Lava Blaze Pro 5G Launched In India: 50MP कैमरा के साथ लावा का 5G फोन Rs 12,499 में लॉन्च

Lava Blaze Pro 5G 2023:- सस्ते और शानदार स्मार्टफोन्स के लिए जानी मानी कंपनी Lava ने अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए हाल ही में अपना एक बेहतरीन फीचर्स के साथ कम बजट वाला स्मार्टफोन Lava Blaze Pro 5G भारत में लॉन्च कर दिया हैं। इस स्मार्टफोन में आपको Starry Night और Radiant Pearl जैसे दो कलर ऑप्शंस देखने को मिलने वाले हैं।

अगर आप लोग 15,000 रुपये से भी कम कीमत में कोई अच्छा और शानदार स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो Lava कंपनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन होने वाला हैं। 3 अक्टूबर से भारत में इस स्मार्टफोन की बिक्री शुरू हो जाएगी।

जिसके बाद आप इस फ़ोन को Lava India वेबसाइट या किसी रिटेल स्टोर या फिर Amazon की शॉपिंग वेबसाइट पर आसानी से खरीद पाएंगे। आज के इस आर्टिकल में हम आपको इस स्मार्टफोन के सभी शानदार फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में सम्पूर्ण जानकारी देने वाले हैं इसलिए इस आर्टिकल को पूरा अंत तक पढ़े।

Lava Blaze Pro 5G Full Specifications & Features

Lava Blaze Pro 5G स्मार्टफोन में आपको 6.78 इंच का डिस्प्ले दिया गया हैं। इसमें आपको 120Hz का रिफ्रेश रेट सपोर्ट दिया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉइड 13 के बेस्ड पर रन करता हैं। इस फोन में आपको लंबाई 168.7, चौड़ाई 76.7, मोटाई 8.9mm और वजन 203 ग्राम दिया गया हैं।

इस फोन में प्रोसेसर की बात करे तो इसमें आपको मीडियाटेक डाईमेन्सिटी 6020 का चिपसेट मिलता हैं। इस स्मार्टफोन में आपको 8 जीबी की रैम तथा 128 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया हैं।

इस फ़ोन की रैम को आप वर्चुअल रैम के द्वारा 8 जीबी तक बढ़ा भी सकते हैं। इस फोन में पावर बैकअप के लिए इसमें 5,000mAh की दमदार बैटरी दी गई हैं जिसमे आपको 33 वॉट का फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता हैं।

Lava Blaze Pro 5G Camera Review

Lava Blaze Pro 5G स्मार्टफोन में आपको फोटोग्राफी के लिए 50MP का मुख्य कैमरा दिया गया हैं। इसके साथ ही सेल्फी तथा वीडियो कॉल के लिए इस फ़ोन में आपको 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया हैं।

Lava Blaze Pro 5G Other Features

Lava Blaze Pro 5G स्मार्टफोन में आपको कनेक्टिविटी के लिए वाईफाई, ब्लूटूथ, डुअल सिम सपोर्ट, 3.5mm ऑडियो जैक, साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर, टाइप-सी पोर्ट तथा जीपीएस जैसे कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

Lava Blaze Pro 5G Price in India

Lava Blaze Pro 5G स्मार्टफोन एक बजट वाला स्मार्टफोन हैं जिसकी कीमत भारतीय मार्केट में केवल 12,499 रुपये रखी गई हैं। 3 अक्टूबर से आप इस मोबाइल को खरदीने सकते हैं। अगर आप इस स्मार्टफोन को Amazon से खरीदेंगे तो यह स्मार्टफोन आपको कुछ डिस्काउंट ऑफर्स के साथ और भी कम कीमत में मिल जायेगा।

Read Also More Stories:

Conclusion (निष्कर्ष):

आपको इस आर्टिकल के माध्यम से Lava Blaze Pro 5G Launched In India: 50MP कैमरा के साथ लावा का 5G फोन Rs 12,499 में लॉन्च, Lava Blaze Pro 5G 2023, Lava Blaze Pro 5G Full Specifications & Features, Lava Blaze Pro 5G Camera Review, Lava Blaze Pro 5G Other Features, Lava Blaze Pro 5G Price in India क्या हैं। इसके बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की गई हैं। अगर आप Lava के इस Lava Blaze Pro 5G  की अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो आप Lava की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Leave a Comment