Banking Tips Tech News

जीरो हो जाएगा बैंक बैलेंस, यदि व्हाट्सएप्प के इस लिंक पर किया क्लिक

Join Telegram Channel Now

जीरो हो जाएगा बैंक बैलेंस :- दोस्तो नई टेक्नोलॉजी आने से हम कुछ ही समय में बड़े से बड़ा काम कर सकते हैं। इसके साथ ही ऐसे कई एप्लीकेशन भी हैं जिन पर हम घर बैठे अपने दूर देश के लोगों से वीडियो कॉलिंग बातचीत आदि कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन लोगों की सुविधाओं को देखते हुए बनाया गया है।

करोड़ों लोग व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हैं आजकल व्हाट्सएप का इस्तेमाल प्रत्येक व्यक्ति सुबह से लेकर देर रात्रि तक इसका यूज करता है। व्हाट्सएप्प पर लोग दिन रात्रि बातचीत करते हैं। इस पर आप फ़ोटो, वीडियो और मैसेज भेजने के अलावा इसमे कई प्रकार के लिंक भी शेयर किए जाते है।
व्हाट्सअप से कैसे निकालते है कर रुपये
जिस चीज का प्रयोग अधिक किया जाएगा तो उसमें हैकर्स के बढ़ने की संभावना उतनी ही अधिक होगी। आजकल ऐसा ही हो रहा है। यह हैकर्स सभी व्हाट्सएप पर एक लिंक बनाकर मैसेज भेजते हैं। इस लिंक में व्यक्ति को कुछ ना कुछ ऑफर दिया जाता है। ऑफर से प्रभावित होकर भी यूजर उस लिंक पर क्लिक कर देता है और उस लिंक पर क्लिक करते ही उसके बैंक अकाउंट से रुपए निकल जाते हैं।
अभी तक इन हैकर्स में अमेरिका, ब्रिटेन जैसे कई बड़े देश के लोगों को अपना निशाना बनाया है। यह कर उनके व्हाट्सएप पर एक लिंक भेजते हैं। जिससे वह क्लिक कर देते हैं और इनकी सारी जानकारी हाईकर्स के पास चली जाती है। जिससे हुए उनके बैंक अकाउंट से सारा रुपए निकालकर अपने अकाउंट में कर लेते हैं।
 साइबर एक्सपर्ट में किसी भी लिंक पर क्लिक करने के लिए मना कर दिया है। साथ ही एक चेतावनी भी दी है। किसी भी अननोन नंबर से भेजे हुए लिंक पर क्लिक करें ऐसा करने पर आपके फोन का सारा डाटा हैकर्स के पास चला जाता है और उसे सारी जानकारी प्राप्त हो जाती है।
हैकर्स से कैसे बचें:-  इस तरह के लिंक से बचने के लिए हमें खुद ही सतर्क रहना होगा। हमें किसी भी लिंक पर कोई क्लिक नहीं करना होगा, साथ ही साथ हमें अपने रिश्तेदारों को भी यह जानकारी देना होगा कि किसी भी लिंक पर क्लिक ना करें। इस प्रकार के मैसेज अगर आपके पास आए तो तुरंत ही इसे डिलीट कर दें। ऐसे मैसेज से बचने के लिए आप अपने मोबाइल फोन में सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर को भी डाल सकते हैं। इससे काफी हद तक आपके मोबाइल फोन को हैकर से बचाया जा सकता है।
दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हमने हैकर्स द्वारा भेजे हुए लिंक से कैसे बचा जाए, इसके बारे में जानकारी प्रदान की है। अगर आपको पसंद आए तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Important Link 
Join Our Telegram Channel 
Follow Google News
PhonePe App Download : जाने इस आसान तरीके से आप कमा सकते है हर दिन 300 रुपये

Leave a Comment