्टा किंग क्या है – What is Satta King in Hindi

सट्टा किंग क्या है – What is Satta King in Hindi

0

Satta King सट्टा किंग Satta King 2021 Satta King.com सात्त मटका Satta Matka Hindi Satta मटका Www Satta King Desawar दिसावर Satta.com   Satta King, सट्टा किंग Online Result की पूरी जानकारी What is Satta King in Hindi

What is Satta King in Hindi: – वर्तमान समय में देश भर में ऑनलाइन पैसा कमाने का क्रेज दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। लोगों में ऑनलाइन पैसा कमाने को लेकर रूची देखने को मिल रही है। व्यक्ति ऑनलाइन पैसा कमाने के चक्कर में कई बार गलत रास्ते और गेमिंग जैसे लफड़ो में पड़ जाता है, और भविष्य में इनकी वजह से उस व्यक्ति को बड़ा नुकसान उठाना पड़ता है। वर्तमान समय में हर कोई व्यक्ति जल्द से जल्द अमीर बनने का सपना देखता है। अमीर बनने का सपना हर व्यक्ति का होता है। लेकिन लोगों को जल्द अमीर बनने की चाहत ज्यादा होती है और जल्दी अमीर बनने के चक्कर में व्यक्ति गलत संगत में पड़ जाता है। व्यक्ति जिस गलत संगत में पड़ता है। उस गलत संगत का नुकसान भविष्य में बहुत अधिक उठाना पड़ता हैं। 

 

Satta King में एक साथ ज्यादा पैसे कमाने के लालच में ज्यादातर लोग अपने मेहनत के पैसों को लगातार लगाते रहते हैं। फिर वह उन पैसो को हार जाते हैं, तो उस उम्मीद में पैसे लगाते है, कि शायद वो अपना खोया वह पैसा वापस मिल जाएं। लेकिन यह एक प्रकार का जुआ है, और वह जुए की इस दलदल में धीरे-धीरे  धंसते जाते हैं। 

फिर वह लोग चाहे जितनी भी कोशिश कर ले, वह अपने हारे हुए पैसों को वापस हासिल नहीं कर पाते है। फिर उन्हें न तो उनका खोया हुआ पैसा मिलता है और नए पैसे गवानें के चासं भी बहुत ज्यादा हो जाते हैं। साथ ही साथ वह कीमती समय ना तो  वापस मिलता है, और ना ही अमूल्य पैसा। इसलिए आज हमने सोचा कि आप सभी लोगों को Satta King किया Black Satta King की पूरी जानकारी दी जाए। जिससे आप इसके बारे में जान सके, और Satta Game से ध्यान से दूर रह सकें।

What is Satta King in Hindi :-  Satta King जो काफी लोकप्रिय सट्टा बाजार है। आप सभी के मन में यह सवाल तो जरूर ही आता होगा। कि आखिर  Satta Matka या Satta King क्या है, साधारण भाषा में कहा जाए तो Matka को हिंदी में सट्टा भी कहा जाता है, और लोग जुआ के नाम से संबोधित किया जाता है। सट्टा मटका और सट्टा किंग को इंग्लिश में gambling कहा जाता है। यह एक प्रकार का full-fledged lottery game होता है। सट्टा किंग जैसे गेम की शुरुआत सन 1950 में हुई थी। जो कि भारत की आजादी के बाद से हैं।  सट्टा किंग की शुरुआत के समय में इसके हमको आंकड़ा जुगाड़ भी कहा जाता था। इसके साथ-साथ इस गेम में कई अलग-अलग बदलाव किए गए। लेकिन यह नाम मटका इसके साथ वर्तमान समय तक रह गया। Satt Matka 1980 से लेकर 1990 तक बहुत लोकप्रिय था। 

लेकिन इस गेम की लोकप्रियता ज्यादा बढ़ने के कारण मुंबई पुलिस के बार-बार रेड मारने की जिसकी वजह से मटका गेम की व्यवस्था में काफी नुकसान हुआ। 1990 के समय में सट्टा मटका का व्यवसायिक मासिक टर्नओवर 500 करोड़ से भी ज्यादा हुआ करता था। लेकिन वर्तमान समय में ज्यादातर लोग लॉटरी या क्रिकेट मैच में बैटिंग करना शुरू कर दिया है। लेकिन हाल ही कुछ समय के अंदर ही Satta Matka पुराने दौर की तरह ही प्रसिद्ध होने लगा है। 

