App Tips

True caller से अपना मोबाइल नंबर कैसे Delete करें

True caller से अपना मोबाइल नंबर कैसे Delete करें
True caller से अपना मोबाइल नंबर कैसे Delete करें:- दोस्तों आपने अपने जीवन में True caller का नाम तो सुना ही है, और आप मैसेज कई लोग ट्रूकॉलर का उपयोग भी करते होंगे। लेकिन अगर आप अपने ट्रूकॉलर से अपने नाम और मोबाइल नंबर को हटाना चाहते हैं। तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें हम आपको इस आर्टिकल में True caller से अपना मोबाइल नंबर कैसे Delete करें  इसके बारे में विस्तार से बताएंगे।Truecaller Unlist Quora , Truecaller Se Naam Kaise Hataye , Truecaller Se Apna Number Kaise Delete Kare , Truecaller से अपना नाम कैसे हटाएं , Truecaller ID Kaise Banaye ,, Truecaller ID Delete Kaise Kare , Truecaller Se Apna Number Kaise Hataye
दोस्तों आपको तो पता ही है। कि अगर आपके पास ट्रूकॉलर है, और आप किसी भी व्यक्ति को कॉल करते हैं। तो क्यों कलर आपको उस व्यक्ति की जानकारी बता देता है। जिसमें उस व्यक्ति का एड्रेस और उस व्यक्ति का नाम इस प्रकार आप का भी नाम जब कोई व्यक्ति आपको कॉल करता है। उस समय दिखाई देता है इसलिए अगर आप ट्रूकॉलर से अपने फोन नंबर को हटाना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए स्टेप को जरूर फॉलो करें।
Truecaller से अपना मोबाइल नंबर कैसे डिलीट करें:- 
Truecaller से अपने फोन नंबर डिलीट करने के लिए सबसे पहले आप इस https://www.truecaller.com/unlisting वेबसाइट पर पहुंच जाएं। उसके बात आप जिस मोबाइल नंबर को Truecaller से Phone Number रिमूव करना चाहते हैं। उस मोबाइल नंबर को डाल और साथ ही अपना Cuntry Code भी Select कर ले। इतना करने के बाद आपको नीचे सिक्यूरिटी बॉक्स देखने को मिलेगा। वहां पर आपको I Have a Not Robot पर क्लिक करना पड़ता है। आप इतना प्रोसेस कर लेते हैं। उसके बाद एक unlist phone number पर क्लिक करना होगा। इतना करने के बाद आपका मोबाइल नंबर Truecaller से 24 घंटों के अंदर डिलीट हो जाएगा।
आप इस साधारण Process को करके अपने मोबाइल फोन नंबर को True caller से हटा सकते हैं। जिसके बाद किसी भी व्यक्ति को आपकी जानकारी True caller की मदद से नहीं मिल पाएगी।
Truecaller से ID को Delete कैसे करें:- 
अगर आप True caller से अपनी ID को डिलीट करना चाहते हैं। तो इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें।
1. Truecaller ID को डिलीट करने के लिए Truecaller App को ओपन करें।
2. एप्लीकेशन Open होने के बाद लेफ्ट साइड में 3 लाइन के ऑप्शन पर क्लिक करें।
3. उसके बाद Setting के ऑप्शन में जाएं, और वहां पर आपको अब About Setting का ऑप्शन देखने को मिलेगा। उस पर क्लिक करें।
4. इतना करने के बाद आपको वहां पर एक भी Deactive Account का Option देखने को मिलेगा। उस पर क्लिक कर दें।
5. इतना होने के बाद आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा वहां Yes के ऑप्शन पर क्लिक कर दें।
आप इतना प्रोसेस कर लेते हैं तो उसके बाद आपका अकाउंट हमेशा के लिए ट्रूकॉलर से Deactivate हो जाता है, और उसके बाद आपकी पर्सनल डिटेल को कोई भी नहीं देख सकता है।
Get 90% OFF On All 1 Year Hosting Plan Buy Now
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें Subscribe Now
अब आप  फॉलो को Google News App पर Follow Now
कैसा लगा हमारा ये आलेख, अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर करें

Leave a Comment

You cannot copy content of this page