Trending News

अमेरिका में नही होगा गर्भपात? नया कानून

 Join Telegram Channel Now

अमेरिका में नही होगा गर्भपात? नया कानून- अमेरिका में पिछले कुछ दिनों से गर्भपात (Abortion)को लेकर बहस छिड़ गई है,हालही में अमेरिका क्व सुप्रीम कोर्ट ने गर्भपात को लेकर बड़ा फैसला सुनाया, उसके बाद पूरे अमेरिका इस फैलसे को लेकर विरोध हो रहा है। आपको बता दें सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा फैसला सुनाया जिनमे अमेरिकन महिलाएं कभी गर्भपात नही कर सकती। और गर्भपात का हक छीन लिया गया है। रिपोर्ट की माने तो अमेरिका में कई राज्यो में गर्भपात को लेकर कानूनी नियम बनाए जाएंगे। अमेरिका कदक्षिण-पश्चिम राज्यो में गर्भपात के नियम को सख्त बनाया गया है। वही दूसरे राज्यो की बात करे तो कई राज्य ऐसे है जो गर्भपात के लिए  दी गई है।

क्या अमेरिका में गर्भपात को लेकर नया कानून बनेगा

  • जब से अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट में गर्भपात को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है तब से नेता मानवाधिकार लोग सड़क पर उतर आए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकन लोगों के जीवन मे बड़ा बदलाव हो सकता है। राजनीति में भी बदलाव हो सकता है, साथ ही आधे अमेरिका में गर्भपात पर पूरी तरह से प्रतिबंध लग सकता है। और गर्भपात के नए कानून को लेकर कई लोग नाराज हैं, और सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ आवाज उठा रहे है
  • अमेरिका के विशेषज्ञों का कहना है कि अमेरिका के इस फैसले से महिलाओं की आजादी और व्यक्तिगत स्वतंत्रता,आत्मनिर्णय को हमेशा बदल देगा। क्योंकि अमेरिका में महिलाओं में जितनी आजादी मिलती थी उतनी दूसरे देशों में नही मिलती। 

अमेरिका गर्भपात का विरोध क्यों हो रहा है

सुप्रीम कोर्ट फैसला से अमेरिका में गर्भपात के संवैधानिकदर्जा हमेशा के लिए छीने जाने लोग सड़कों पर उतर आए हैं और विरोध प्रदर्शन कर रहे है। और गर्भपात के हक को लेकर अमेरिका के कई शहरों और राज्यो में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। आपको बता दें कई लोगों का मानना है कि 1973 के रो बनाम वेड के फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि गर्भ रखने या न रखने का फैसला करना महिलाओं का अधिकार। लेकिन कुछ महिलाओं को लगता है कि गर्भपात के हक सरकार उनसे छीन रही हैं। इसलिए अमेरिका में सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले को लेकर लोग सड़कों पर है।

अमेरिका के राष्ट्रपति का क्या कहना है

  • अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने भी गर्भपात (Abortion in America) को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गर्भपात को लेकर सुनाए गए इस फैसले पर काफी चिंता जताई है। 
  • जो बाइडेन का कहना है कि “सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला देश को मुश्किल स्थिति में ले जा रहा है।” दूसरी ओर उन्होंने प्रदर्शनकारियों को अस्वशन दिया है कि वह जल्द इस फैसले को लेकर सही विचार करेंगे। साथ ही उन्होंने महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ने की बात भी कही है। इसके अलावा अमेरिका के उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) ने महिलाओं के हक की रक्षा के लिए एकजुट होने की अपील की है
  • अमेरिका में पिछले कुछ दिनों से गर्भपात को लेकर बवाल मचा है और लोग सड़कों पर उतर आए हैं। लेकिन पूरे दुनिया मे लोगो के मन मे यही सवाल है कि क्या अमेरिका में महिलाओ के लिए गर्भपात के हक पूरी तरह छीन लिया जाएगा? 

Important Link 
Join Our Telegram Channel 
Follow Google News
PhonePe App Download : जाने इस आसान तरीके से आप कमा सकते है हर दिन 300 रुपये

Leave a Comment