Movies Tips

Top 10 Young Generation Bollywood Movies

Top 10 Young Generation Bollywood Movies

बॉलीवुड इंडस्ट्री में युवा पीढ़ी के ऊपर की फिल्में बन चुकी है। इन फिल्मों के माध्यम से युवा पीढ़ी को कई प्रकार की प्रेरणा भी मिलती है। युवा पीढ़ी को प्रेरणा देने के लिए बॉलीवुड इंडस्ट्री द्वारा कई प्रकार की फिल्में रिलीज की गई है। दूसरे नजर से देखा जाए तो युवा पीढ़ी को पसंद आने वाली फिल्में बाकी जनरेशन से काफी अलग है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से Top 10 Young Generation Bollywood Movies के बारे में बात करेंगे।

Top 10 Young Generation Bollywood Movies List:- 

1.) Hazaaron Khwaishein Aisi:-  इस फिल्म में शाइनी अहूजा, चित्रांगंद सिंह व के के मेनन द्वारा अभिनय किया गया है। इस फिल्म की कहानी काफी रोचक है। यह फिल्म युवा पीढ़ी के चेहरों के विषय वास्तविकता और जटिलताओं का प्रमाण है। इस फिल्म में तीव्रता और क्रांति के भरपूर चरित्र का जिक्र किया गया है।

2.) Zindagi Na Milegi Dobara:- इस फिल्म में तीन दोस्त स्पेन की यात्रा करते हैं। इस फिल्म में युवा लोगों को दोस्ती का महत्व बताया जाता है। इस फिल्म के गाने काफी दिलचस्प है। साथ ही इस फिल्म की कहानी बेहतरीन है। इस फिल्म के जरिए बॉलीवुड मैं अनोखा विचार दर्शाया गया है। यह फिल्म आत्मबोध को अवगत कराने का एक बेहतरीन संदेश देती है।

3.)  Socha Na Tha:- जो फिल्म युवा पीढ़ी के लिए एक प्रेरणादायक फिल्म साबित हुई है। इस फिल्म में माता-पिता एक लड़की की शादी की योजना बनाते हैं। इस फिल्म में अभय देओल और आयशा टाकिया ने अभिनय किया है। अभय देओल और आयशा टाकिया एक दूसरे से प्यार करते हैं। लेकिन शादी नहीं कर पाते हैं। फिल्म के मधुर संगीत और अच्छे संवाद लोगों को काफी दिलचस्प लगे। यह फिल्म युवाओं के लिए एक प्रेरणादायक और देखने लायक फिल्म साबित हुई है। इससे यह पता चलता है,कि प्यार जीवन में सिर्फ एक बार होता है।

4.) Pyar Ka Panchnama:- यह फिल्म एक शानदार कहानी पर निर्मित फिल्म है। इस फिल्म में तीनों दोस्त एक दूसरे के आसपास घूमते हैं और हमेशा साथ रहते हैं। हर प्रकार की परेशानी में एक दूसरे का साथ निभाते हैं। लेकिन एक बार एक खाई से निपटने में विफल हो जाते हैं।

5 .) Dil Dosti etc:- इस फिल्म में कॉलेज प्रतिद्वंदी और राजनीति का जिक्र किया गया है। इस फिल्म में कॉलेज की लड़कियों के साथ युवा दर्शकों का काफी अच्छा प्रभाव दिखाया गया है। इस फिल्म में श्रेयस तलपडे और इमामुद्दीन शाह ने अभिनय किया है। यह फिल्म दिल्ली केंपस की एक वास्तविक घटना पर आधारित है। इस फिल्म में यह बताया गया है,कि कई लोग लड़कियों के बारे में क्या सोचते हैं।

6.) Rock On:- इस फिल्म में एक लड़के के बैंड की शुरुआत का जिक्र किया गया है। इस फिल्म में लड़की के कई सपने होते हैं जो अधूरे रह जाते हैं। समय बीतता जाता है और लड़के के सपने पूरे नहीं होते हैं। इस फिल्म में अंत में लड़का अपने सपनों पर जीत हासिल कर लेता है।इस फिल्म का सारांश यह है,कि अगर कोई युवा व्यक्ति ठान ले। तो वह उस वस्तु को हासिल कर सकता है।

7.) Lakshya:-  यह फिल्म बॉलीवुड इंडस्ट्री की एक लोक की फिल्म साबित हुई है। इस फिल्म का निर्देशन फरमान अक्षर द्वारा किया गया है। यह फिल्म मध्यम वर्ग के युवाओं को परिपक्व होने के बाद उन पर क्या प्रभाव पड़ता है। इसके बारे में जिक्र करती हुई नजर आती है। इस फिल्म में रितिक रोशन ने अभिनय किया है।

8.) Dev D:-  इस फिल्म में देवदास उपन्यास का एक अनूठा संस्करण दर्शाया गया है। इस फिल्म के माध्यम से एक आकर्षक नाटक किया गया है। जो युवाओं के लिए काहे प्रेरणादायक साबित हुआ है। यह फिल्म नई पीढ़ी के दृष्टिकोण से समकालीन देवदास को बताती हुई नजर आती है।

9.) Dil Chahta Hai:- यह फिल्म बॉलीवुड की एक बेहतरीन क्रांतिकारी फिल्म साबित हुई है। इस फिल्म की कहानी काफी रोचक है। इस फिल्म में युवा लोगों के खून में कितना जोश होता है। इसका जिक्र किया गया है। इस फिल्म में प्राकृतिक सौंदर्य को बेहद अद्भुत तरीके से फिल्माया गया है।

10.) Rang De Basanti:- यह फिल्म सरकार राज नेताओं और कानून को दोष देती हुई फिल्म साबित हुई है। इस फिल्म के जरिए सरकार को दूर किया जाता है और देश में क्रांतिकारी लाने के लिए संदेश फैलाया जाता है।

बॉलीवुड फिल्म देखने के बेहतरीन तरीके-  इटरनेट पर कई प्रकार के ऑनलाइन वेबसाइट और प्लेटफार्म है। जहां से आप बॉलीवुड की हर प्रकार की फिल्म ऑनलाइन देखते हैं और उसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

1. Netflix

2. amazon prime video

3. x streaming

4. voot

Leave a Comment

You cannot copy content of this page