History Of Satta Matka :- दोस्तों यदि आप सट्टा मटका के इतिहास के बारे में जानना चाहते हैं, तो आप इस आर्टिकल पर सही आए हैं। इस आर्टिकल में आपको सट्टा मटका के इतिहास की जानकारी देखने को मिलेगी सट्टा मटका की शुरुआत सन 1950 के समय से हो चुकी थी। उस समय ज्यादातर लोग भविष्य ओपनिंग और क्लोजिंग कीमतों पर सट्टा लगाते थे। उस रुई को उस समय को Bombay Cotton Exchange से New York Cotton Exchange को भेजा जाता था। 

  1. जब सन 1961 में न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज ने इस प्रकार के सट्टा गेम पर रोक लगा दी। तब इन सभी सट्टा गेम मालिकों को कुछ दूसरे तरीकों को ढूंढना पड़ा। जिससे वह सट्टा मटका जैसे व्यापार को बचा कर रख सके।
  2. दूसरी तरफ सन 1962 में सट्टा बाजार का एक दूसरा बहता कल्याणजी भगत आए, जो कि एक ग्रॉसरी शॉप के मालिक थे। मुंबई के वौर्ली से उन्होंने एक नए सट्टा बाजार को जारी किया। जिसका नाम कल्याण वौर्ली मटका रखा। सट्टा बाजार में उन्होंने कुछ और नए नियम ऐड किए। जिसके अनुसार गरीब से गरीब व्यक्ति भी उस सट्टा बाजार में बाजी लगा सकता है और इस सट्टा गेम की खास बात यह थी, कि इस गेम में केवल 1 रुपए से भी सट्टा गेम खेला जा सकता था।
  3. वही इसके 2 वर्ष बाद की रतन खत्री ने फिर से एक नया सट्टा गेम शुरू किया। जिसका नाम न्यू वौर्ली मटका रखा गया। इसका निर्माण सन 1964 में हुआ और इस सट्टा बाजार में अभी कुछ नए नियम ऐड करके इस गेम को थोड़ा और बदला था।
  4. सट्टा के सत्र में कल्याणजी भगत मटका सट्टा के सभी दिन चलता था। वही रतन खत्री सप्ताह के 6 दिनों के लिए चलाया जाता था।
  5. जब मूवीस में ज्यादातर टैक्सटाइल मील सिद्ध होने लगे, तब वहां मील में वर्कर की संख्या भी ज्यादा हो गई और उसी के चक्कर में मटका खेलने वालो मैं भी बढ़ोतरी हुई। धीरे-धीरे सभी अपनी-अपनी दुकानें और सेंट्रल मुंबई में मटका का एक बहुत बड़ा हब बन गया।
  6. सट्टा के व्यापार में एक समय ऐसा आया था। जब 1980-1990 के बीच मे व्यापार एक बहुत लोकप्रिय व्यापारी बन चुका था और उसमें सट्टा का प्रतिमाह करीब 500 करोड़ से भी ज्यादा का टर्नओवर होता था।
  7. उसके बाद मुंबई पुलिस के द्वारा बार-बार रेट पड़ने के कारण सट्टा मटका के अड्डों पर काफी नुकसान हुआ और  फिर सट्टा अड्डों को धीरे-धीरे शहर से बाहर गांव में ले जाया गया से गुजरात से राजस्थान आदि। 
  8. फिर वही बैटिंग सट्टा का जब कोई ज्यादा विकल्प नहीं बचा, तो दूसरे अन्य मटका व ऑनलाइन लॉटरी पर ज्यादा ध्यान लगने लगा। वहीं कुछ लोगो ने क्रिकेट मैच पर सट्टा गेम खेलना शुरू कर दिया। 

फिर जैसे-जैसे मुंबई पुलिस की नकल ज्यादा बढ़ने लगी और इस बिजनेस को काफी नुकसान भी होना शुरू हो गया वहीं जब कल्याणजी भगत के बेटे सुरेश भगत का मर्डर कर दिया गया और उसी समय सन 2008 से सट्टा गेम भारत में लगभग बंद ही हो गया है। लेकिन उसके बाद अब वर्तमान समय में कई अलग-अलग सट्टा मटका और सट्टा किंग जैसे गेम चल रहे हैं, जो कि काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं। जैसा कि Gali 2021, Disawar 2021, Faridabad 2021, Punjab Super 2021, Delhi Bazaar 2021, Kuber 2021, JD Durga 2021, New Faridabad 2021, इत्यादि

