Movies Tips

Top 5 Best Indian Movies Based on Plan Hijacked by Terrorist

Top 5 Best Indian Movies Based on Plan Hijacked by Terrorist

Top 5 Best Indian Movies Based on Plan Hijacked by Terrorist :- बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी फिल्में बनी हुई है। इनके माध्यम से आतंकवाद फैलाने वालों को फिल्माया गया है।  फ्लाइट हाईजैक करके आतंकवाद को फैलाने वाले लोगों को बॉलीवुड फिल्मों के जरिए दर्शाया गया है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में हाईटेक के जरिए आतंकवाद फैलाने वालों की सच्ची घटनाओं पर भी कई फिल्में बनी है।अलग-अलग क्षेत्रों में कई बार आतंकवाद की घटनाएं हुई है। जिनको फिल्मों के जरिए लोगों तक पहुंचाया है। किस प्रकार से लोग आतंकवाद फैलाने में प्लानिंग बनाते हैं। उनके बारे में भी इन बॉलीवुड फिल्मों के जरिए बताया है। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बॉलीवुड के उन पांच फिल्मों के बारे में बात करेंगे। जिनमें भारत में आतंकवाद फैलाने के लिए flight को हाईजैक किया है।

Top 5 best indian movies based on plan hijacked by terrorist List:- 
 1.) Neerja:-  इस फिल्म का निर्देशन राम माधवानी द्वारा किया गया है। यह फिल्म हाईजैक के जरिए आतंकवाद फैलाने वाले लोगों पर निर्भर फिल्म है। यह फिल्म सन 2016 में रिलीज हुई है। इस फिल्म में एक ऐसी कहानी है। जिसमें 1986 में कराची से 73 फ्लाइट का अपहरण हो जाता है। उसके बाद आतंकवादियों को किस तरह से मारा जाता है। इसका भी जिक्र किया गया है। यह एक एक्शन मूवी है, इस फिल्म में सोनम कपूर ने भूमिका निभाई है। यह फिल्म 2016 की ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई। इस फिल्म ने 50 करोड़ का कारोबार बॉक्स ऑफिस पर किया है।
2.) Gaganam:-  यह फिल्म जो सन 2011 में रिलीज हुई है। यह फिल्म बॉलीवुड इंडस्ट्री की लोकप्रिय फिल्मों में से एक मानी जाती है।  इस फिल्म में चेन्नई से दिल्ली जा रही एक फ्लाइट जहां एक आतंकवादी समूह द्वारा आतंकवाद फैलाया जाता है। इस आतंकवादी समूह के नेता युसूफ खान होते हैं। युसूफ खान को पुलिस अपनी कस्टडी में ले लेती है और युसूफ खान की रिहाई के लिए, आतंकवाद समूह विमान को हाईजैक कर लेता है। यात्रियों की एकमात्र उम्मीद राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के मैनेजर रविंद्र पर होते हैं। इस फिल्म में रविंद्र का किरदार नागार्जुन निभाते हैं। यह फिल्म एक बेहतरीन एक्शन मूवी है। इस फिल्म में संकट से निपटने के लिए नागार्जुन द्वारा की गई एक्टिंग काफी प्रशंसनीय है और लोगों को इस फिल्म से बेहतरीन प्रेरणा मिलती है।
3.) Kandahar:-  यह फिल्म साल 2010 में रिलीज हुई है। यह फिल्म मलयालम सिनेमा की सर्वश्रेष्ठ विमान अपहरण फिल्म साबित हुई है। इस फिल्म के मेजर रवि द्वारा निर्देशन किया गया है। यह फिल्म 1999 में इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट के अपहरण की सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने अभिनय किया है। अमिताभ बच्चन इस फिल्म में यात्रियों को बचाने तथा अपहरणकर्ताओं को पकड़ने का काम किया है। अमिताभ बच्चन की फिल्म एक बेहतरीन एक्शन मूवी साबित हुई है। यह फिल्म साल 2010 में सुपरहिट रही।
4.) Hijack:- इस फिल्म में दिल्ली से अमृतसर जाने वाले विमान का अपहरण हो जाता है। उसके पश्चात विमान चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर उतरने के लिए मजबूर हो जाता है।  वहां पर ग्राउंड मैनेजमेंट इंजीनियर के रूप में काम करने वाली शाइनी आहूजा यात्रियों को बचा लेती है। यह फिल्म साल 2008 में रिलीज हुई है। यह फिल्म जिसमें अभिनेत्री ने यात्रियों को बचाया है। इसलिए यह काफी लोकप्रिय साबित हुई है। इस फिल्म की कहानी काफी रोचक है।
5.) Zameen:-  फिल्म जमीन साल 2003 में रिलीज हुई। इस फिल्म में अजय देवगन अभिषेक बच्चन और बिपाशा बसु ने मुख्य भूमिका निभाई है। इसके साथ इस फिल्म का निर्देशन रोहित शेट्टी द्वारा किया गया है।  यह एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म में मुकेश तिवारी ने भी भूमिका निभाई है। इस फिल्म में भारतीय विमान के अपहरण होने के पीछे एक बड़े आतंकवादी समूह का हाथ होता है। फिल्म के अंत में उस आतंकवादी समूह के लीडर को पकड़ लिया जाता है।
बॉलीवुड फिल्मों को देखने के सही तरीके:-  आज के समय में इंटरनेट पर कई प्रकार के ऐसे पेट को उपलब्ध है। जहां से आप बॉलीवुड फिल्मों को आसानी से ऑनलाइन देख सकते हैं और बॉलीवुड फिल्मों को और प्लेटफॉर्म के माध्यम से डाउनलोड भी कर सकते हैं। हालांकि इन प्लेटफार्म पर नई बॉलीवुड फिल्में देखने के लिए आपको मेंबरशिप की आवश्यकता होती है। मेंबरशिप लेने के लिए आपको मेंबरशिप प्लान खरीदना होगा। लेकिन अगर आप पुरानी फिल्में देखते हैं। तो उसके लिए आपको किसी प्रकार का चार्ज देने की आवश्यकता नहीं है। नीचे दिए गए प्लेटफार्म के माध्यम से आप ऑनलाइन फिल्मों को आसानी से देख सकते हैं।
1. Netflix
2. YouTube
3. amazon prime video

Leave a Comment

You cannot copy content of this page