सबसे सस्ती Electric कार से भी सस्ती होगी ये EV टाटा Tiago इलेक्ट्रिक कार को देगी टक्कर

 Join WhatsApp Group
 Join Telegram Channel

सबसे सस्ती Electric कार से भी सस्ती होगी ये EV टाटा Tiago इलेक्ट्रिक कार को देगी टक्कर : एमजी मोटर इंडिया 2023 की शुरुआत में अपना चौथा मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रही है। यह आनुमान लगाया जा रहा है की नई कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार में दो सीटों वाला लेआउट होगा। एमजी सिटी ईवी हाल ही में लॉन्च हुई टाटा टियागो ईवी को कड़ी टक्कर दे सकती है। दोनों वाहन विभिन्न प्रकार की सुविधाएँ और लाभ प्रदान करते हैं, जो उन्हें विभिन्न प्रकार के ग्राहकों के लिए उपयुक्त बनाते हैं।

सबसे सस्ती Electric कार से भी सस्ती होगी

टाटा टियागो ईवी पांच सीटों वाली कार है और वर्तमान में भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है। एमजी सिटी ईवी अन्य इलेक्ट्रिक वाहनों की तुलना में और भी अधिक किफायती हो सकती है। इस मॉडल को जून 2023 तक बिक्री पर आने की संभावना है। एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी राजीव चाबा ने कहा कि कंपनी अपने ग्राहकों को नवीनतम तकनीक के साथ शानदार मूल्य प्रदान करने में विश्वास करती है।

चाबा ने कहा कि आगामी कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार को कम कीमत देने के लिए बैटरी पैक को स्थानीय स्तर पर असेंबल किया जाएगा। इससे आयात पर निर्भरता कम होगी। रिपोर्ट्स का सुझाव है कि ब्रिटिश ऑटोमेकर टाटा ऑटोकॉम्प से बैटरी पैक की सोर्सिंग करेगा। रिपोर्ट्स से संकेत मिलता है कि MG मिनी इलेक्ट्रिक कार की लंबाई केवल 2.9 मीटर हो सकती है।

Read More

यह नई कार को उच्च भीड़ वाले क्षेत्रों के लिए डिज़ाइन की जाएगी। बड़ा टचस्क्रीन और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल कार को बेहद यूजर फ़्रेंडली बनाता है। इसके अलावा, कनेक्टेड कार तकनीक और वायरलेस कनेक्टिविटी आपको कार ड्राइविंग को ओर आसान बनाती है। कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक वाहन में एंगुलर फ्रंट बंपर और स्क्वैरिश हेडलैंप के साथ बॉक्सी स्टांस होगा। MG स्लिम फॉग लैंप्स की एक नई रेंज जारी करेगा, क्रोम स्ट्रिप्स के माध्यम से जुड़ा एक फुल-वाइड लाइट बार और MG लोगो के साथ चार्जिंग पोर्ट डोर होगा।

कार मे बेटरी पैक यह होगा

कार 12-इंच स्टील रिम्स, नंबर प्लेट हाउसिंग पर एक हॉरिजॉन्टल लाइट बार, एक घुमावदार विंडस्क्रीन और छोटे टेललैंप के साथ आएगी। इस कार का व्हीलबेस 2010mm का है। ट्रांसमिशन ट्यूनिंग की बात करें तो लगभग 20-25 kWh की क्षमता वाला बैटरी पैक मिल सकता है। यह 150 किमी की रेंज दे सकती है।

Conclusion: दोस्तों आज के इस लेख मे हमने आपको भारत की सबसे सस्ती आने वाली इलेक्ट्रिक कार के बारे मे बताया है, मुझे पूरी उमीद है की आपको यह लेख पसंद आया होगा। इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करे धन्यवाद

Important Link 
Join Our Telegram Channel 
Follow Google News
Join WhatsApp Group Now

Leave a Comment

राजस्थान किसान साथी पोर्टल मोबाइल एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करे और जानिए इसके फायदे