Movies Tips

Top 10 Best Bollywood Movies on Animals

Top 10 Best Bollywood Movies on Animals

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर प्रकार की फिल्में बनी है। जानवरों को लेकर भी कई प्रकार की फिल्में बॉलीवुड में बनी है। जो लोग जानवरों से बहुत प्यार करते हैं। उन लोगों को बॉलीवुड में इस प्रकार की फिल्में बहुत ज्यादा पसंद आई है। जानवरों पर जितनी भी फिल्में बनी है। उनमें से ज्यादातर फिल्में सुपरहिट भी रही है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई प्रकार की अभिनेता जानवरों से संबंधित फिल्म की कहानियों पर काम करने में रुचि दिखाते हैं। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से Top 10 Best Bollywood Movies on Animals के बारे में बात करेंगे।

Top 10 Best Bollywood Movies on Animals List:-

1.) Haathi Mere Saathi:-  हाथी मेरे साथी यह फिल्म बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक मशहूर फिल्म साबित हुई। इस फिल्म में राजेश खन्ना द्वारा अभिनय किया गया है। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती ने अभिनय किया है। इस फिल्म की कहानी दर्शकों को काफी रोचक लगी और लोगों ने इस फिल्म को भरपूर देखा आज भी लोग इस फिल्म को देखने के लिए तरसते हैं। इस फिल्म के गाने भी काफी सुपरहिट रहे।

2.) Teri Meherbaniyan:- इस फिल्म की कहानी एक बहादुर कुत्ते के जीवन पर आधारित है। तेरी मेहरबानियां फिल्म जैकी श्रॉफ ने अभिनय किया है। जैकी श्रॉफ द्वारा इस फिल्म जबरदस्त अभिनय किया गया है। इस फिल्म की कहानी लोगों को काफी रोचक लगी इस फिल्म में जैकी श्रॉफ एक बहादुर कुत्ते को पालते हैं। जो अपने मालिक की मौत का भीषण बदला लेता है।

3. ) Nagin:- फिल्म नागिन जो बॉलीवुड इंडस्ट्री की काफी लोकप्रिय फिल्म मानी जाती हैं। इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार कोहली द्वारा किया गया है। यह फिल्म एक हॉरर थ्रिलर मूवी है। जिसमें एक महिला नागिन की कहानी को निर्देशित किया गया है। जो अपने प्रेमी की मौत का बदला लेने के लिए लगातार मानव रूप धारण करती है और लोगों का बदला लेती है। नागिन फिल्म एक डरावनी मूवी है। लेकिन फिर भी इस मूवी को बहुत लोगों द्वारा देखा गया है। इस फिल्म की कहानी लोगों को रोचक लगी है।

4.) Parivaar:- यह फिल्म मिथुन चक्रवर्ती की एक जबरदस्त फिल्म है। इस फिल्म मैं मिथुन चक्रवर्ती एक वफादार जानवर की जोड़ी को दिखाते हैं। जो बदमाशों को पकड़ने के लिए काफी मददगार साबित होते हैं। बदमाशों को पकड़ने के लिए वफादार जानवर की जोड़ी कार चलाने सहित हर चीज का प्रबंधन और कार्य करते हैं।

5.) Aankhen:- यह फिल्म गोविंदा की बेहतरीन कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म में जानवर के तौर पर बंदर ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। गोविंदा व बंदर के साथ कॉमेडी करता हुआ इस फिल्म में फिल्माया गया है। इस फिल्म में गोविंदा और बंदर की कॉमेडी लोगों को पसंद आई है और गोविंदा की फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई है।

6.) Hum Aapke Hain Koun:-  यह फिल्म नाटक चार्ली पर आधारित एक बेहतरीन बॉलीवुड फिल्म है। इस फिल्म में पालतू कुत्ते की अहम भूमिका बताई गई है। जो पालतू कुत्तों की मुख्य जोड़ी को एक साथ में एक भूमिका निभाते हैं। बॉलीवुड में यह फिल्म काफी चर्चा में रही है। इस फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई भी की है।

7.) Chillar Party:- यह फिल्म आवारा कुत्तों को बचाने के लिए बच्चों का समूह आसपास घूमता है। इसके बारे में मुख्य तौर पर जिक्र किया गया है। इस फिल्म का प्रोडक्शन सलमान खान द्वारा किया गया है। मतलब यू कहे तो सलमान खान की फिल्म आवारा कुत्तों और बच्चों की एक जबरदस्त कहानी पर बनी बॉलीवुड की शानदार फिल्में है। बच्चों की टोली आवारा कुत्तों को बचाने के लिए उनके समूह के इर्द-गिर्द घूमती है।

8.) Entertainment:- इस फिल्म में अक्षय कुमार ने अभिनय किया है। अक्षय कुमार के पिता की संपत्ति का अधिकार एक कुत्ते का होता है। जिसका नाम एंटरटेनमेंट होता है। यह फिल्म बॉलीवुड में जबरदस्त सुपरहिट साबित हुई। अक्षय कुमार की फिल्म जिसकी कहानी दर्शकों को काफी रोचक लगी।

9.) Dil Dhadakne Do:- इस फिल्म में आमिर खान और जोया अख्तर ने अभिनय किया है। इस फिल्म में एक पालतू कुत्ते के जीवन का जिक्र किया गया है। यह फिल्म भी बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक लोकप्रिय फिल्म साबित हुई।

10.) Maine Pyar Kiya:- इस फिल्म का निर्देशन सोराज बड़जात्या द्वारा किया गया। इस फिल्म में कबूतर की महत्वपूर्ण भूमिका हैं। इस फिल्म में दोनों ही दलों के बीच एक संदेश वाहक के रूप में कबूतर काम करता है और यह कबूतर प्रतिद्वंदी की तरह मददगार भी साबित हुआ।

बॉलीवुड फिल्म को देखने के सही तरीके:- इंटरनेट के जमाने में हर प्रकार की समस्या का सलूशन निकल चुका है। इसी प्रकार अगर आप बॉलीवुड फिल्मों को घर पर देखना चाहते हैं। इसके लिए भी कई सारे प्लेटफार्म इंटरनेट पर उपलब्ध है, जो नीचे निम्न रूप से दिए गए हैं।

1.) amazon prime video

2. voot

3. YouTube

4. jio sinema

5. Star gold

6. set max

Leave a Comment

You cannot copy content of this page