Tech News

अगर आपके भी परिवार के सदस्य का खाता SBI में, तो जरूर जानिए इस बारे में

अगर आपके भी परिवार के सदस्य का खाता SBI में, तो जरूर जानिए इस बारे में:- हेल्लो दोस्तों आज हम बात करेगे SBI बैंक के बारे में या यु कहे इस बैंक से जुडी जानकारी के बारे में तो हम आपको बता दे की सभी बैंक खाताधारकों की रकम को सुरक्षित रखने के लिए पूरी कोशिश करते हैं खाताधारकों की राशि को प्रोटेक्ट करने के लिए साइबर सिक्योरिटी और तमाम सुविधाएं भी दी जाती हैं आरबीआई समय-समय पर जरुरी गाइडलाइन भी जारी करता है उसी गाइडलाइन के बारे में हम विस्तार से जानते है

SBI Latest Update

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने खाताधारकों के लिए जरुरी सूचना प्रेषित की है। अगर आपका या आपके परिवार के सदस्य का खाता भारतीय स्टेट बैंक में है तो ये खबर आपके लिए बहुत काम की है बैंकिंग फ्रॉड को देखते हुए ऑनलाइन बैंकिंग, डेबिट कार सेवा और यूपीआई से संबधित दिशानिर्देश भी जारी किए गए हैं।

इस सूचना को जारी करते हुए बैंक ने अपने खाताधारकों को महत्वपूर्ण बताते हुए डिजिटल बैंकिंग के अनुभव के दौरान कुछ बातों का ध्यान रखने को कहा है। आइए हम आपको बताते है की एसबीआई किन चीजों का ध्यान रखने की बात कर रहा है फ्रॉड संबंधित सूचना स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर दी है।

SBI Guideline

  • भारतीय स्टेट बैंक कभी भी आपसे आपकी पर्सनल जानकारी नहीं मांगता हैं
  • किसी अनजान व्यक्ति से अपना आधार कार्ड नंबर, पैन कार्ड नंबर शेयर ना करें
  • बैंक के मुताबिक आप एक नियमित अंतराल पर अपना पासवर्ड बदलते रहे
  • कोई भी अनजान एप, किसी अनजान लिंक के जरिए इंस्टॉल ना करें
  • बैंक कहता है की अपना कार्ड नंबर, आपके नंबर पर आया ओटीपी और पासवर्ड किसी से कभी भी शेयर ना करें
  • ऐसा करने पर आपके बैंक डिटेल्स फ्रॉड करने वाले लोगो पर जा सकती है
  • किसी भी ऐसे मैसेज के झांसे में ना आए जो लॉटरी, रिफंड या इनाम जैसी बात कर रहा हो

Read Also :-

Conclusion:- दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने अगर आपके भी परिवार के सदस्य का खाता SBI में, तो जरूर जानिए इस बारे में के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। इसलिए हम उम्मीद करते हैं, कि आपको आज का यह आर्टिकल आवश्यक पसंद आया होगा, और आज के इस आर्टिकल से आपको अवश्य कुछ मदद मिली होगी। इस आर्टिकल के बारे में आपकी कोई भी राय है, तो आप हमें नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

Important Link 
Join Our Telegram Channel 
Follow Google News
Join WhatsApp Group Now

Leave a Comment