Movies Tips

Top 10 Indian Web Series to Watch during Lockdown

to Watch during Lockdown

Top 10 Indian Web Series : दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल में टॉप टेन इंडियन वेब सीरीज के बारे में बताएंगे जिनको आप लोगों में देख सकते हैं

Top 10 Indian Web Series to Watch during Lockdown

आज कोरोना वायरस किस कारण पूरे भारतवर्ष में लॉक डाउन है। लॉक डाउन के दौरान भारत के लोगों को मनोरंजन की सख्त आवश्यकता है। ताकि लोग ज्यादा समय तक अपने घरों में रहे और इस लोक डाउन का पालन करें। इसलिए आप इंटरनेट के माध्यम से 2020 की टॉप 10 वेब सीरीज को देख सकते हैं। इन वेब सीरीज को देखकर आप lock down में मनोरंजन कर सकते हैं। आज हम इस आर्टिकल में top 10 Indian Web Series to Watch during Lockdown के बारे में बात करेंगे।

Top 10 Indian Web Series to Watch during Lockdown

1. Jamtara Sabka Number Ayega

यह वेब सीरीज इस लॉक डाउन के बीच सबसे पॉपुलर वेब सीरीज बन चुकी है। इस वेब सीरीज का निर्देशन सोमेंद्र पाधी द्वारा किया गया है। यह वेब सीरीज भारत की एक सच्ची घटना पर आधारित जमा खेड़ा गांव से शुरू हुई है। इस वेब सीरीज में fake बैंक कर्मचारी बंद कर लोगों के साथ धोखाधड़ी करते हैं। इस वेब सीरीज में जया रॉय और अक्षरा परदेसी ने अपनी भूमिका निभाई हैं।

2.Code M

यह वेब सीरीज 13 लरवेब संखला है जो 2020 की लोकप्रिय वेब सीरीज हुई है। इस वेब सीरीज को आप लोगों के दौरान देख सकते हैं। इस वेबसाइट को देखने के लिए आप Zee5 एप्लीकेशन के माध्यम से या अल्ट बालाजी पर सदस्यता लेकर इस वेब सीरीज को देख सकते हैं।यह श्रंखला विशेष रूप से सेना के भीतर आपराधिक गतिविधियों को उजागर करती हैं।

3. Madhuri Talkies

माधुरी टॉकीज वेब सीरीज जिसको आप ओटीटी सेवा और एम एक्स प्लेयर के माध्यम से देख सकते हैं। यह एक रोमांटिक भोजपुरी नाटक संखला है। जिसके माध्यम से नोहर शैली के पुनर्जीवित करने वाली श्रंखला के बारे में बताया गया है। इसमें ऐश्वर्या शर्मा और सागर भाई ने मुख्य भूमिका निभाई है।

4. The Forgotten Army: Azaadi Ke Liye

द फॉरगेट इन आर्मी आजादी के लिए यह एक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर एक्शन ड्रामा वेब सीरीज है। यह वेब सीरीज सच्ची घटना पर आधारित है। इस वेब श्रंखला में सुभाष चंद्र के नेतृत्व वाली भारतीय सेना के बारे में बताया गया है। इस वेब सीरीज में भारतीय सेना में पुरुष और महिला दोनों कर्मी शामिल है। सनी कौशल ने इस श्रृंखला में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान भारत के सशस्त्र बलों का नेतृत्व करते हैं। इस वेब सीरीज को आप कई प्रकार के प्रीमियम प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।

5. Kashmakash: Kya Sahi Kya Galat

कसम कस क्या सोया क्या गलत यह एक रोमांटिक एक्शन व अपराध किलर व्हेल श्रंखला है। इस वेबसाइट कला की कहानी काफी रोमांचक है। जो लोगों को काफी पसंद आई है और इस लोक डाउन के दौरान इस वेब सीरीज को बहुत बार लोगों द्वारा देखा गया है। इस श्रंखला मैं आधुनिक भारत में होने वाले अपराधों पर ध्यान केंद्रित किया गया है। यह श्रंखला अपराधों से पीड़ित खुद को दुविधा में पाने वाले लोगों को किस प्रकार से उजागर किया जाता है। इसके बारे में मुख्य द्वार पर बताया गया है। यह वेब सीरीज 25 फरवरी 2020 को रिलीज हुई है।

6. Asur: Welcome to Your Darkside

असुर वेब सीरीज इस साल की सबसे लोकप्रिय वेब सीरीज साबित हुई है। इस वेब सीरीज में एक स्पाइन चिलिंग क्राइम को मुख्य ध्यान में रखा गया है। यह एक थ्रिलर वेब सीरीज है। इस वेब सीरीज को आप voot की सदस्यता ले कर देख सकते हैं। इस वेब सीरीज के 8 एपिसोड है इस वेब सीरीज का पहला एपिसोड 2 मार्च 2020 को रिलीज हुआ है।

7. Marzi: A Game of Love

मर्जी एक गेम ऑफ लव यह ड्रामा वेब सीरीज है। यह वेब सीरीज voot पर उपलब्ध है। इस वेब सीरीज को देखने के लिए voot की सदस्यता लेकर देख सकते हैं। इस वेब सीरीज के 1-6 एपिसोड है। इस वेब सीरीज का पहला एपिसोड 3 मार्च 2020 को सामने आया है।

8. Bhaukaal

वो कल एक अपराध मिनी वेब्स निकला है। जिसे आप एमेक्स की सदस्यता ले कर देख सकते हैं। वो कल की कहानी मुजफ्फरनगर से शुरू होती है। इस वेबसाइट में एक बहादुर पुलिस अधिकारी शहर में हो रहे, अपराध को खत्म करता है। इसके बारे में मुख्य ध्यान केंद्रित किया गया है। यह वेब सीरीज 2020 की काफी लोकप्रिय वेब सीरीज है। वेब सीरीज 6 मार्च 2020 को रिलीज हुई है।

Read More :- top 10 best motivation web series

9. Mentalhood

इस वेबसाइट लाखो आप अल्ट बालाजी और ZEE 5 पर सदस्यता ले कर देख सकते हैं। इस वेब सीरीज में बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने अभिनय किया है। वेब सीरीज दक्षिण मुंबई के 5 बड़े समुदाय के लोगों को केंद्रित करती हुई, इसमें इस दक्षिणी मुंबई के उच्च श्रेणी में पढ़ते हैं। उनके बारे में जिक्र किया गया है। इस वेब सीरीज के कुल 10 एपिसोड है यह वेब सीरीज 11 मार्च 2020 को रिलीज हुई थी।

10. Samantar (2020)

इस वेब सीरीज को आप एमएक्स की सदस्यता ले कर देख सकते हैं। इस वेब सीरीज में कुमार महाजन नामक एक युवक की कहानी को बताया गया है। इस वेब सीरीज की शुरुआत 13 मार्च 2020 को हुई है।

वेब सीरीज देखने के सही तरीके

जैसा हमने पहले भी हर वेब सीरीज में बताया है, कि इस वेब सीरीज को इस प्लेटफार्म के माध्यम से देख सकते हैं। उसी आधार पर आप इंटरनेट पर उपलब्ध कई प्रकार के प्लेटफार्म जिनमें सदस्यता लेकर आप लॉक डाउन के दौरान वेब सीरीज का आनंद उठा सकते हैं।

1. Netflix

2. Voot

3. Sony live

4. Zee5

Get 90% OFF On All 1 Year Hosting Plan Buy Now
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें Subscribe Now
अब आप  फॉलो को Google News App पर Follow Now
कैसा लगा हमारा ये आलेख, अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर करें

Leave a Comment

You cannot copy content of this page