Movies Tips

TOP 10 BOLLYWOOD MOVIES ON POLICE MAN 

TOP 10 BOLLYWOOD MOVIES ON POLICE MAN

बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर कैटेगरी पर फिल्में बन चुकी है। बॉलीवुड इंडस्ट्री मैं कई ऐसी फिल्में बनी है। जिसमें अभिनेताओं ने पुलिस मैन का रोल किया है। इसके अलावा कई ऐसी फिल्में भी है। जिसमें किसी एक व्यक्ति द्वारा पुलिस मैन का किरदार निभाया गया है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में लगभग सभी फिल्मों में किसी न किसी कारण से पुलिस का रोल दिखाया जाता है। लेकिन कई ऐसी बॉलीवुड फिल्में हैं। जिनमें पुलिस रोल को मुख्य रूप से ध्यान में रखा गया है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से TOP 10 BOLLYWOOD MOVIES ON Police Man बात करेंगे।

TOP 10 BOLLYWOOD MOVIES ON POLICE MAN

 

1. ‘Mardaani’

यह फिल्म एक महिला पुलिस कर्मी के जीवन पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म में महिला पुलिसकर्मी जो मानव तस्करी के काले पक्ष को उजागर करने के लिए पूरा प्रयास करती है। और अपराधियों को दंडित करने और उन्हें मारने का एक मिशन चलाती है। यह फिल्म सही अर्थों को दिखाती हुई एक नारीवादी बॉलीवुड फिल्म है। यह फिल्म सन 2014 में रिलीज हुई है। 2014 में यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करके सुपरहिट भी साबित हुई।

2. ‘Wanted’

इस फिल्म में सलमान खान ने अभिनय किया है। इस फिल्म में सलमान खान पुलिस का किरदार निभाते हुए नजर आते हैं। इस फिल्म में सलमान खान आईपीएस अधिकारी होते हैं। जो अंडरकवर मिशन पर काम करते हैं। यह फिल्म 2009 में रिलीज हुई है। सलमान खान की यह फिल्म काफी लोकप्रिय भी रही।

3. ‘Talaash’

यह फिल्म एक गंभीर घटना पर आधारित रहस्यमय फिल्म है। इस फिल्म में आमिर खान ने एक पुलिसवाले की भूमिका निभाई है। आमिर खान इस फिल्म में एक प्रसिद्ध स्टार की हत्या के रहस्य को जांचने के लिए मिशन निकालते हैं। आमिर खान की फिल्म साल 2012 में रिलीज हुई थी।

4. Rowdy Rathore

यह फिल्म एक मजेदार विचित्र कहानी पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म को देखते समय आपको बहुत मजा आएगा। यह फिल्म आपको हंसने के लिए मजबूर कर देगी इस फिल्म में अक्षय कुमार दोहरी भूमिका निभाते हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार राउडी राठौर नाम से साधारण आदमी की भूमिका निभाते हैं और दूसरी तरफ विक्रम राठौड़ नाम से एक सुपर पुलिसवाले की भूमिका निभाते हैं। अक्षय कुमार अपने बहादुरी का प्रतीक भी इस फिल्म में बता देते हैं। यह फिल्म साल 2012 में रिलीज हुई है।

5. ‘Dabangg

यह फिल्म 2010 में रिलीज हुई है। इस फिल्म में सलमान खान का जबरदस्त अभिनय लोगों को बहुत पसंद आया। यह फिल्म 2010 की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई। इस फिल्म में सलमान खान मैं एक पुलिस वाले का किरदार निभाया है और भ्रष्टाचारियों और अपराधियों को मिटाने के लिए एक नई मिशन की शुरुआत की थी। यह फिल्म जिसमें सलमान खान का एक्शन लोगों के लिए रोचक साबित हुआ।

6. ‘Singham’ (2011)

सिंघम फिल्म हर किसी व्यक्ति ने देखी होगी यह अजय देवगन की एक ब्लॉकबस्टर बॉलीवुड फिल्म थी। जो सन 2011 में रिलीज हुई थी। सिंघम फिल्म में अजय देवगन ने पुलिस वाले का रोल किया है और उनकी कहानी लोगों को काफी रोचक लगी इस फिल्म में अजय देवगन ने समाज की बुराइयों के खिलाफ लड़ाई लड़ी है।

7. ‘Sehar’ (2005)

यह फिल्म साल 2005 में रिलीज हुई है। इस फिल्म में इमानदार और वफादार पुलिस अधिकारी का किरदार निभाया गया है। इस फिल्म में अरशद वारसी ने भी अभिनय किया है इस फिल्म में सुपर पुलिसमैन एक डॉन का सामना करते हैं और उसके पश्चात उस पर विजय भी पाते हैं।

8. Jai Gangaajal (2016)

यह फिल्म साल 2003 में रिलीज हुई। गंगाजल फिल्म की अगली कड़ी की फिल्म है। यह फिल्म सन 2016 में रिलीज हुई है। इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा ने अभिनय किया है। यह फिल्म जिसकी कहानी लोगों के दिल जीत चुकी है। इस फिल्म में पुलिस वाले का किरदार प्रियंका चोपड़ा द्वारा निभाया गया है और सही मायनों में अपराध को किस तरह से मिटाना है,इसके बारे में बताया गया है।

9. ‘A Wednesday!’ (2008)

इस फिल्म की कहानी देशभक्ति को दर्शाती हुई नजर आती है। इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह और अनुपम खेर ने भूमिका निभाई है। अनुपम खेर इस फिल्म में एक पुलिस वाले का किरदार निभाते हैं। यह फिल्म एक ड्रामा थ्रिलर फिल्म है।

10. ‘Gangaajal’ (2003)

यह फिल्म साल 2003 में रिलीज हुई है। यह एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है। जो सुपरहिट साबित हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 10 करोड़ का कलेक्शन किया है।

यह भी पढें :- Top 10 Indian Web Series to Watch during Lockdown

बॉलीवुड फिल्मों को देखने के सही तरीके

इंटरनेट पर बॉलीवुड फिल्मों को देखने के कई तरीके उपलब्ध है। जिनके माध्यम से आप घर बैठे आसानी से फिल्मों को देख सकते हैं और अपने मोबाइल में फिल्मों को डाउनलोड भी कर सकते हैं। इंटरनेट पर बॉलीवुड फिल्मों के देखने के कुछ तरीके नीचे दिए गए हैं।

1. YouTube

2. Netflix

3. amazon prime video

4. voot

Leave a Comment

You cannot copy content of this page