Whats App Tips

WhatsApp पर गर्लफ्रेंड ने किया है ब्लॉक तो ऐसे करें खुद को अनब्लॉक

WhatsApp
दोस्तों कई बार ऐसा होता है, कि हमारे दोस्त लोग ऐसे ही या किसी कारणवश हमें ब्लॉक कर देते हैं। जिसके द्वारा हम उन्हें कोई भी मैसेज नहीं भेज पाते हैं और ना ही हमें कोई अपडेट मिलता है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप व्हाट्सएप पर खुद को अनब्लॉक बड़े ही आसान तरीके से कर सकते हैं और आपके दोस्त को यह पता भी नहीं चलेगा।
कैसे पता चलेगा की आपके दोस्त ने आपको Block कर दिया है:-  इसका पता बहुत ही सरल तरीके से लगाया जा सकता है। जब हम कोई मैसेज भेजते हैं तो मैसेज के नीचे टिक के निशान आते हैं। दोस्त को मैसेज पहुच जाने के बाद दो टिक के निशान आ जाते हैं। यानी कि मैसेज उसके पास पहुंच चुका है। लेकिन वह टिक के निशान अगर ग्रीन रंग की हो जाए तो समझ लेना की आपके दोस्त ने वह मैसेज पढ़ लिया है। अगर मैसेज भेजने पर आपको एक ही टिक नजर आए तो समझ लेना चाहिए कि आपके दोस्त ने आपको ब्लॉक कर दिया है।
WhatsApp पर खुद को Unblock कैसे करे:-  WhatsApp से Unblock होने के लिए सबसे पहले आपको अपने व WhatsApp पर जाना होगा। व्हाट्सएप में जाने के बाद अब आपको Setting पर क्लिक करना होगा। सेटिंग पर क्लिक करने के बाद आपको My Account का एक Option नजर आएगा। इस Option पर क्लिक कर देंगे। तो आपके सामने कई और सारे विकल्प नजर आने लगेंगे।
अब आपके सामने एक Option दिखाई देगा जिसमें Delete My Account लिखा होगा। यहां पर आपको क्लिक करना होगा जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपसे आपका व्हाट्सएप नंबर पूछा जाएगा। व्हाट्सएप नंबर डालने के बाद आपका अकाउंट डिलीट हो जाएगा। अब आपको अपने फोन से व्हाट्सएप ऐप को डिलीट कर देना है इसके बाद अपने फोन को रीस्टार्ट या रिबूट करें।
 डिलीट करने के बाद आप दोबारा से प्ले स्टोर पर जाएं और वहां से व्हाट्सएप इंस्टॉल करें। व्हाट्सएप्प इंस्टॉल करने के बाद उसमें अपनी आईडी बनाएं और अपने दोस्त को मैसेज भेजना शुरू करें। आपने अपना पहला व्हाट्सएप पर अकाउंट डिलीट कर दिया था और दोबारा इंस्टॉल करने पर जो आपके कांटेक्ट लिस्ट में पहले से नंबर थे वो नंबर दोबारा से आपकी फ्रेंड लिस्ट में Show होने लगेंगे, और आप आसानी के साथ अपने ब्लॉक करने वाले दोस्त को मैसेज भेज सकते हैं।
तो दोस्तों कैसा लगा आपको यह लेख अगर यह लेख पसंद आया तो, अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page