Technology Trending News Whats App Tips

WhatsApp 2021 Policy : WhatsApp कि इस Policy को Aggre नहीं किया, तो अकाउंट होगा डिलीट। 

Join Telegram Channel Now

WhatsApp 2021 Policy : दोस्तों 2021 के शुरुआत में WhatsApp ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लॉन्च की है, तो आज हम आपको व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

WhatsApp 2021 Policy : WhatsApp कि इस Policy को Aggre नहीं किया, तो अकाउंट होगा डिलीट।

दोस्तों इस जैसे जैसे समय बीत रहा है वैसे-वैसे टेक्नोलॉजी का दौर भी आगे बढ़ रहा है। टेक्नोलॉजी के इस दौर को देखते हुए हर प्रकार के प्लेटफार्म पर नई नई प्राइवेसी पॉलिसी लॉन्च हो रही है। जैसा कि आप देख ही रहे हैं, कि पिछले कई महीनों से गूगल दो-तीन महीने दो-तीन महीने छोड़कर अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव कर रहा है, और अपनी प्राइवेसी पॉलिसी पोस्टिक बना रहा है। वैसे ही अब व्हाट्सएप पर भी अपनी एक नई प्राइवेसी पॉलिसी बनाई है। और उस प्राइवेसी पॉलिसी को व्हाट्सएप के सभी यूजर को मानना होगा। तो आज हम आपको व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे। इसलिए इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

WhatsApp की Privacy Policy को मानना होगा अनिवार्य

व्हाट्सएप ने 2021 के आते ही अपनी एक नई प्राइवेसी पॉलिसी लॉन्च की है, और इस प्राइवेसी पॉलिसी को व्हाट्सएप के सभी यूजर को मानना होगा। अगर इस प्राइवेसी पॉलिसी को कोई यूजर नहीं मानता है, तो उसे 20 से 25 दिन का समय दिया जाता है, और उसके बाद उसके व्हाट्सएप अकाउंट को डिलीट कर दिया जाता है। लेकिन दोस्तों 2021 की इस व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को आप सभी को अवश्य मानना चाहिए, और व्हाट्सएप की प्राइवेसी पॉलिसी के अनुसार ही व्हाट्सएप का इस्तेमाल करना चाहिए।

व्हाट्सएप की 2021 की नई पॉलिसी क्या है

दोस्तों 2021 की शुरुआत में ही सोशल मीडिया पर एक खबर चल रही है, जिसके जरिए बताया जा रहा है। कि व्हाट्सएप की नई पॉलिसी को अगर सहमत नहीं किया तो आपका व्हाट्सएप अकाउंट डिलीट हो जाएगा। लेकिन इससे पहले हमें यह जान लेना चाहिए। कि व्हाट्सएप कि आखिर नई पॉलिसी क्या है।

तो दोस्तों Whatsapp कंपनी की यह नई पॉलिसी है कि इस पॉलिसी के तहत WhatsApp को अपने सभी यूजर से अनुमति लेगा, कि वह अपने यूजर का डाटा को सेव कर सकता है, और उस डांटा को किसी और अन्य प्लेटफार्म पर शेर भी कर सकता है। साथ में Whatsapp अपने युजर का डांटा, मैसेज, इमेज, ऑडियो डॉक्यूमेंट सभी को भी सेव कर सकता है।

व्हाट्सएप को इन सभी महत्वपूर्ण डाटा को सेव करने के लिए हमें व्हाट्सएप को एक परमिशन लेनी होगी, और उस परमिशन के बाद व्हाट्सएप आपका डाटा सेव करेगा, और उस डाटा को किसी अन्य प्लेटफार्म पर भी शेयर कर सकता है।

यह भी पढ़ें :- Founder Of WhatsApp : Whatsapp का मालिक कौन है 

क्या यह परमिशन देना जरूरी है

दोस्तों जब से व्हाट्सएप की यह नई पॉलिसी आई है, उसके बाद सभी के दिमाग में एक ही सवाल चल रहा है। कि अगर हम इस पॉलिसी से सहमत नहीं हो तो क्या होगा। व्हाट्सएप ने बताया है, कि व्हाट्सएप के अगर किसी यूजर द्वारा 25 फरवरी तक इस प्राइवेसी पॉलिसी को एग्री नहीं किया जाता है, तो उसके बाद उस व्हाट्सएप यूजर का अकाउंट डिलीट कर दिया जाएगा।

Conclusion

दोस्तों इसलिए हम आपको यही सलाह देंगे, कि आप व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को एग्री कर दे। और व्हाट्सएप के ट्रांस और कंडीशन के अनुसार ई व्हाट्सएप का उपयोग करें।

Important Link 
Join Our Telegram Channel 
Follow Google News
PhonePe App Download : जाने इस आसान तरीके से आप कमा सकते है हर दिन 300 रुपये

Leave a Comment