Cricket Tips Digital Tips

आईपीएल से पैसे कैसे कमाए | ipl me paise kaise kamaye

IPL 2020 से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

सीजन का पहला मैच 9 अप्रैल 2021 से चेन्नै में होगा। यहां मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबला होगा। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल के प्लेऑफ और 30 मई 2021 को यहीं पर फाइनल खेला जाएगा। जब से भारत में आईपीएल सीजन की शुरुआत हुई है। तब से आईपीएल के कई दीवाने हैं। साथ ही कई लोग ऐसे भी हैं, जो आईपीएल के जरिए पैसा कमाना चाहते हैं। वैसे दोस्तों आपको बता दिया कि आईपीएल से पैसा कमाना बहुत ही आसान है, और आईपीएल के जरिए लोग लाखों रुपए भी कमाते हैं। IPL 2021 से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएआईपीएल से पैसे कैसे कमाए , ipl me paise kaise kamaye , ipl se paise kaise kamaye 2021 , cricket se paise kamane wala app , ipl me paisa kaise lagaye , match me paise kaise kamaye , cricket se paise kaise kamaye

आईपीएल से ऑनलाइन पैसे कमाने के इंटरनेट पर कई अलग-अलग प्रकार के तारीख के उपलब्ध है। लेकिन आज मैं आपको इस आर्टिकल में कुछ महत्वपूर्ण तरीके बताऊंगा। जिनके माध्यम से आप आईपीएल से घर बैठकर ढेर सारे पैसे कमा सकते हैं।
IPL 2021 से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए:-  दोस्तों आईपीएल सीजन एक ऐसी सीजन है। इस सीजन में लोग मनोरंजन भी करते हैं, और साथ में पैसा भी कमाते हैं। तो फिर आप भी आईपीएल सीजन से कुछ ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं। तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें, और इस आर्टिकल में दिए गए तरीकों को ध्यान से समझे।
a.) फैंटास्टिक क्रिकेट ऐप से:-  दोस्तों आईपीएल से ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए सबसे अच्छा और सबसे ज्यादा पॉपुलर तरीका फैंटास्टिक क्रिकेट एप्लीकेशन एप्लीकेशन है। और इसके माध्यम से लोग आईपीएल सीजन में बहुत अच्छे पैसे कमाते हैं।  तो दोस्तों आइए जानते हैं सबसे विश्वास देने को सबसे ज्यादा पॉपुलर फैंटस्ती क्रिकेट ऐप के बारे में।
1.) Dream 11 :-  जब बात करें बेस्ट आईपीएल फ्रेंड टेस्ट क्रिकेट ऐप के बारे में तो सबसे पहले dream11 का नाम आता है। दोस्तों dream11 विश्व भर का सबसे ज्यादा पॉपुलर और विश्वास जनक फेंटेस्टीक क्रिकेट ऐप है, और इस एप्लीकेशन में बहुत बड़े बड़े कॉन्टेस्ट चलते हैं।  dream11 एप्लीकेशन प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। लेकिन यह एप्लीकेशन आप Dream 11 की ऑफिशियल वेबसाइट से जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप्लीकेशन पूरी तरह से विश्वासजनक है। और इस एप्लीकेशन द्वारा कमाया गया सभी पैसा आप आसानी से अपने बैंक अकाउंट या पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर कर सकते हैं।
dream11 एप्लीकेशन में जब आप कोई भी फैंटास्टिक गेम खेलते हैं। तो उसके लिए आपको कुछ पैसा डिपॉजिट करना पड़ता है। तो इस एप्लीकेशन में आप बहुत ही आसानी से अपने पेटीएम वॉलेट UPI ID से पैसों को डिपॉजिट कर सकते हैं।  dream11 आपको अपने दोस्तों के साथ शेयर करके आप ₹100 पर रेफर कमा सकते हैं। साथ ही इस एप्लीकेशन में आपको क्रिकेट के अलावा भी कई सारे गेम के फैंटास्टि कॉन्टेस्ट मिल जाते हैं।
 2.) Hala Play :- बेस्ट आईपीएल फैंटास्टिक क्रिकेट गेम एप की लिस्ट में दूसरे नंबर पर Hala Play एप्लीकेशन का नाम आता है। यह एप्लीकेशन पर बहुत विश्वास जनक एप्लीकेशन है, और इस एप्लीकेशन से आप घर बैठकर आसानी से आईपीएल से पैसे कमा सकते हैं।  dream11 के बाद जिस एप्लीकेशन का नाम आता है वह एप्लीकेशन Hala Play है यह एप्लीकेशन अपने यूजर को साइनअप बोनस के तौर पर ₹100 देता है। साथ ही इस एप्लीकेशन में आप अपने दोस्तों को रेफर कर के भी ₹100 तक का बोनस कमा सकते हैं।
