जल्द ही आने वाले खाते में 2000 रुपए की किश्त, फटाफट ऐसे स्टेटस करें चेक

जल्द ही आने वाले खाते में 2000 रुपए की किश्त, फटाफट ऐसे स्टेटस करें चेक:- हेल्लो दोस्तों आज हम बात करेगे पीएम किसान सम्मान निधि योजना के बारे में वैसे हम आपको बता दे की देश में केन्द्र सरकार से राज्य सरकारें आमजन के लिए कई स्कीम संचालित कर रहीं है जिसमें से केन्द्र सरकार के लिए शुरू की गई पीएम किसान सम्मान निधि योजना है इस स्कीम की 11 वीं किस्त का पात्र किसानों को बेसब्री से इंतजार है तो चलिए अब हम इसके बारे में विस्तार से बात करते है

PM Kisan Samman Nidhi Scheme का 11वीं किस्त का पैसा कब आएगा

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत पात्र किसानों को एक साल में तीन बार 2,000 रुपये की किस्त दी जाती है। इस तरह साल में 6,000 रुपये किसानों के खातों में ट्रांसफर होते हैं।प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, “हमारे किसान भाई-बहनों पर देश को गर्व है। ये जितना सशक्त होंगे, नया भारत भी उतना ही समृद्ध होगा। मुझे खुशी है कि पीएम किसान सम्मान निधि और कृषि से जुड़ी अन्य योजनाएं देश के करोड़ों किसानों को नई ताकत दे रही हैं।”

पीएम किसान का स्टेटस कैसे चेक करें

  • आपको सबसे पहले pmkisan.gov.in वेबसाइट पर जाना है।
  • इस वेबसाइट के दाएं ओर किसान कॉर्नर पर क्लिक करें।
  • अब आपको बेनिफिशयरी स्टेटस पर क्लिक करना होगा।
  • अपना स्टेटस चेक करने के लिए आपको आधार नंबर, मोबाइल नंबर जैसी सभी डिटेल्स फिल करनी होगी।
  • प्रोसेस पूरा होने के बाद आप लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

Read Also :-

Conclusion:- दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने जल्द ही आने वाले खाते में 2000 रुपए की किश्त, फटाफट ऐसे स्टेटस करें चेक के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। इसलिए हम उम्मीद करते हैं, कि आपको आज का यह आर्टिकल आवश्यक पसंद आया होगा, और आज के इस आर्टिकल से आपको अवश्य कुछ मदद मिली होगी। इस आर्टिकल के बारे में आपकी कोई भी राय है, तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

Leave a Comment