Mobile Tips Technology Whats App Tips

1 Smartphone में 5 WhatsApp कैसे चलाएं पूरी जानकारी हिंदी में। 

दोस्तों कई बार ऐसा होता है कि आपके पास एक ही स्मार्टफोन है, और आप उसे स्मार्टफोन में 4-5 WhatsApp चलाना चाहते हैं। लेकिन आप सभी को पता ही है। कि व्हाट्सएप का Official Application एक ही है, और एक एप्लीकेशन के अंदर एक ही WhatsApp Account चलता है। लेकिन आज हम आपको इस Article में  1 Smartphone में 5 WhatsApp कैसे चलाएं, एक मोबाइल में दो व्हाट्सएप कैसे चलाएं , एक फोन में दो व्हाट्सएप्प कैसे एक नंबर से दो Whatsapp कैसे चलाएंउसके बारे में विस्तार से बताएंगे तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें।

1 Smartphone में 5 WhatsApp कैसे चलाएं:- दोस्तों 1 Smartphone में 5 WhatsApp चलाने के लिए आपको WhatsApp के WhatsApp Official App के अलावा Third Party Application एप्लीकेशन का इस्तेमाल करना पड़ेगा। उनके आधार पर ही आप एक ही स्मार्टफोन में 5 व्हाट्सएप चला पाएंगे। जिन एप्लीकेशन से एक स्मार्ट फोन में 5 व्हाट्सएप चलाए जाते हैं
 वह निम्नलिखित हैं।
1. ) Whats App :- सर्व प्रथम WhatsApp का Official Application आता है। यह एप्लीकेशन ज्यादातर स्मार्टफोन के अंदर ऑटोमेटिक इस्टॉल मिलता है। लेकिन अगर आपके स्मार्टफोन में यह अवेलेबल नहीं है। तो आप इसे प्ले स्टोर के जरिए आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं,
2.) Business WhatsApp :-   WhatsAap अपने ग्राहकों की सुविधा को बढ़ाने के लिए Business Whats App को स्टार्ट किया था। इस व्हाट्सएप को ज्यादातर व्यक्ति अपने बिजनेस के लिए काम लेते हैं। आपको पता ही है कि अब टेक्नोलॉजी बहुत तेजी से बढ़ रही है। इसलिए लोग ऑनलाइन में बहुत तेजी से काम करते है, और उसी में ज्यादातर व्यक्ति को Business WhatsApp का उपयोग करते हैं, और आप इस एप्लीकेशन को Whats App के Official App के साथ अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन आपको प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा।
3.) GB Whats App :-मार्केट में जब भी कोई वस्तु ज्यादा पॉपुलर हो जाती है। तो उसकी कॉपी हर व्यक्ति करता है। इसीलिए GB Mods ने भी व्हाट्सएप को कॉपी करके GB whatsAap का आविष्कार किया है। यह WhatsAap एक Mod एप्लीकेशन है। इसलिए इस एप्लीकेशन को आप प्ले स्टोर से इंस्टॉल नहीं कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको Crome में उपस्थित वेबसाइट का सहारा लेना पड़ेगा, और यह एप्लीकेशन डाउनलोड करने के बाद आपको व्हाट्सएप के ऑफिशियल एप्लीकेशन से भी ज्यादा पिक्चर देखने को मिलते हैं, और आज के समय में इस व्हाट्सएप का काफी ज्यादा उपयोग भी किया जा रहा है। इस व्हाट्सएप को आप व्हाट्सएप के ऑफिशल एप्लीकेशन के साथ ही अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर सकते हैं।
4.) FM WhataApp :-  जिस तरह जीबी व्हाट्सएप अपने Whats Aap के ऑफिशियल App को कॉपी करके एक Mod एप्लीकेशन बनाया है। उसी प्रकार Found Mods में भी व्हाट्सएप की एक कॉपी बनाकर इंटरनेट पर एक Mod एप्लीकेशन अपलोड किया है। इस एप्लीकेशन के अंदर भी आपको GB WhatsAap की तरह ही पिक्चर देखने को मिलेंगे। जो की ऑफिशियल व्हाट्सएप में नहीं होते हैं। यह व्हाट्सएप आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा। इसलिए इस व्हाट्सएप को क्रोम पर उपलब्ध किसी भी ऐप डाउनलोड वेबसाइट का सहारा लेना पड़ेगा। लेकिन इस व्हाट्सएप को आप अपने स्मार्टफोन में ऑफिशियल व्हाट्सएप और जीबी व्हाट्सएप के साथ भी इंस्टॉल कर सकते हैं।
5.) OG WhatsApp :-  GB WhatsAap के बाद ही GB Mods कंपनी ने OG WhatsAap को इंटरनेट पर अपलोड कर दिया है। यह व्हाट्सएप भी GB WhatsAap की तरह है। इस व्हाट्सएप ने भी आपको ऑफिशल व्हाट्सएप से ज्यादा पिक्चर देखने को मिलते हैं, और यह व्हाट्सएप इस प्रकार का Mod एप्लीकेशन है, इसीलिए इस एप्लीकेशन को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। इस एप्लीकेशन को आप किसी भी ऐप डाउनलोड वेबसाइट की सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही यह एप्लीकेशन को भी आप अपने ऑफिशल व्हाट्सएप के साथ डाउनलोड कर पाएंगे।
दोस्तों अगर आपके पास ऐसा स्मार्टफोन है। जिसके अंदर आपको ड्यूल एप्लीकेशन का ऑप्शन मिलता है। क्योंकि ज्यादातर स्मार्ट फोन के अंदर सिस्टम के साथ ही ड्यूल आपका पिक्चर दिया जाता है। तो उस पिक्चर का इस्तेमाल करके आप ऑफिशल व्हाट्सएप और बिजनेस व्हाट्सएप कॉपी ड्यूल करके चार व्हाट्सएप का एक साथ इस्तेमाल कर सकते हैं।
Get 90% OFF On All 1 Year Hosting Plan Buy Now
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें Subscribe Now
अब आप  फॉलो को Google News App पर Follow Now
कैसा लगा हमारा ये आलेख, अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर करें

Leave a Comment

You cannot copy content of this page