Satta-King 2021 क्या हैं  :-  सट्टा मटका 1 प्रकार का लॉटरी गेम की तरह ही होता है और शुरुआत में इस को खेलने के लिए रुई के भाव पर बैटिंग लगाई जाती थी और सट्टा किंग केवल उन लोगों के लिए शब्द संबोधित किया जाता था, जो हर बार जीत जाता था और सट्टा गेम का किंग बनता था। उन व्यक्तियों को सट्टा किंग नाम से जाना जाता था। सट्टा मटका की शुरुआत में जब कल्याणजी भगत ने इस गेम कि पहचान करवाई। उस समय उन्होंने इस खेल को भाग्य का खेल कहा और भाग्य के खेल के रूप में इसे मुंबई में परिचित करवाया सट्टा मटका के रूल को काफी बदल दिया। 

आइए जाने, सट्टा गेम के मुख्य तीन सट्टा किंग के बारे में.

 Satka Matka Kings :- वैसे तो सट्टा गेम में हर कोई इंसान कभी ना कभी तो जीत होता ही है।  लेकिन भारत में सट्टा मटका के मुख्य तीन सट्टा किंग जो आज तक काफी ज्यादा पॉपुलर हुए, जिनके बारे में नीचे हमने विस्तार से बताया है।

  1. Kalyanji Bhagat 
  2. Rattan Khatri 
  3. Suresh Bhagat

ऊपर की तरफ बताए गए, यह तीनों नाम मटका की दुनिया में काफी ज्यादा ज्यादा बदल चुका है। आप आज के समय में सभी सट्टा मटका Satka Matka website जैसे कि Dpboss, Sattamatka.Xyz और दुसरे websites में आसानी से देख सकते हैं।

कितनी Satta Games खेली जाती है अभी के समय में? :- शुरुआत में सट्टा किंग एक लिमिट में हुआ करते थे और पूरे देश भर में कुछ मुख्य मुख्य स्थानों पर ही सट्टा गेम खेला जाता था। लेकिन वर्तमान समय में कई प्रकार के सट्टा गेम खेले जाते हैं। जिनके बारे में निम्नलिखित जानकारी दी गई है Satta King’s Games Online Satka Matka, Satta King Faridabad, Satta King Ghaziabad, Satta King Disawar, Satta King Gali इत्यादि।

Matka Kings कौन होते है? :-  आप सभी के मन में यह सवाल तो जरूरी आता होगा, कि सट्टा किंग किसे कहा जाता है और सट्टा किंग शब्द का अर्थ क्या होता है। आपको साधारण भाषा में बता दें, कि सट्टा गेम मैं सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले व्यक्ति को सट्टा किंग नाम से संबोधित किया जाता है। वर्तमान समय में सट्टा किंग की उपाधि केवल तीन लोगों को ही मिली है, जो कि हमने आपको ऊपर की तरफ बताया ही है। कल्याणजी भगत, सुरेश भगत और रतन खत्री इन तीनों ने आज तक सबसे ज्यादा सट्टा गेम से पैसा कमाया है।

Black Satta King Game क्या है:-  ब्लैक सट्टा क्या है, इसके बारे में अगर आपको आसान भाषा हिंदी में बताएं, तो सट्टा मटका या जिसे सट्टा किंग के नाम से जाना जाता है। असल में यह एक पारंपरिक खेल होता है। जिस को पूरी तरह से भारत में ही विकसित किया गया है।  सट्टा गेम का निर्माण भारत में ही हुआ है, और उसके बाद यह गेम विश्व भर में प्रसिद्ध हुआ है। सट्टा मटका 90 के दशक से लोगों के बीच बहुत ज्यादा लोकप्रिय हुआ था। सट्टा मटका गेम इतना लोकप्रिय हुआ। उस समय देश के ज्यादातर लोग सट्टा मटका गेम को खेलते थे, और साथ ही केवल पुरुष ही नहीं बल्कि स्त्रियां, ग्रहणीया भी सट्टा मटका गेम खेल कर पैसे लगाती थी। पुराने समय में इस गेम को भाग्य का खेल भी कहा जाता था। वही बहुत ही कम समय में आप ही लोग इस गेम के माध्यम से अमीर भी हो गए थे। 

