Entertainment Movies Tips

Top 10 Best Bollywood Love Story Movies

Top 10 Best Bollywood Love Story Movie

10 Great Bollywood Romance Films ,Top 10 Best Bollywood Love Story Movies , Top 10 Best Bollywood Romantic Movies of All Time , Best Love Story Movies Bollywood Latest , Best Bollywood Love Story Movies List , Best Love Story Movies Bollywood 2021 , Bollywood Love Story Movies 2000 to 2013 , Comedy Love Best Bollywood Movies , Musical Love Best Bollywood Movies

बॉलीवुड इंडस्ट्री के माध्यम से  हर घटना पर फिल्में बनाई जाती है बॉलीवुड प्यार की कहानी पर भी कई फिल्में बनी है। जिसमें अलग-अलग प्रारूप तथा अलग-अलग कहानियां प्रदर्शित की गई है। बॉलीवुड पर कई बेहतरीन लव स्टोरी पर फिल्में बन चुकी है आज हम बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप 10 लव स्टोरी फिल्मों के बारे में बात करेंगे।
Top 10 best Bollywood love story movie LIST:- 
1.Yeh Jawaani Hai Deewani:-  बॉलीवुड इंडस्ट्री की यह फिल्म जिसमें प्यार, रोमांस और दोस्ती का एक बेहतरीन संगम दिखाया गया है। इश्क फिल्म के गाने काफी पॉपुलर हुए बॉलीवुड इंटरेस्ट की यह लव स्टोरी पर आधारित फिल्म सबसे लोकप्रिय फिल्म साबित हुई
2.Jaane Tu… Ya Jaane Na:- यह फिल्म कॉलेज के लव पर आधारित फिल्म है इस फिल्म में सबसे अहिंसक राजपूत और अदिति पर आधारित फिल्म में इस फिल्म में आक्रामक और  आवेगी लड़की की कहानी दर्शाई गई है। इश्क फिल्म मैं दर्शाया गया कॉलेज का लव जो एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं और कॉलेज के पश्चात वे दोनों एक-दूसरे के साथ जीवन नहीं बिताना चाहते हैं।
 3. Rehna Hai Tere Dil Mein:- इस फिल्म में आर माधवन के किरदार में मेडी ने बेहतरीन अभिनय किया है। इस फिल्म मैं प्यार की अवधारणा पर विश्वास कर दिया था। इस फिल्म में प्यार करने वाले लोगों के लिए बहुत अच्छी सीख प्राप्त होती है। इस कहानी का सारांश यह निकलता है, कि अगर हम अपने लाइफ पार्टनर पर पकड़ बना लेते हैं,तो हमारा प्यार लंबा चलेगा।
 4. Ae Dil Hai Mushkil:-  इस फिल्म में रणबीर का अभिनय एक समस्याग्रस्त चरित्र वाले लड़के के रूप में किया गया है। यह फिल्म काफी हद तक बिना प्यार के लोगों में किस दर्द का एहसास होता है। उस पर फोकस करती है। मतलब यह है, कि इस फिल्म में तिरछे प्यार के बारे में बताया जाता है।
5. akeesh vaani:–  यह फिल्म आकाश और वाणी के साथ स्थापित हुए संबंध की वजह को बताती है। दोनों एक दूसरे के साथ खुश थे। लेकिन इन दोनों के कॉलेज खत्म होते ही इनके रिश्ते भी खत्म हो गए क्योंकि वाणी के माता-पिता आकाश से शादी नहीं करवा सकते थे। वाणी के माता-पिता किसी दूसरे लड़के के साथ शादी करवाने में मजबूर थे। वाणी के माता-पिता आकाश की बजाय उस लड़के को वाणी के लिए अच्छा समझते हैं।
6. Band  baja  baaraat:-  इस फिल्म में दो लव पार्टनर दोनों  बिजनेसमैन होते हैं। दोनों बिजनेसमैन एक दूसरे से बहुत प्यार करते है। दोनों पार्टनर बिजनेसमैन होने के कारण एक दूसरे को ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं।लेकिन फिर भी इस फिल्म की कहानी काफी ज्यादा रोचक है। इस फिल्म में अनुष्का शर्मा ने अभिनय किया है।
 7. Shuddh Desi Romance:-  इस फिल्म में एक साथ रहने वाला एक कपल  जो एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं।इन दोनों की भावनाएं लगभग समान होती है। दोनों लव पार्टनर की बड़ी मुश्किल के पश्चात शादी होती है।
 8. Love aaj  kal:-  इस फिल्म में प्यार संबंध को इतना जरा इसे बताया गया है। कि अलग-अलग पीढीयो की प्रेम कहानियां अलग-अलग होती है। फिल्म की प्रेम कहानी को एक खूबसूरती से पेश किया गया है। इसमें हम बेहतर ढंग से समझ सकते हैं तथा इस फिल्म के द्वारा एक दूसरे को आत्मा से महसूस करने में समय लगता है। इस बात का भी जिक्र किया गया हैं।
 9. Tamasha:-  इस फिल्म में दीपिका और रणवीर कपूर का किरदार निभाया गया है। यह दोनों एक दूसरे से दिल्ली में मिलते हैं और उन्हें एक दूसरे से प्यार हो जाता है। इस फिल्म को बहुत ज्यादा लोगों ने पसंद किया है। इस फिल्म में प्यार की रोचक कहानी बताई  गई है।
 10. Cocktail:-  इस फिल्म में एक प्रेम का त्रिकोण कुछ इस प्रकार से है। जिसका जिक्र गौतम,मीरा और वेरोनिका के द्वारा किया गया है इस फिल्म में वेरोनिका कुपोषण से प्यार हो जाता है। लेकिन दिल टूट जाने के बाद पता चलता है,कि गौतम मीरा से प्यार करता है। इस फिल्म में भावनात्मक दुख को जाहिर किया गया है।
बॉलीवुड की इन top 10 best  love story movie को आप ऑनलाइन कई वेबसाइट जैसे:- Netflix, hot star इत्यादि से देख सकते हैं
Get 90% OFF On All 1 Year Hosting Plan Buy Now
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें Subscribe Now
अब आप  फॉलो को Google News App पर Follow Now
कैसा लगा हमारा ये आलेख, अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर करें

Leave a Comment

You cannot copy content of this page