Entertainment Movies Tips

Top 10 Bollywood Upcoming Movie 2021

Top 10 Bollywood Upcoming Movie 2020

Bollywood इंडस्ट्री की फिल्में ना सिर्फ भारत में लोकप्रिय होती है। विदेशों में भी बॉलीवुड की फिल्मों का प्रचलन बहुत ज्यादा रहता है। साल 2020 में बॉलीवुड कई बेहतरीन फिल्मे रिलीज हुई है। इस साल 2021 में ओर भी कई नई बेहतरीन फिल्में बॉलीवुड में आने वाली है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से साल 2021 में आने वाली बॉलीवुड फिल्मों के बारे में जिक्र करेंगे।Top 10 Bollywood Upcoming Movie 2020 , Upcoming Hindi Movies 2020

Top 10 Bollywood upcoming movie 2020 List :- 
 1.)  Mumbai SAGA:-  इस फिल्म का निर्देशन संजय गुप्ता द्वारा किया गया है। इस फिल्म में जॉन इब्राहिम, इमरान हाशमी, काजल अग्रवाल मुख्य तौर पर अभिनय किया है। यह फिल्म 19 जून 2020 को रिलीज होने वाली है। यह फिल्म पुरानी कहानी पर बनी हुई है। इस फिल्म को देखते समय आपको 90 के दशक में वापस यह फिल्म ले जाती है।
 2.) THALAIVI:-  इस फिल्म का निर्देशन ए एल विजय द्वारा किया गया हैं। इस फिल्म में कंगना रनौत ने मुख्य अभिनय किया है। यह फिल्म 19 जून 2020 को रिलीज होने वाली है। फिल्म एक राजनीति की कहानी पर बनी हुई फिल्म है। इस फिल्म में राजनीति को विस्तृत रूप से बताया गया है।
 3.) SADAK 2:-  यह फिल्म महेश भट्ट द्वारा निर्देशित साल 2020 की आने वाली सुपरहिट फिल्म साबित हो सकती है। इस फिल्म में संजय दत्त और आलिया भट्ट दोनों साथ में नजर आए हैं। इसके अलावा पूजा भट्ट और आदित्य रॉय कपूर की अभिनय करते हुए नजर आए हैं। यह फिल्म 10 जुलाई 2030 को रिलीज होने वाली है। यह फिल्म 1991 में बनी फिल्म की सदक अगली कड़ी है।
4.)  SHAMSHERA:– इस फिल्म में रणवीर कपूर, संजय दत्त, वाणी कपूर,रोनित रॉय यह चारों सुपरस्टार एक साथ नजर आने वाले हैं। यह फिल्म 31 जुलाई 2020 को रिलीज होने वाली है। इस फिल्म का निर्देशन करण मल्होत्रा द्वारा किया गया है। यह फिल्म अट्ठारह सौ के दशक के सेट पर निर्धारित एक बेहतरीन फिल्म है। इस फिल्म में ब्रिटिश शासकों के खिलाफ लड़ाई पर मुख्य जोर दिया गया है।
 5.) BHOOL BHULAIYAA 2:- यह फिल्म कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म है। इस फिल्म का निर्देशन अनीश बजनी ने किया है। यह फिल्म 31 जुलाई 2020 को रिलीज होने वाली है। यह फिल्म साल 2007 में रिलीज हुई भूल भुलैया फ्रेंचाइजी की अगली कड़ी की फिल्म है।
6.) BHUJ: THE PRIDE OF INDIA:-  इस फिल्म में अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा तीनों सुपरस्टार एक साथ नजर आने वाले हैं। यह फिल्म 14 अगस्त 2020 को रिलीज होने वाली है। यह फिल्म 15 अगस्त से 1 दिन पहले रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन अभिषेक दुधैया ने किया है। इस फिल्म में भारतीय वायु सेना का पूर्ण रूप से जिक्र किया गया है।
 7. ) ATTACK:- जैकलिन फर्नांडीस, रकुल प्रीत सिंह और जॉन इब्राहिम की फिल्म 14 अगस्त 2020 को रिलीज होने वाली हैं। इस फिल्म का निर्देशन लक्ष्मी राज आनंद ने किया है। जॉन अब्राहिम इस फिल्म के माध्यम से एक बड़े हमले के साथ सफलता दिवस से पहले बड़े पर्दे पर पुनः लौटने वाले हैं। फिल्म में जॉन के साथ देशभक्ति की उच्च सवारी भी देखने को मिलेगी। यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित एक प्रेरणादायक फिल्म है।
8.) SATYAMEVA JAYATE 2:- इस फिल्म में जॉन इब्राहिम, मनोज वाजपेई और दिव्या खोसला ने अभिनय किया है। इस फिल्म का निर्देशन मिलाप जावेरी द्वारा किया गया है। यह फिल्म 2 अक्टूबर 2020 को गांधी जयंती के दिन रिलीज होगी। यह फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई,सत्यमेव जयते की अगली कड़ी की आने वाली फिल्म होगी।
 9.)  RANNBHOOMI:- इस फिल्म में वरुण धवन और श्रद्धा कपूर एक साथ नजर आने वाले हैं। वरुण धवन और श्रद्धा कपूर की जोड़ी बॉलीवुड इंडस्ट्री में धूम मचा रही है। यह फिल्म 13 नवंबर 2020 को रिलीज होगी। इस फिल्म का अभिनेता शशांक खेतान द्वारा किया गया है
यह फिल्म काफी मनोरंजक फिल्म है। इस फिल्म में रितिक रोशन व करीना कपूर नजर भी आते हैं। यह फिल्म एक परियोजना पर आधारित फिल्म है
 10.) LAAL SINGH CHADDHA:-  अजय देवगन की आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्डा रिलीज होने से पहले ही बहुत लोकप्रिय हो चुकी है। लोग इस फिल्म के इंतजार में जुटे हुए हैं। इस फिल्म में अजय देवगन के साथ कीर्ति सुरेश अभिनय करती हुई नजर आएगी। जब फिल्म 25 दिसंबर 2020 को रिलीज होगी। इस फिल्म का निर्देशन अमित रविंद्र नाथ शर्मा द्वारा किया गया है। लाल सिंह चड्डा फिल्म फॉरेस्ट गंप फिल्म की रीमेक है।
बॉलीवुड फिल्मो को देखने के सही तरीके:-  बॉलीवुड इंडस्ट्री में जितनी भी फिल्में रिलीज होती है। सबसे पहले सिनेमा हॉल में रिलीज होती है और करीब 1 महीने पश्चात इंटरनेट पर उपस्थित कई ऐसे प्लेटफार्म है। जहां पर नई फिल्मों को लांच किया जाता है। फिल्म रिलीज होने के 1 महीने पश्चात आप निम्नलिखित प्लेटफार्म के माध्यम से नई फिल्मों को देख सकते हैं।
1. voot
2. x streaming
3. YouTube
4. hot star
5. Netflix

Leave a Comment

You cannot copy content of this page