Sattaking.com क्यों खुल नहीं रहा है :-  सट्टा किंग भारत में पूरी तरह से unillegal है। इसलिए सरकार ने इस वेबसाइट को बैन कर दिया है। लेकिन फिर भी यह वेबसाइट कभी कभी वापस लाइफ हो जाती है और बार-बार सरकार के बयान करने की वजह से Sattaking.com वेबसाइट ओपन नहीं हो रही है। Satta king 2021 website का new URL link है, sattakingnow.in जो की अभी के समय में सही रूप से कार्य कर रहा है। यदि आपको इस Domain पर जाना है। तब आप आसानी से इसमें जा सकता है।  www.sattaking.com 2021 satta king 2021, satta king desawar 2021, satta king 2021 desawar satta chart 2021 ये सभी वो दुसरे Satta के games हैं। जिन को आप खेल सकते हैं। वहीँ इन games को खेलना भी उतना ही illegal है। जितना की बाकि में होती है। 

Satta King New Site 2021 :-  जैसा कि मैंने आप सभी को पहले ही बताया है, कि सट्टा किंग भारत में गैरकानूनी है और इसी वजह से इस वेबसाइट को बैन कर दिया है। लेकिन अब नए-नए Domine के आधार पर इस वेबसाइट को चलाया जाता है।सट्टा किंग के नए सभी अलग-अलग डोमेन निम्नलिखित दिए गए हैं.।

  • sattaking.biz
  • sattaking.online
  • sattakingnow.in
  •  sattaking.live
  • sattaking.asia
  • sattaking.into
  • sattaking.today
  • sattaking.net
  • sattaking.info
  • sattaking.im
  • sattaking.vip
  • sattaking.pw
  • sattaking.lol
  • sattaking.guru
  • sattaking.run
  • sattaking.me
  • sattakingg.in
  • sattaking.com
  • sattaking.org
  • sattaking.hub
  • sattaking.vet
  • sattaking.host
  • sattaking.win
  • sattaking.vin
  • sattaking.icu

सरकार द्वारा बार-बार सट्टा किंग की ऑफिशियल वेबसाइट को बैन करने से सट्टा किंग वेबसाइट के मालिक अपनी वेबसाइट की दो तीन अलग-अलग प्रकार की क्लोन वेबसाइट बनाकर इंटरनेट पर रखते हैं। ताकि जब भी उनकी मैन वेबसाइट पर हो जाए, तो दूसरी वेबसाइट से काम चलाया जा सकता है। हमारी वेबसाइट कभी भी ऐसे वेबसाइट से सट्टा गेम खेलने के लिए उत्साहित नहीं करती हैं। हमारी माने तो गलत तरीके से पैसे कभी नहीं कमाया चाहिए, अगर आपको पैसे कमाने हैं, तो आप सही तरीके का भी चयन कर सकते हैं।

 

क्या वाकई में Indian Satta Legal साईट होते है? :-  मैं आप सभी को आर्टिकल के शुरुआत में ही बताया, कि सट्टा किंग 2021 वेबसाइट वर्तमान समय में भारत में चल रही है। लेकिन सट्टा गेम सन 2008 से ही प्रतिबंध है। सट्टा किंग 2021 की वेबसाइट से आप सट्टा गेम खेल भी सकते हैं और सट्टा Game के परिणाम को भी देख सकते हैं। सट्टा से जुड़ी सभी वेबसाइट भारत में लीगल नहीं है। इसलिए आपको इन सभी वेबसाइट से दूर रहना चाहिए।

Satta King Online 2021 कैसे खेलते हैं :-  सट्टा मटका की शुरुआत में लोग इस गेम को ऑफलाइन की चला करते थे। वही आज के समय में सट्टा किंग ऑनलाइन भी चला जाता है। इंटरनेट के जमाने में टेक्नोलॉजी का उपयोग कर हर जगह इस गेम को खेला जाता है।आज के समय में यूजर बहुत ही आसानी से अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन की मदद से खेलते हैं। मुख्य रूप से वर्तमान समय में सट्टा गेम को ऑनलाइन खेलने का कारण पुलिस से बचना है।

