Top 7 love story web series in Hindi

0

Top 7 love story web series : दोस्तों इंटरनेट पर कई अलग-अलग प्रकार की वेब सीरीज उपलब्ध है, लेकिन आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Top 7 love story web series के बारे में विस्तार से बताएंगे।

Top 7 love story web series in Hindi

इंटरनेट पर हर कैटेगरी की वेब सीरीज उपलब्ध हैं। इंटरनेट पर कई सारी ऐसी वेब सीरीज जारी हुई है। जो लव स्टोरी से संबंधित है। अलग-अलग लोग अलग-अलग प्रकार की शैलियों पर वेब सीरीज देखना पसंद करते हैं। भारत में कई ऐसी रोमांटिक श्रंखला पर वेब सीरीज बनी हुई है। जो दुनिया भर के लोगों के लिए काफी पसंदीदा वेब सीरीज बन चुकी है। रोमांटिक सीरीज बहुत ही भावुक और नाटक के आधार पर है। यह सीरीज भारत के समाज की सच्ची तस्वीरों को दिखाने में मदद करती है। आज हम इस आर्टिकल में Top 7 love story web series in Hindi के बारे में बात करेंगे।

Top 7 love story web series in Hindi

1. Kaisi Yeh Yaariya

यह वेब सीरीज कॉलेज के लव स्टोरी पर आधारित है। इस वेब सीरीज में छात्रों, दोस्तों और प्रेमियों की कहानी को इस तरह से सहयोग किया गया है। कि लोग इस वेब सीरीज को देखने के पश्चात उनका दिल खुश हो जाता है। यह वेब सीरीज मुख्य रूप से प्यार पर ध्यान केंद्रित करती है। इस वेब सीरीज में रिश्ते जीवन के महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं। इसके बारे में बताया गया है। इस वेब सीरीज में मुख्य पात्र मानिक और नंदिनी है। जो इस कॉलेज की लव स्टोरी के मुख्य पात्र है।

2. Girl In The City

यह लव स्टोरी वेब सीरीज प्यार की एक अमुक कहानी को दर्शाया गया है। इस वेब सीरीज की कहानी एक 21 वर्षीय लड़के के प्यार की कहानी पर आधारित है। इस कहानी में देहरादून का 21 वर्षीय लड़का जो अपने सपनों पर जीने की पहचान बनाने के लिए मुंबई जाता है और वहां उसे एक मेरा नाम की लड़की से प्यार हो जाता है। यह एक रोमांटिक ड्रामा वेब सीरीज है। जो प्यार के जीवन में आने वाली समस्याओं की विद्युत घूमती है।

यह भी पढें :-

1. Top 6 comedy web series in Hindi

2. best 5 educational web series

3. Made In Heaven

यह वेब सीरीज दिल्ली में स्थित दो वेडिंग प्लानर के बारे में एक ड्रामा रोमांटिक वेब सीरीज है। इस कहानी का रहस्य झूठ है। जिसका पता शादी के पश्चात होता है। इस बीच में मोटे भारतीय युवा के पीछे वास्तविकता और परेशानियों को दिखाया गया है। यह वेब सीरीज जिसमें व्यक्ति के व्यक्तिगत प्यार की जिंदगी के बारे में बताया गया है। यह वेब सीरीज देखने के लिए एक रोमांस और कॉमेडी ड्रामा वेब सीरीज है। लेकिन इस वेब सीरीज में प्यार को मुख्य नजर रखते हुए बनाया गया है।

4. College Romance

यह वेब सीरीज एक कॉलेज के प्रेमी के जीवन की कहानी पर आधारित रोमांटिक वेब श्रृंखला निकला है। इस वेब सीरीज में कॉलेज के हर नौजवान के बारे में किस प्रकार से घटनाएं घटित होती है। उसके बारे में बताया गया है। इस वेब सीरीज में तीन दोस्त नायरा,करण और ट्रिपी होते हैं। जो इस वेब सीरीज में कॉमेडी और ड्रामा के मुख्य किरदार को निभाते हैं। इस वेबसाइट ला के कुल 5 एपिसोड है। जिसे आप आसानी से यूट्यूब पर भी देख सकते हैं।

5. Little Things

यह वेब सीरीज प्यार के छोटे शेयरों पर आधारित एक अच्छी रोमांटिक विभिन्न कला है। इस वेब सीरीज की कहानी प्यार क्षणों को केंद्रित करती हुई नजर आती है। भारत की यह वेब श्रृंखला सबसे रोमांटिक और भरोसेमंद कहानी पर आधारित है। इस वेब सीरीज में प्यार के रिश्ते में आने वाली अमुक क्षणों के बारे में बताया गया है। इस कहानी के मुख्य पात्र ध्रुव और काव्या होते हैं,जो आपस में एक दूसरे से प्यार करते हैं। इस वेब सीरीज को आप यूट्यूब पर भी देख सकते हैं।

6. What’s Your Status

इस वेब सीरीज में अलग-अलग प्रकार के प्रेम संबंधों को एक साथ अच्छी तरह से व्यक्त किया गया है। यह वेब सीरीज इसमें एकल , प्रतिबंध और विवाहित लोगों को मुख्य तौर पर फोकस किया गया है। इस वेब श्रंखला में यह भी बताया गया है, कि अलग-अलग प्रकार के लोगों के प्यार की जिंदगी में अलग अलग तरीके के सुंदर क्षण आते हैं।

7. Flames

इस वेब सीरीज की कहानी एक किशोर व्यक्ति के लव स्टोरी पर आधारित है। यह श्रंखला जिसका शीर्षक एक चाल पर आधारित है। जो बच्चों द्वारा प्यार की गणना करने के लिए बनाई गई है। यह वेब संख्या 90 के दशक की प्रेम कहानी पर आधारित है। इस वेब संखला का आदमी जो पढ़ाई करता है। उसको प्यार से कोई लेना देना नहीं होता है। लेकिन वह अपनी कक्षा के टॉपर लड़की के साथ थोड़ा बातचीत करता रहता है धीरे-धीरे इन दोनों को प्यार हो जाता है। यह कहानी उन दोनों लव कपल पर आधारित है।

Student Help Tips In English :- Click Here

Student Help Tips In Hindi :- Click Here

Get 90% OFF On All 1 Year Hosting Plan Buy Now
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें Subscribe Now
अब आप  फॉलो को Google News App पर Follow Now
कैसा लगा हमारा ये आलेख, अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here