Entertainment Movies Tips

Top 10 Bollywood Movie on Brother Sister Relationship 

Top 10 Bollywood Movie on Brother Sister Relationship
बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर प्रकार की फिल्में बनाई जाती है बॉलीवुड में हर कहानी को एक बेहतर तरीके से परफॉर्म किया जाता है। भाई और बहन के संबंध बेहतर होते है।  बॉलीवुड इंडस्ट्री में भाई बहन के प्यार और रिश्ते को कई फिल्मों के द्वारा बेहतर तरीके से जिक्र किया गया है। भाई और बहन का रिश्ता एक अटूट बंधन होता है।जिसका जिक्र बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई फिल्मों के माध्यम से किया गया है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से Top 10 Bollywood Movie on Brother Sister Relationship , Bollywood Movies on Sisters Hollywood Movies Based on Brother and Sister Relationship , Movies About Brother Protecting Sister , Bollywood Dialogues on Brother , Famous Brothers Characters in Movies , Movies About Siblings Falling in Love , Movies About Estranged Sisters के बारे में बात करेंगे।
Top 10 Bollywood movie on brother sister relationship List:- 
 1. ) Iqbal:- भाई बहन आपस में जो प्यार बांटते हैं। यह प्यार एक दूसरे की बराबरी और देखभाल का प्रमाण होता है। इस फिल्म में भाई व बहन के प्यार और रिश्ते को विस्तृत वर्णन के साथ बताया गया है। इस फिल्म में भाई और बहन की बीच होने वाले विश्वास का भी जिक्र किया गया है।
2.) fiza:- इश्क फिल्म की कहानी जम्मू कश्मीर के आतंकवाद इलाके की है। इस फिल्म में करिश्मा कपूर ने अभिनय किया है। इस फिल्म में करिश्मा कपूर अपने भाई को खोजते और बचाते हुए नजर आते हैं। करिश्मा कपूर ने इस फिल्म के जरिए इस बात को स्पष्ट कर दिया कि, समय और दूरियां भाई व बहन के रिश्ते को कम नहीं कर सकती हैं। इन दोनों के बीच प्यार को भी कभी कम नहीं कर सकती।
 3.) Dil Dhadakne Do:-  इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह ने भाई-बहन का किरदार निभाया है। इस फिल्म में यह दोनों सुपरस्टार भाई व बहन के रिलेशन में बहुत परफेक्ट नजर आए हैं। इस फिल्म में भाई बहन हमेशा एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और मुश्किल वक्त में एक दूसरे का साथ निभाते हैं। इस बात का मुख्य तौर पर जिक्र किया गया हैं।
4.) Bride and Prejudice:-  इस फिल्म में भाई और बहन के प्यार की निकटता साझा की गई है। इस फिल्म भाई व बहन के प्यार को एक नया रूप दर्शाती हुई नजर आती है। इस फिल्म के जरिए भाई बहन की लड़ाई होना और थोड़ी देर में वापस एक दूसरे से उतना ही प्यार करना इसके बारे में भी गौर से बताया गया है।
 5.)  Kai po che:-  इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और अमृता पुरी में भाई व बहन का किरदार निभाया है। यह फिल्म एक भव्य कहानी पर निर्देशित की गई बेहतरीन फिल्म है। यह फिल्म भाई बहन के संबंध व रिश्ते को लेकर एक प्रेरणादायक फिल्म साबित हुई है।
 6.) No One Killed Jessica:-  इस फिल्म के जरिए भाई व बहन का प्यार कभी खत्म नहीं होता है। इसका मुख्य द्वार पर जिक्र किया गया है। इस फिल्म में हर भाई अपने बहन की हर तरह से रक्षा करता है और उतना ही अपनी बहन को प्यार करता है। इसके बारे में मुख्य तौर पर बताया गया है। यह फिल्म भाई व बहन के रिश्ते की एक मिसाल खड़ी कर देने वाली फिल्म है।
7.)  Josh:- इस फिल्म में शाहरुख खान ने अभिनय किया है। जो अपनी छोटी बहन से बहुत प्यार करते हुए नजर आते हैं। इस फिल्म में शाहरुख खान की छोटी बहन के रूप में ऐश्वर्या रॉय ने अभिनय किया है। इस फिल्म में ऐश्वर्या राय जो छोटी बहन के रूप में किरदार निभाती हैं। वह अपने भाई से हर बात साझा करती है और शाहरुख खान बड़े भाई होने के नाते उसे हर तरह से सपोर्ट करते हैं।
8.) Satte pe Satta:-  यह फिल्म एक गरीब परिवार पर बनी हुई फिल्म है। जो सच्ची घटना पर आधारित है। इस फिल्म में सात भाई एक गंदे कमरे में रहते हैं। उनके साथ एक बहन होती है सात भाइयों की यह बहन जिसे सातो भाई बहुत प्यार करते हैं। यह फिल्म भाई-बहन के रिश्ते को बेहतर तरीके से बताती है।
9.) Hare Rama Hare Krishna:-  यह फिल्म एक भावनात्मक कहानी पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म में माता पिता भाई – बहन में भेदभाव करते हैं।लेकिन भाई-बहन दोनों एक दूसरे से इतना प्यार करते हैं, कि उनके प्यार की कोई गणना ही नहीं कर सकता। इस फिल्म ने इस बात को साबित कर दिया कि,माता-पिता के बीच मतभेद के बावजूद भी भाई बहन के प्यार को कोई नहीं तोड़ सकता है।
10.) Yaadein :- बॉलीवुड इंडस्ट्री की यह फिल्म भाई-बहन के रिलेशन को केंद्रीय बिंदु मानकर बनाई गई, एक बेहतरीन फिल्म है। इस फिल्म में भाई बहन आपस में बहुत लड़ते हुए दिखाए गए हैं। लेकिन इनकी लड़ाई और गुस्सा कुछ समय का ही होता है। उसके पश्चात भाई-बहन दोनों वापस एक हो जाते हैं।
बॉलीवुड फिल्मों को देखने के बेहतरीन तरीके:-  Bollywood इंडस्ट्री द्वारा रिलीज होने वाली फिल्में जो रिलीज होने के कुछ समय बाद internet पर उपलब्ध हो जाते हैं।  वहां से आप इन फिल्मों को आसानी से देख सकते है। इतना ही नहीं इंटरनेट पर कई ऐसे platform है। जहां पर आप HD quality में फिल्मों को download भी कर सकते हैं।
– Netflix
– YouTube
– hot star
– Sony live
– x steaming
Get 90% OFF On All 1 Year Hosting Plan Buy Now
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें Subscribe Now
अब आप  फॉलो को Google News App पर Follow Now
कैसा लगा हमारा ये आलेख, अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर करें

Leave a Comment

You cannot copy content of this page