Satta King Black खेल के प्रकार :-  सट्टा किंग के गेम बहुत अलग-अलग प्रकार के होते हैं और इन सभी का नाम भी अलग-अलग रखा जाता है। मुख्य रूप से इस गेम का नाम ज्यादातर चले जाने वाले स्थान के नाम पर रखा जाता है। जैसे:- दिसावर सट्टा किंग,नई दिल्ली सट्टा किंग, दिल्ली नाइट,दिल्ली ओल्ड, दिल्ली दरबार आदि। चलिए इस हिसाब से दुसरे Satta Matka  Games के बारे में जानते हैं:- जैसे – कल्याण मटका, कुबेर मटका, मैन मुंबई मटका, दी पी बॉस, इंडियन मटका, वाली मटका, सुपर डे मटका, बॉस मटका, कुबेर मटका, मधुर मटका, ब्लैक सट्टा, गली दिसावर, गुरु दिल्ली, मायापुरी, दिल्ली किंग, मुंबई मॉर्निंग इत्यादि।

 

Satta Matta Matka क्यु खेलते हैं :-  यह सवाल बहुत ही साधारण है, कि आखिर सट्टा मटका भारत में गैरकानूनी होने के बावजूद भी इसके हमको क्यों खेला जाता है। इस गेम को खेलने का मुख्य कारण यही है। कि जो मिडिल क्लास लोग होते हैं। वह रातो रात अमीर बनने के चक्कर में इसके हमको खेलते हैं और बिना किसी मेहनत के एक रात में ढेर सारा पैसा कमाना चाहते हैं। वह इस गेम को भाग्य का गेम खेल समझकर खेलते हैं और वह यह सोचते हैं, कि अगर हमारा भाग्य अच्छा रहा तो हम एक रात में अमीर बन जाएंगे। बहुत कम मेहनत करके ज्यादा पैसे कमाने के लालच में यह गेम लोगों को अंधा बना देती हैं और यह गेम गैर कानूनी होता है। पर बिना मेहनत के और कम समय में ज्यादा पैसे कमा कर अमीर बनने के लालच में ही इस गेम को खेला जाता है।

क्या King of Satta खेलना चाहिए :- हम आप सभी को यही सलाह देंगे,कि आप अपने जीवन में कभी भी सट्टा मटका व सट्टा किंग जैसे गेम नहीं खेलें। ऐसा इसलिए क्योंकि यह पूरी तरह से सही खेल नहीं होते हैं और बाकी के भरोसे नहीं रहा जा सकता है। यदि आपको अमीर बनना है। तो आप मेहनत कर के भी पैसे कमा कर भी अमीर  बन सकते हैं। हम आपसे यही निवेदन करते हैं, कि आप सट्टा गेम से हमेशा दूर है। इस प्रकार के खेल से आपको समय, पैसे, चैन, सब कुछ नष्ट होता है। वहीँ ये सरकार द्वारा illegal भी घोषित किया जा चूका है।  इसलिए इसकी असलियत को पहचाने और इसे खेलना बंद करें। 

Reality Of Satta King :-  वैसे तो सभी लोग इस गेम को भाग्य का खेल जाते हैं। लेकिन इस गेम की सच्चाई कुछ और ही हैं। हमने आपको जानकारी के लिए बता दिया कि, यह गेम सही तरीके से रिजल्ट जारी नहीं करता है और आप सभी के मन में यह सवाल तो जरूरी आता होगा। कि जब भी विनर की पर्ची निकाली जाती हैं तब सभी लोगों की उपस्थिति में निकाली जाती है। लेकिन वर्तमान का सट्टा ऐसा नहीं है।