इस फैंटास्टिक क्रिकेट गेम की खास बात यह है। कि जब भी मैच स्टार्ट होता है। तो उससे कुछ समय यह पता चल जाता है। कि आज के मैच में कौन सा खिलाड़ी खेलेगा, और कौन सा नहीं तो आप इस पिक्चर का उपयोग करके आप अपनी टीम में कुछ बदलाव आसानी से कर सकते हैं।  दोस्तों जब भी आप इस एप्लीकेशन से जो भी पैसा कमाते हैं। उस पैसे को आप आसानी से अपने पेटीएम या बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।  दोस्तों इनके अलावा भी मार्केट में कई सारे फैंटास्टिक क्रिकेट एप उपलब्ध है। लेकिन आज मैंने आपको दो महत्वपूर्ण फेंटेस्टीक क्रिकेट एप के बारे में बताया है। इन एप्लीकेशन की मदद से आप घर बैठकर आईपीएल सीजन में बहुत अच्छा ऑनलाइन पैसा जनरेट कर सकते हैं।
b.) YouTube चैनल बना कर:-  दोस्तों वैसे तो इंटरनेट पर कई यूट्यूब चैनल उपलब्ध हैं। जो कि हमें हर प्रकार की जानकारी उपलब्ध करवाते हैं। इसी के साथ अब आईपीएल के सीजन शुरू हो रही है। तो अगर आपको ऑनलाइन पैसा कमाना है। तो आप एक आईपीएल पर आधारित यूट्यूब चैनल बना ले, और उसी यूट्यूब चैनल पर आईपीएल से जुड़ी सभी जानकारी को शेयर करें। जब आप नियमित रूप से अपने यूट्यूब चैनल पर आईपीएल से जुड़ी जानकारी को शेयर करेंगे। तो आपके यूट्यूब चैनल पर सब स्तर पर भी पड़ जाएंगे। और ज्यादा सभी केबल होने के बाद आप यूट्यूब से पैसे भी कमा पाएंगे।
दोस्तों अगर आप का आईपीएल पर बनाया गया चैनल है। थोड़ा बहुत भी सक्सेस हो जाता है। तो आप उस चैनल पर स्पॉन्सरशिप भी मिलने शुरू हो जाती है। जिससे आपको पैसे मिलने लगते हैं।
c.)  Website बनाकर:-  दोस्तों जैसा कि आपको पता ही है जब आईपीएल का सीजन शुरू होता है। तो आईपीएल के फैन आईपीएल के बारे में जानने के लिए यूट्यूब के साथ-साथ गूगल पर भी सर्च करते रहते हैं, और जब गूगल पर सर्च करते हैं, तो उन्हें कोई ना कोई रिजल्ट मिल ही जाता है।  तो इसी प्रकार से अगर आप भी अपना एक ब्लॉग या वेबसाइट बना लेते हैं। और कुछ बोलोगे वेबसाइट पर आईपीएल से जुड़ी सभी जानकारी को शेयर करते हैं। तो आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट से भी पैसे मिलना शुरू हो जाते हैं।
जब आप अपने ब्लॉग पर केवल आईपीएल से जुड़ी जानकारी को शेयर करते हैं। तो आपका प्रॉब्लम आई पी एल के कीबोर्ड पर भी रैंक कर सकता है। और अगर आपका ब्लॉग गूगल में अच्छी पोजीशन पर सेंड कर देता है। तो आपको अपने ब्लॉग से काफी अच्छे पैसे मिलने शुरू हो जाते हैं।  दोस्तों अगर आपका ब्लॉग गूगल में अच्छी पोजीशन पर रंग कर जाता है। तो आपको बड़ी-बड़ी कंपनियों द्वारा इस पैसों से भी मिल जाती है। तो आप अपने ब्लॉक में उन स्पॉन्सर्ड कंपनियां के बारे में बता कर भी पैसा कमा सकते है।
Conclusion:-  दोस्तों आज मैंने आपको कुछ आसान से तरीके बताए हैं। जिनके माध्यम से आप कर बैठ के आईपीएल की इस सीजन में बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हैं। वैसे तो आईपीएल से पैसे कमाने के लिए कई कई तरीके इंटरनेट पर उपलब्ध है। लेकिन आज मैंने आपको कुछ महत्वपूर्ण ऐसे तरीके बताए हैं। जिनका उपयोग करके आप बहुत अच्छे पैसे कमा सकते हैं।
Get 90% OFF On All 1 Year Hosting Plan Buy Now
लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्सक्राइब करें Subscribe Now
अब आप  फॉलो को Google News App पर Follow Now
कैसा लगा हमारा ये आलेख, अगर आपको अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस पोस्ट को शेयर जरूर करें

1 Comment

Leave a Comment

You cannot copy content of this page