Digital Tips IT Tips Mobile Tips

भारत में पहला 5G स्मार्टफोन कब हुआ लॉन्च जानिए इसके बारे में। 

भारत में पहला 5G स्मार्टफोन कब हुआ लॉन्च

भारत में पहला 5G स्मार्टफोन कब हुआ लॉन्च:- दोस्तों जैसा कि आपको पता ही है, कि भारत में टेक्नोलॉजी बहुत तेजी से बढ़ रही है, और इस बढती टेक्नालॉजी के बीच आपको 4G स्माटफोन बहुत ज्यादा मात्रा में देखने को मिलते हैं, और सभी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी अपने स्मार्टफोन में नया वर्जन और लेटेस्ट फीचर्स के साथ अपने 4G स्मार्टफोन को लांच करते हैं। लेकिन शायद आपको पता होगा, कि भारत में 5G स्मार्टफोन भी लॉन्च होना शुरू हो गए हैं। भारत का पहला 5G स्मार्टफोन 24 फरवरी को लॉन्च किया गया। तो आइए जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से।

भारत में पहला 5G स्मार्टफोन कब हुआ लॉन्च:-  भारत में ज्यादातर स्मार्टफोन चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों द्वारा बनाए जाते हैं, और चीन के स्मार्टफोन सबसे ज्यादा पॉपुलर होते हैं। क्योंकि वह स्मार्टफोन में काफी अच्छे फीचर्स और सर्विस देखने को मिलती है। इसी बीच एक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने भारत में 5G स्मार्टफोन को लांच कर दिया है। जो कि 24 फरवरी 2020 के दिन किया गया था।
स्मार्टफोन का नाम Realme X50 Pro 5G रखा गया है। स्मार्टफोन को 5G बनाने का मुख्य कारण उसे स्मार्टफोन में लगा प्रोसेसर है। इस स्मार्टफोन में आपको लेटेस्ट स्नैपड्रैगन प्रोसेसर 865 देता है। और इस प्रोसेसर के अनुसार स्मार्टफोन में 5G को भी सपोर्ट किया जा सकता है, और दूसरी खासियत इस स्मार्ट फोन में आपको फ्रंट में दो सेल्फी कैमरा व रियल में क्वार्ड कैमरा सेटअप किया गया है।
Realme X50 Pro 5G फीचर्स:- 
रियल मी कंपनी का जो है। स्मार्टफोन भारत में 5G स्मार्टफोन के तौर पर लांच हुआ है, और इस स्मार्टफोन में आपको यह निम्नलिखित पिक्चर देखने को मिलते हैं। :-
• इस स्मार्टफोन में आपको 6.44 inch. (16.36 Cm) की डिस्प्ले देखने को मिलती है।
• इस स्मार्टफोन में आपको 8GB/128GB व 12GB/256GB के दो वेरिएंट देखने को मिलते हैं।
• इस स्मार्टफोन में आपको 64+12+8+2 मेगापिक्सल का रीयर क्वॉड कैमरा सेटअप देखने को मिलता है।
• इस फोन में सेल्फी के लिए  32+8 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा सेटअप भी मिलता है।
•  इस स्मार्टफोन का बैटरी बैकअप 4200 mAh का दिया गया है।
• इस स्मार्टफोन में स्नैप ड्रैगन 865 का प्रोसेसर दिया गया है।
• इस स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए 65W का सुपरफास्ट चार्जर दिया गया है।
Realme X50 Pro 5G स्मार्टफोन की कीमत:- 
रीयमी मी के इस स्मार्टफोन में दो वेरिएंट देखने को मिलते हैं। जिनकी कीमत अलग-अलग रखी गई है। 6 GB/128 GB के बेस वेरिएंट की कीमत 37,999 रुपये है। 8 GB/128 GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 39,999 रुपये, और प्रीमियम मॉडल 12 GB/256 GB वेरिएंट की कीमत 44,999 रुपये रखी गई है

Leave a Comment

You cannot copy content of this page