वर्तमान में सट्टा गेम का प्रयोग ऑनलाइन माध्यम से हो रहा है और यहां पर बहुत अधिक घोटाले भी होते हैं। हम आपको यह बता देते हैं, कि इस गेम में जिस नंबर पर सबसे कम बाजी लगाई जाती है। उसी नंबर को विनर बनाया जाता है। ऐसा इसलिए किया जाता है, कि जब सबसे कम लोग विनर बनेंगे। तो सट्टा गेम चलाने वाले मालिक को ज्यादा फायदा होगा।मेरा सब से यही कहता है, मुझे जो कि हम पूरी तरह से उचित नहीं लगता है और मेरे हिसाब से गेम का प्रयोग करना आपके लिए सही नहीं है। इस गेम पर आपकी क्या राय है। आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं। ज्यादातर लोग अभी भी इस गेम को किस्मत का खेल है। इसके अलावा इस खेल की कहानी कुछ और ही है। जो कि हमने आपको बताया है, हमारी राय से आपको इस प्रकार के जुए के खेल या सट्टा मटका जैसे खेल से दूर रहना चाहिए। इससे आप सभी की भलाई है। मेहनत करें और पैसे कमाए ना कि भाग्य के भरोसे बैठे रहे।

Satta King Fast Terminology :-  सट्टा मटका की Terminology क्या होती है। उसके बारे में जानते हैं। हिंदी में जो भी व्यक्ति सट्टा गेम खेलता है। तो उसको इस चीज के बारे में तो जरूर ही पता होना चाहिए।

  1. Matka :- मटका शब्द मिट्टी के घड़े से आया है,क्या कि पहले के समय में मिट्टी के घड़ों का उपयोग किया जाता था और नंबर ड्रॉ किया जाता था।
  2. Single :- मटका गेम में कोई भी डिजिट 0 से 9 के बीच का हो उसको सिंगल नाम से संबोधित किया जाता हैं.
  3. Jodi/Pair :- जो संख्या 00 से 99 के बीच की होती है। उन्हें जोड़ी या Pair  कहा जाता है।
  4. Patti/Panna :-  जब तीन संख्या विशिष्ट संख्या होती है, जो की बैटिंग रिजल्ट के जैसे अंत में आती है। उन सभी three-digit संख्या को पति/पन्ना के नाम से पुकारा जाता है।
  5. Open result/close result :-  जब किसी भी बैटिंग के परिणाम को दो हिस्सों में खेला जाता है। तो उसका नाम ओपन और क्लोज रखा जाता है
  6. SP/DP/TP :- ऊपर दिए गए इन 3 Short Name का पुरा नाम, जो कि निम्नलिखित दिया गया है।

SP :- इसका अर्थ सिंगल पत्ती होता है, उदाहरण के लिए 123

DT :- इस शब्द का मतलब डबल पत्ती है, उड़ान के लिए 112

TP :- इस शब्द का मतलब ट्रिपल पत्ती होता है, जैसे उदाहरण के लिए 111

Cycle Patti :-  पति के अंतिम की दो संख्या को पति या साइकिल पति कहा जाता है। जिसको शॉर्ट में 80 फीट नाम से भी पुकारा जाता है। उदाहरण के लिए अगर पति 128 हो तो साइकिल पत्ती 28 होती है।

  1. Farak :- इतना तो आपको भी पता है, कि Farak अंतर को कहा जाता है। क्योंकि शुरू के तौर पर अंतिम के परिणाम के बीच में होता है। उदाहरण के लिए अगर Pair 57 है। तो इसका Farak 7-5 =2 होता है।
  1. Berji :- यदि वह अंतिम संख्या जो जोड़ी के संग के उदाहरण के बराबर होती है। जैसे अगर Pair 76 है,तो 7+6 = 13 होता है और उसका लास्ट विजिट मतलब Berji तीन होता है

सट्टा मटका से जुड़े महत्वपूर्ण सवाल :-  सट्टा मटका को लेकर आप सभी के मन में कई अलग-अलग सवाल तो जरूर ही आ रहे हैं। इसलिए हमने कुछ महत्वपूर्ण सवालों को नीचे लिखा है और उस सवाल का जवाब दे दिया है।

Q.1:- Satta Matka Game क्या है?

Ans:- साधारण भाषा में कहा जाए तो सट्टा मटका 143 जुआ का खेल है, जो कि हमारे अपने ही देश भारत में विकसित हुआ है और फिर यह ज्ञान धीरे-धीरे विश्व भर में फैल गया और आज के समय इसकी हमको पूरी दुनिया में खेला जाता है। सट्टा मटका को किस्मत का खेल भी कहा जाता है।

 

Q.2:- satta matka game के निर्माता कौन हैं?

Ans:- सट्टा मटका गेम का निर्माण रतन खत्री जी के द्वारा किया गया है।

Q.3:- satta matka game का जनक किन्हे कहा जाता है? 

Ans:- सट्टा मटका गेम का जनक रतन खत्री को कहा जाता है।

Q.4:- Kalyan Matka क्या है?

Ans:- कल्याण मटका एक प्रकार का सट्टा सट्टेबाजी का ही खेल होता है और इस खेल की शुरुआत कल्याणजी भगत ने 1962 में की और सबसे पहले इस खेल को 1962 में खेला गया। वर्तमान समय में इस खेल को कल्याण मटका के नाम से भी जाना जाता है।

Q.5 :- भारत में सट्टा किंग किन्हे कहा जाता है?

Ans:- भारत के सट्टा किंग किन्हे कहा जाता है। वैसे तो हमने आपको ऊपर की तरफ बताया है या लेकिन एक बार फिर बता देते हैं, कि भारत के मुख्य रूप से तीन ही सट्टा किंग है। और अभी तक इन तीनों को ही सट्टा किंग की उपाधि मिली है। जिनका नाम कल्याणजी भगत, रतन खत्री व सुरेश भगत है।

Q.6:- अभी के समय में कितनी Satta Games खेली जाती है?

Ans:- आप सभी को जानकारी के लिए बता दें, कि वर्तमान समय में सट्टा मटका को बहुत अलग-अलग खेलों के रूप में खेला जाता है। इनमें से कुछ ही प्रसिद्ध खेल है। जैसे सट्टा मटका, सट्टा किंग फरीदाबाद, सट्टा किंग गाजियाबाद, सट्टा किंग दिसावर, सट्टा किंग गली आदि। 

DISCLAIMER :- भारत सरकार द्वारा सट्टा गेम को साल 2008 से प्रतिबंधित किया गया है। जब यह गेम साल 1961 में लोकप्रिय हुआ था। तब मुंबई पुलिस द्वारा लगातार इस गेम के खिलाफ कार्रवाई की गई और 2008 में भारत में सट्टा गेम के खिलाफ कानून बना दिया गया, वर्तमान में यदि कोई व्यक्ति सट्टा का प्रयोग करता हुआ पकड़ा जाता है। तो उस व्यक्ति को 1 साल की सजा व ₹1000 का जुर्माना कानून की धारा 13RPGO के तहत हो सकता है।

हमारा निवेदन रहता है, कि इस गेम से दूर रहें, यह गेम आपके भविष्य के लिए नुकसानदायक है। यदि कोई व्यक्ति इस नियम का प्रयोग करता हुआ पकड़ा जाता है। तो उस व्यक्ति को सजा हो जाएगी और कानून के नजरों में उस व्यक्ति को अपराधी माना जाएगा। इस गेम में पैसा बर्बाद करना उससे बेहतर यह रहेगा, कि आप अपनी मेहनत पर भरोसा रखें और मेहनत की कमाई पर भरोसा रखते हुए सफलता के रास्ते को चुने। इस प्रकार के गेम के चक्कर में रातोंरात अमीर बनना तो दूर की बात आप कंगाल हो जाएंगे। 

Conclusion :- हमने आज के इस आर्टिकल में आपको सट्टा किंग से जुड़ी संपूर्ण जानकारी दी है। मुझे उम्मीद है, कि आपको मेरा ही सेलेक्ट सट्टा किंग क्या है? जरूर पसंद आया होगा। मेरी हमेशा यही कोशिश रहती है, कि मैं सभी जानकारी को विस्तार से हिंदी भाषा में आप तक पहुंचा सकूं। इसलिए मैंने इस आर्टिकल को भी आसान भाषा हिंदी में आप सभी के लिए शेयर किया है।

आज के इस आर्टिकल में हमने आपको सट्टा से लेकर कई अलग-अलग टॉपिक पर बात की है और आप सभी को हो रहे सट्टा वैसे भी डाउट को भी दूर किया है। इसलिए हम उम्मीद करते हैं, कि आपको यह आर्टिकल अवश्य पसंद आया होगा। अगर आपको इस आर्टिकल से संबंधित कोई भी सवाल पूछना है तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं

 

Get 90% OFF On All 1 Year Hosting Plan Buy Now
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें Subscribe Now
अब आप  फॉलो को Google News App पर Follow Now
कैसा लगा हमारा ये आलेख, अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर करें

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

You cannot copy content of this page